क्या आप 20,000 रुपये के बजट में ऐसा फोन चाहते हैं जो काफी समय तक चले? यहाँ हैं 20,000 रुपये के मूल्य वर्ग के अंतर्गत 10 उत्कृष्ट स्मार्टफ़ोन (2019)

क्या आप 20,000 रुपये के बजट में ऐसा फोन चाहते हैं जो काफी समय तक चले? यहाँ हैं 20,000 रुपये के मूल्य वर्ग के अंतर्गत 10 उत्कृष्ट स्मार्टफ़ोन (2019)

स्मार्टफोन की दुनिया में, हम एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं, जहां फोन में कुछ शानदार फीचर्स पाने के लिए बेतुकी रकम खर्च करना जरूरी नहीं है। यदि आपके पास 20,000 रुपये का बजट है और 20,000 में आप सबसे अच्छे फोन की तलाश में हैं, तो आइए भारत में उपलब्ध इस महीने के 10 सर्वश्रेष्ठ फोन पर एक नज़र डाले।

जानिए स्मार्टफोन ने जीवन को कितना आसान बना दिया है

आप 21 वि सदी में जी रहे है तो जाहिर सी बात है की आप भी स्मार्टफोन चलते होंगे या तो नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे होंगे।

क्या आप हाल ही में आपके साथ एक प्रो-स्मार्टफ़ोन मित्र के साथ बहस कर रहे हैं कि अब आपके उच्च प्राथमिक मोबाइल फोन को अपग्रेड किए हुए उच्च समय कैसे हो रहा है, लेकिन आप उन आसमान छूती कीमतों पर हमेशा के लिए बंक मार रहे हैं? अगर हम आपको बताएं कि यह वास्तव में क्या है? सबसे होनहार निवेशों में से एक जो आपको बनाने की आवश्यकता है? आज, स्मार्टफोन, जैसा कि वे निकट-सर्वव्यापीता के करीब आते हैं, पिछले एक दशक में इतनी जबरदस्त रूप से विकसित हुए हैं कि हम संभवतः हमारे समाज पर उनके द्वारा किए गए चौंका देने वाले प्रभाव के लिए एक आँख नहीं बदल सकते हैं। हर दिन नई लुभावनी तकनीकों के साथ ऐसा करना जारी है।

बीस-दसियों में मोबाइल फोन को सही मायने में "स्मार्ट" फोन कहा जाता है क्योंकि वे अब केवल कॉल करने या दुनिया भर में संदेश देने के उद्देश्य तक सीमित नहीं हैं। उन्नत मानचित्र के माध्यम से एक नए शहर में अपना रास्ता खोजने में आपकी मदद करने से लेकर, दुनिया के सभी जानकारी को एक पॉकेट खोज इंजन के रूप में अपनी उंगलियों पर प्राप्त करने के लिए, स्मार्टफ़ोन दुनिया में क्रांति लाते हैं जैसे हम बोलते हैं, हमारे जीवन को और अधिक आरामदायक और सुविधाजनक कई गुना बनाते हैं। जेब के अनुकूल कीमतों और डेवलपर्स के बीच कट-गला प्रतियोगिता के लिए सबसे अच्छी तकनीक की बढ़ती मांग के साथ, 2019 बाजार में बजट स्मार्टफोन की सुबह है।हमने आपके लिए कुछ सबसे अच्छे स्मार्टफिने चुने है जो 2019 में आप खरीद कस्ते हो। ये स्मार्टफोन आप के सभी काम काम को आसान बना देंगे। सिर्फ ₹20000 में इन्हे अपना बना सकते है।

10 स्मार्टफोन्स 20,000 रुपय से निचे ।

1. ओप्पो F11 प्रो

Source www.amazon.in

डिस्प्ले - इसमें 6.5 इंच का फुल HD टचस्क्रीन है, जिसे IPS LCD कैपेसिटिव डिस्प्ले द्वारा सप्लीमेंट किया गया है। LCD स्क्रीन के रंग बहुत सटीक होते हैं। यह 1080 × 2340 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। मोबाइल पूरी तरह से बिना किसी नोट के स्क्रीन वाला है। और स्क्रीन का बॉडी रेशियो 90.9 % है। ओपो द्वारा रात के समय फोन ब्राउजिंग के लिए एक ब्लू लाइट फिल्टर दिया गया है।

कैमरा - ओप्पो ने जोर दिया है कि उसका कैमरा मिड-बजट फोन के लिए कितना अच्छा है। 48MP + 5MP के पीछे दो कैमरा सेटअप, बड़े एपर्चर और सोनी के IMX586 सेंसर और 16MP के पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ, कम रोशनी की स्थिति में भी फोटोग्राफी एक बेहतरीन अनुभव बन जाता है। इसमें 1080p पर वीडियो रिकॉर्डिंग फ़ीचर के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन भी दिया गया है और 30 फ्रेम प्रति सेकंड।

बैटरी - F11 प्रो में नॉन-रिमूवेबल 4020 mAh की बैटरी है।जो आप बहार नहीं निकल सकते। यह वूक फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है और आधे घंटे में 0-50 % चार्ज कर सकता है। कुल मिलाकर बैटरी जीवन लगभग 5 घंटे की नॉन-स्टॉप वीडियो प्लेबिलिटी के साथ सभ्य है। इसमें 109 घंटे की एंड्योरेंस रेटिंग है।

स्टोरेज - 6 GB RAM और 128 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ, फोन की परफॉरमेंस उतनी ही स्मूथ है, जितनी यह मिलती है और कई ऐप्स के बीच स्विच करना एक बटर अनुभव है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 GB है।

स्पेशल फीचर्स - वीडियो प्लेयर ; जीपीएस ; म्यूजिक प्लेयर ; ड्यूल सिम ; फम रेडियो ; प्रजेंस डिटेक्शन सेंसर ; एक्सेलेरोमीटर ; इ -कंपास ; एम्बिएंट लाइट सेंसर ; फिंगरप्रिंट सेंसर ; वर्चुअल गयरोस्कोपे इसे आप कह सकते है की सभी फीचर है।

प्राइस - ओप्पो F11 प्रो एक बेहतरीन मिड-रेंज बजट फोन है, और 6GB + 64GB वाला वैरिएंट की कीमत ₹17,990 ऐमज़ॉन पर मिल रहा है।

2. सैमसंग गैलेक्सी A50

Source www.amazon.in

डिस्प्ले - शानदार दिखने वाला सैमसंग गैलेक्सी A50 6.4 इंच की सुपर अमोलेड स्क्रीन और इन्फिनिटी यू स्टाइल पायदान के साथ आता है। फुल HD रिज़ॉल्यूशन (2340 × 1080 पिक्सल) डिस्प्ले, स्लिम बेजल्स और 19.5: 9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ। अपने आप को फ़ोटो और वीडियो में डुबो देने के लिए उत्कृष्ट है। इसमें एक चौथी पीढ़ी का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है और स्क्रीन की सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 का उपयोग करता है।

कैमरा - गैलेक्सी A50 में तीन कैमरा सेटअप है। 25MP (f / 1.7 अपर्चर) के अपने प्राइमरी कैमरे के साथ 8MP वाइड एंगल सेंसर और (f / 2.2 अपर्चर) और 5MP सेंसर (f / 2.2 अपर्चर) के साथ, यह डेलाइट फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन है। सेल्फी कैमरा 25MP सेंसर को फ्लॉन्ट करता है, जो सेल्फी प्रेमियों के लिए एक खुशी की बात है। फोन हाइपर-लैप्स की तरह कैमरा में भी कई तरह के विकल्प प्रदान करता है ताकि ग्राहकों की ज़रूरतों के अनुसार फ़ोटो को अनुकूलित किया जा सके।

बैटरी -गैलेक्सी A50 में लीथियम-आयन बैटरी की शक्ति 4,000 एमएएच है। यह आसानी से एक दिन भी रहता है, भले ही उपयोगकर्ता हार्ड-कोर वाला हो और उसकी धीरज की सीमा 98 घंटे हो। यह असाधारण प्रदर्शन Exynos 9610 प्रोसेसर से आता है।

स्टोरेज - इंटरनल स्टोरेज 64 GB है। फोन एक समर्पित माइक्रोएसडी स्लॉट के साथ आता है जिसका उपयोग मेमोरी को 512 गीगाबाइट तक विस्तारित करने के लिए किया जा सकता है। 4 GB RAM सुनिश्चित करता है कि फोन आसानी से चले।

स्पेशल फीचर्स - जीपीएस ; ड्यूल सिम ; वीडियो प्लेयर ; म्यूजिक प्लेयर ; फिंगरप्रिंट सेंसर ; एक्सेलेरोमीटर ; जोमेग्नेटिक सेंसर ; जीरो सेंसर ; लाइट सेंसर ; हॉल सेंसर ; प्रजेंस डिटेक्शन सेंसर .

प्राइस - (4 + 64) GB वैरिएंट की कीमत रु। अमेज़न पर ₹18,490 से शुरू होती है।

सोच क्या रहे है जाइये और आज ही अपना बना लीजिये।

3. नोकिआ 7.1

Source www.amazon.in

डिस्प्ले - नोकिआ 7.1 का मुख्य आकर्षण इसका 5.84-इंच का Full HD+ (1080 × 2280 पिक्सल्स) नोच दिया गया डिस्प्ले है। इसमें HDR 10 सपोर्ट और 19: 9 आस्पेक्ट रेश्यो हैं। विशाल व्यूइंग एंगल्स और ज्वलंत रंग डिस्प्ले को जीवंत बनाते हैं और पैक करते हैं। बहुत ही अच्छे कलर को देखते हुए इसमें एक IPS LCD पैनल है।

कैमरा - नोकिआ 7.1 में 84-डिग्री क्षेत्र के साथ 12MP + 5MP के दो कैमरा और 8MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। पीछे कैमरा ज़ेइस्स ऑप्टिक्स द्वारा पूरक है। शॉट दिन के उजाले में उत्कृष्ट हैं और मिलेनियल के दृष्टिकोण से कोई फ़िल्टर नहीं चाहिए। यहां तक ​​कि कम रोशनी वाले शॉट्स कम शोर और संतोषजनक विस्तार प्रतिधारण के साथ सभ्य हैं। वीडियो रिकॉर्ड करते समय इलेक्ट्रॉनिक छवि स्थिरीकरण एक वास्तविक मदद है।

बैटरी - नोकिआ का दावा है कि फोन पूरे दिन के उपयोग के लिए पूरे दिन तक चल सकता है और पूरे 8 घंटे के वीडियो के लिए लूप किया जा रहा है, जो कि 3060 mAh बैटरी फोन के लिए उचित समय है। इसलिए आपके पास स्ट्रीमिंग से लेकर गेमिंग तक का पर्याप्त प्रदर्शन होगा।

स्टोरेज - नोकिआ 7.1 - 3 GB RAM और 4 GB रैम विकल्प है और 64 GB इंटरनल मेमोरी के साथ दिए गए हैं। इसमें 400 GB का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी है।

स्पेशल फीचर्स - फेस अनलॉक , रियर फिंगरप्रिंट सेंसर , फ़ास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी.

प्राइस - (4 + 64) GB वेरियंट बहुत अच्छा विकल्प है जो अमेज़न पर 15,489 रुपए में मिल रहा है।

4. सैमसंग गैलेक्सी A7

डिस्प्ले- मिड-रेंज फोन में सर्वश्रेष्ठ स्क्रीन में से एक, सैमसंग गैलेक्सी A7 Full HD (2280 × 1080P) रिज़ॉल्यूशन के साथ 6 इंच का सुपर अमोलेड इन्फिनिटी पैनल का दावा करता है। यह डिस्प्ले एकदम सही रंग के साथ पैक किया गया है। निष्ठा और गहरी विपरीतता।

कैमरा - फोन में तीन पीछे के कैमरा सेटअप, प्राइमरी कैमरा 24MP सेंसर, सेकेंडरी 8MP सेंसर और 5MP का डेप्थ सेंसर है। ट्रिपल कैमरा समझदारी से विभिन्न परिदृश्यों का पता लगाता है और एक सही तस्वीर देने के लिए प्रत्येक शॉट का अनुकूलन करता है। समायोज्य एलईडी फ्लैश के साथ 24MP के फ्रंट-फेसिंग कैमरे की मदद से सेल्फी कैप्चरिंग शानदार है।

बैटरी - एक 3300 mAh की बैटरी 48 घंटे का ऑडियो प्लेबैक समय प्रदान करती है और एक दैनिक उपयोगकर्ता के लिए लगभग एक दिन तक चलने के लिए पर्याप्त है।

स्टोरेज - हैंडसेट 4GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज के 2 वैरिएंट में आता है। दोनों ही वेरिएंट स्टोरेज 512GB तक एक्सपैंडेबल हैं।

स्पेशल फीचर्स - ड्यूल सिम ; जीपीएस ; फिंगरप्रिंट सेंसर ; हॉल सेंसर ; एक्सेलेरोमीटर ; जोमेग्नेटिक सेंसर ; जीरो सेंसर ; प्रोक्सिमिटी सेंसर ; लाइट सेंसर .

प्राइस - 6GB + 128GB वैरिएंट को 19,999 रुपए में फ्लिपकार्ट से खरीद सकते है।

5. क्सिओमी पोको F1

डिस्प्ले - क्सिओमी पोको F1 में 6.18-इंच का डिस्प्ले और 1080 × 2246 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन है। इसमें आईपीएस एलसीडी पैनल है, जिसमें 1500: 1 का कंट्रास्ट होता है, जो देखने में शानदार अनुभव देता है। स्क्रीन सुरक्षा के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 का उपयोग किया गया है।

कैमरा - 12MP + 5MP AI के साथ दो कैमरा में डुअल-पिक्सल ऑटोफोकस और प्राइमरी लेंस में एक बड़ा पिक्सेल सेंसर है, जो फोटो की चमक, स्पष्टता और गुणवत्ता को बढ़ाता है, जबकि ऑटोफोकस की गति में काफी सुधार करता है, विशेष रूप से गति में या कम रोशनी की स्थिति में।

बैटरी - 4000 mAh की उच्च क्षमता वाली बैटरी में आपके फोन को स्नैप चित्र, वीडियो, गेम और अधिक के रूप में एक दूसरे विचार के बिना रखने का धीरज है। यह फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

स्टोरेज - हैंडसेट 6GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज के 2 वैरिएंट में आता है। दोनों ही वेरिएंट स्टोरेज 256GB तक एक्सपैंडेबल हैं।

स्पेशल फीचर्स - ड्यूल सिम ; जीपीएस ; गयरोस्कोपे ; प्रोक्सिमिटी सेंसर ; एक्सेलेरोमीटर ; एम्बिएंट लाइट सेंसर

प्राइस - फोन की कीमत रु। (6 + 64) GB के लिए 17,999 रुपए में उपलब्ध है। फ्लिपकार्ट और अमेज़न से खरीद सकते है।

इस स्मार्टफोन में आपको स्नेपडेगन 855 वाला पावरफुल प्रोसेसर मिलता है जो स्पीड में बहुत ही तेज है।आप इस मोबाइल में सभी प्रकार की गेम खेल सकते हो। तो किस बात की अगर आप चाहते की आपको बहुत अच्छी अच्छी गेम खेलनी है तो ये मोबाइल आपके लिए बना है जाइये और आज ही खरीद सकते है।

6. रेआलमे 3 प्रो

डिस्प्ले - रेआलमे 3 प्रो का स्लिम बेज़ल और इमर्सिव 6.3 इंच डिस्प्ले सटीक रंग और बेहतरीन व्यूइंग एंगल पैदा करता है। फोन में एक आईपीएस पैनल है जिसमें फुल HD+ (1080 × 2340) रिज़ॉल्यूशन और एक टियरड्रॉप पायदान है। सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत। स्क्रीन को आकस्मिक खरोंच से बचाने के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 के रूप में जोड़ा गया है।

कैमरा - रेआलमे 3 प्रो एक 16MP (सोनी IMX519 सेंसर के साथ) + 5MP (पोर्ट्रेट मोड के लिए डेप्थ सेंसर) डुअल कैमरा पैक करता है जो फोन की इस प्राइस रेंज के लिए उत्कृष्ट पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है। दिन के उजाले के दौरान शॉट्स में विवरण उत्कृष्ट हैं, और नाइटस्केप मोड रात की फोटोग्राफी के लिए काम आता है। 25MP का सेल्फी कैमरा इसे खूबसूरत सेल्फी खींचने के लिए एक आदर्श फोन बनाता है।

बैटरी - एक कुशल प्रोसेसर के साथ-साथ 4045 एमएएच पावर की उच्च क्षमता वाली बैटरी, फोन को बैटरी जीवन का आसान 2-दिन का मूल्य देती है, जो अबाधित गेमिंग के लिए बहुत अच्छा है। यह फास्ट वूक चार्जिंग द्वारा भी पूरक है।

स्टोरेज - फोन 4GB RAM + 64GB इंटरनल स्टोरेज और 6GB RAM + 128GB इंटरनल स्टोरेज के दो वेरिएंट में समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और 256GB के एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ आता है।

स्पेशल फीचर्स - ड्यूल सिम ; ोटग कम्पेटिबिलिटी ; जीपीएस ; गिरोमेटेर ; प्रोक्सिमिटी सेंसर ; मैग्नेटोमीटर ; फिंगरप्रिंट सेंसर

प्राइस - 6 GB वेरियंट के लिए 15,999 रुपए है जो आप फ्लिपकार्ट और अमेज़न से खरीद सकते हो।

रेआलमे कंपनी भारत में अपना रुतबा ज़माने क लिए सस्ते और अच्छे स्मार्टफोन ला रही है। आपको इसका फायदा जरुर उठाना चाइये।

7. क्सिओमी रेडमी नोट 7 प्रो

डिस्प्ले - 7. क्सिओमी रेडमी नोट 7 प्रो में फुल HD+ रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.3 इंच का डॉट नॉच LTPS डिस्प्ले है। 409 ppi के पिक्सेल घनत्व के साथ, स्क्रीन एक समृद्ध और immersive अनुभव प्रदान करती है। यह खरोंच और ड्रॉप के खिलाफ एक कठिन स्मार्टफोन है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है।

कैमरा - एक मिड-रेंज फोन के लिए, इसमें एक उत्कृष्ट कैमरा है, जो साहसपूर्वक उद्योग के उच्चतम मेगापिक्सेल काउंट के टैग, अर्थात् 48MP, जो Sony के IMX586 फ्लैगशिप कैमरा सेंसर द्वारा पूरित है और लिए गए शॉट्स में अपराजेयता प्रदान करता है। 13 MP का AI सेल्फी कैमरा आपकी सेल्फी को शानदार लुक देने में एक सनसनीखेज काम करता है।

बैटरी - क्सिओमी रेडमी नोट 7 प्रो - 4000 mAh की बहुत ही उच्च क्षमता वाली बैटरी द्वारा संचालित है और आसानी से दिन के उपयोगकर्ताओं के लिए एक बार चार्ज में एक दिन तक रहता है। आप 8 घंटे तक नॉन-स्टॉप गेमिंग कर सकते हैं और इस फोन का वीडियो प्लेबैक समय 11 घंटे है। इसमें फास्ट-चार्जिंग फीचर और टाइप-C चार्जिंग पोर्ट है।

स्टोरेज - यह 4 GB RAM 64 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

स्पेशल फीचर्स - ड्यूल सिम; फेस अनलॉक; फिंगरप्रिंट सेंसर; इ-कंपास; गयरोस्कोपे; एम्बिएंट लाइट सेंसर; प्रजेंस डिटेक्शन सेंसर

प्राइस- 6 GB + 128 GB वैरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है। जिसे आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते है।

8. सैमसंग गैलेक्सी M30

सैमसंग एक जाना माना ब्रांड है जो बहुत अच्छे फ़ोन्स लेकर आता है जो इस बार कुछ खास लेकर आया है।

डिस्प्ले - 6.4 इंच सुपर अमोलेड फुल HD + इंफिनिटी U डिस्प्ले के साथ, गैलेक्सी M30 आपको एक अद्भुत अनुभव के लिए इसके विपरीत और असाधारण गतिशील रंग तेज करने के लिए पेश करता है।

कैमरा - 13MP + 5MP + 5MP अल्ट्रा वाइड पीछे के तीन कैमरा के साथ, अपने आसपास की दुनिया को ठीक उसी तरह से कैप्चर करें जिस तरह से आप इसे देखते हैं। पोर्ट्रेट शॉट्स लाइव फोकस और ब्लर कंट्रोल के परिणामस्वरूप बहुत अच्छे हैं। अपनी सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं को एक्सेंचर करें और 16MP के फ्रंट कैमरे के साथ शानदार सेल्फी क्लिक करें।

बैटरी - 5000 mAh की बैटरी के साथ, बिना किसी चिंता के अपने दिन गुजारें। इसके अलावा, 3 गुना तेजी से चार्ज करने की क्षमता के लिए इन-बॉक्स 15W टाइप-सी फास्ट चार्जर प्राप्त करें।

स्टोरेज - फोन 4GB RAM + 64GB इंटरनल स्टोरेज और 6GB RAM + 128GB इंटरनल स्टोरेज के दो वेरिएंट्स में है जिसमें डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक्सपेंडेबल स्टोरेज 512GB है।

स्पेशल फीचर्स - ड्यूल सीम ; जीपीएस ; म्यूजिक प्लेयर; वीडियो प्लेयर ; एक्सेलेरोमीटर ; फिंगरप्रिंट सेंसर ; जीरो सेंसर ; जोमेग्नेटिक सेंसर ; प्रजेंस डिटेक्शन सेंसर

प्राइस - 4 GB + 64 GB, सैमसंग गैलेक्सी M30 वैरिएंट, 15,795 रुपए से शुरू होता है।फ्लिपकार्ट पर अभी जाइये और जल्दी बुक कीजिये कही देर ना जाये।

9. हॉनर 10 लाइट

डिस्प्ले - 231 x 1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.21-इंच मल्टी-टच LCD कैपेसिटिव टचस्क्रीन ,16M कलर सपोर्ट के साथ आपको एक कुरकुरा-स्पष्ट पिक्चर क्वालिटी लाता है, जो आपके स्ट्रीमिंग + गेमिंग एक्सपीरियंस को एक पायदान तक बढ़ा देता है।

कैमरा - 13MP + 2MP का डुअल कैमरा और 24MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा जो आपको सबसे शानदार सेल्फी क्लिक करने की सुविधा देता है।

बैटरी - 3400 mAH लिथियम-पॉलीमर बैटरी जो आपके फोन को मध्यम उपयोग के साथ अंतिम दिन बनाती है।

स्टोरेज - 4GB RAM | 64GB स्टोरेज 512GB तक विस्तार योग्य है | दो सिम के साथ दो-स्टैंडबाय (4 G + 4 G )

स्पेशल फीचर्स - ड्यूल सिम ; म्यूजिक प्लेयर ; वीडियो प्लेयर ; फम रेडियो ; रियर फिंगरप्रिंट सेंसर ; प्रजेंस डिटेक्शन सेंसर ; एम्बिएंट लाइट सेंसर ; डिजिटल कंपास ; ग्रेविटी सेंसर

प्राइस - 6 GB + 64 GB वेरिएंट को 15,999 रुपए में फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हो।

10. ओप्पो K1

डिस्प्ले - ओप्पो K1 की बात की जाये तो 20,000 रुपये के तहत एकमात्र फोन है जो एक ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है, जो एक अनूठा पहलू बनाता है। उन्होंने कहा कि इसमें 6.4-इंच का फुल एचडी + (1080 × 2340) सुपर अमोलेड डिस्प्ले है। 19.5: 9, 84.9% के स्क्रीन अनुपात और शीर्ष पर गोरिल्ला ग्लास 5 का एक पहलू अनुपात। ये सभी संयुक्त एक सुखद, आनंदमय देखने का अनुभव दे सकते हैं।

कैमरा - रियर कैमरा दो 16MP (प्राइमरी सेंसर) + 2MP (डेप्थ सेंसर) कैमरा सेटअप है, जो अलग-अलग दृश्यों की पहचान करता है, जो एआई-पावर्ड चिपसेट का उपयोग करके रंगों को गहराई, बढ़िया धुन देता है और अच्छे दिखने वाले फोटो देता है। इस फोन का मुख्य आकर्षण इसका 25MP का सेल्फी कैमरा है जो आश्चर्यजनक सेल्फी को कैप्चर करता है।

बैटरी - 3600 एमएएच की बैटरी के साथ, फोन भारी उपयोग पर भी एक दिन चल सकता है। यह 10W पावर एडॉप्टर के साथ आता है जो स्मार्टफोन को ढाई घंटे में चार्ज करता है।

स्टोरेज- 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकता है, ओप्पो K1 काफी स्मूथ चलता है।

स्पेशल फीचर्स - ड्यूल सिम; ड्यूल मिक्रोफोनेस ; स्प्लिट स्क्रीन; एक्सेलेरोमीटर; गयरोस्कोपे; प्रजेंस डिटेक्शन सेंसर; कंपास

प्राइस - (4 + 64) GB वैरिएंट की कीमत 14,990 रुपए है, जो कि इस फ़ोन के लिए बहुत ही अच्छी है जिसे वैल्यू फॉर मनी कह सकते है।

अपने नए स्मार्टफोन को और आकर्षक दिखने के लिए सहायक उपकरण

केसेस & कवर्स

हर समय और सभी स्थानों पर मोबाइल फोन हमारे साथ होने के कारण, इसका स्वरूप और शैली भी अब मायने रखती है। एक मोबाइल कवर एक एक्सेसरी होना चाहिए जो किसी को खुद को व्यक्त करने में मदद करे। लोग अपने स्मार्टफोन के लिए सबसे अच्छा और नवीनतम फोन कवर चाहते हैं। जिसे उनका स्मार्टफोन दुसरो से बहुत अच्छा और आकर्षक लगे।

स्क्रीन गार्ड

क्या आप अपने फ़ोन थोड़ा सा ताकतवर बनाना चाहते तो, स्क्रीन गार्ड एक आवश्यकता है क्योंकि वे खरोंच और धूल से फोन के प्रदर्शन की रक्षा करते हैं। उनकी स्थापना सरल है, और ओलेओफोबिक एंटी-स्मज कोटिंग आपके उपकरणों को देखने के अनुभव और उच्च संवेदनशीलता स्पर्श प्रतिक्रिया को बनाए रखती है। ये स्क्रीन गार्ड आपके स्मार्टफोन की लाइफ को बढ़ा देती है।

सेल्फी स्टिक

क्या बहुत अच्छी और अद्भुत तस्वीर लेना चाहते हो तो, इस पीढ़ी में जहां हर दूसरा व्यक्ति हमेशा तस्वीरों को क्लिक करता है, अपने आप में सेल्फी एक फोटोग्राफी शैली बन गई है। सभी सेल्फी प्रेमियों के लिए, सेल्फी क्लिक करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है। आप इसके लिए एक सेल्फी स्टिक ले सकते है जिसे आपको हर फोटो खींचने में आसानी हो।

कार माउंट्स

क्या आप कर चलते समय रास्ता देखने के लिए गूगल मेप का उपयोग करते हो ?

मार्ग के किसी भी पूर्व ज्ञान के बिना अलग-अलग स्थानों तक पहुंचना कभी भी अधिक सुलभ नहीं था, जीपीएस हमें आश्चर्यजनक रूप से आसान तरीके से नेविगेट करने में मदद करता है। लेकिन जब आप अपनी कार में बैठे होते हैं, तो एक हाथ में मोबाइल पकड़ना और दूसरी तरफ से ड्राइव करना बहुत असुविधाजनक होता है। यह वह जगह है जहाँ कार माउंट खेलने में आते हैं। यह एक आसान डिवाइस है जिस पर नेविगेट करते समय आपका स्मार्टफोन आसानी से लगाया जा सकता है।

स्मार्टफोन ग्रीप होल्डर

सुपर आसान स्थापित करने के लिए, स्मार्टफोन पकड़ धारक एक सुरक्षित पकड़ प्रदान करते हैं जो उच्च गुणवत्ता वाले चिपकने से सुनिश्चित होता है। यह एक किकस्टैंड के रूप में भी काम करता है ताकि वीडियो को हैंड-फ्री देखा जा सके।

स्टाइलस पेन फॉर योर स्टाइलिश स्मार्टफोन

यह एक कलम के आकार का उपकरण है, जो सटीक रूप से टच-स्क्रीन उपकरणों पर लिखने या खींचने के लिए उपयोग किया जाता है। कई वेरिएंट उपलब्ध हैं जिनमें बटन को विभिन्न कार्यों के बीच स्विच करने के लिए आसानी से अनुकूलित किया जा सकता है। ये एक फैशन भी बन गया है।

From our editorial team

कुछ सुझाव

इस सूची के प्रत्येक स्मार्ट फ़ोन को हमने अच्छी तरह से निरशान किया है। फोन खरीदते समय हम बैटरी जीवन से कर, प्रोसेसर के प्रदर्शन तक हर चीज़ की गुणवत्ता परीक्षण करते हैं। उन कार्यों के बारे में सोचें जिनके लिए आपके फ़ोन लेना चाहते है। और उन्हें स्टोर में प्रदर्शन फोन पर कर के देखें। सुनिश्चित करें कि फोन आपके हाथ, साथ ही आपकी जेब या पर्स में आराम से फिट हो जाएगा। यह भी सुनिश्चित करें कि आप फोन की दिखावट को पसंद करते हैं - आखिरकार, यह आप निरंतर इस्तमाल होने वाला है। यदि आप ऐसे लोगों को जानते हैं, जिनके पास एक फ़ोन है जिसमें आप रुचि रखते हैं, तो उनसे इसके बारे में पूछें।