तीन साल की लड़की के लिए कौन सा उपहार सही रहेगा? छोटे बच्चों के लिए उपयुक्त खिलौने खरीदना सीखें, और तीन साल की लड़कियों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ उपहारों में से चुनें (2019)

तीन साल की लड़की के लिए कौन सा उपहार सही रहेगा? छोटे बच्चों के लिए उपयुक्त खिलौने खरीदना सीखें, और तीन साल की लड़कियों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ उपहारों में से चुनें (2019)

हर साल बच्चों के लिए अनेक प्रकार के नये खिलौने बाजार में उपलब्ध हो जाते हैं, यहां तक ​​कि अगर आपके पास खुद के बच्चे हैं और लगातार उनके लिए खिलौने खरीद रहे हैं, तो भी आप भ्रमित हो सकते हैं कि क्या खरीदना है। ऊपर से बच्चे भी अब बहुत स्मार्ट और बुद्धिमान हैं, इसलिए आप उन्हें अपने युवा दिमाग को सही तरीके से आकार देने के लिए सर्वोत्तम संभव उपकरण देना चाहते हैं। तो आओ, आगे पढ़ें कि आप एक छोटी लड़की को क्या दे सकते हैं।

3 साल की लड़की के लिए शांत उपहार विचार

सीखने और शिक्षाप्रद खेल 3 साल के बढ़ते बच्चे के लिए उपयुक्त हैं

उपहार का चयन करना बहुत सारे विकल्पों के साथ काफी मुश्किल हो सकता है। आपको लगता है कि जब वह बड़ी हो रही है तो 3 साल की लड़की के लिए सबसे अच्छा उपहार खरीदना पसंद है। यह ज्ञात है कि खेल और खिलौने जो प्रकृति में शिक्षाप्रद हैं, आदर्श उपहार हैं उस उम्र के बच्चों के लिए। तीन साल की उम्र में, बच्चे अपने संज्ञानात्मक और सीखने का विकास करते हैं और इसलिए उपहार जो कि सीखने की क्षमता सबसे अच्छी हो। बच्चे बच्चों की चीजों को समझने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसके अलावा, आपको उन उपहारों के लिए जाना चाहिए जो शिक्षाप्रद हैं

उपहार आपकी छोटी राजकुमारी को प्रसन्न कर सकते हैं

कौन उपहार पसंद नहीं करता है? बच्चों को उपहारों के शौकीन के रूप में जाना जाता है। छोटे से जन्मदिन के लिए, आपको उसे एक अद्भुत उपहार देना चाहिए। यह आपकी भतीजी, बेटी या दोस्तों के बच्चे के लिए है, एक उपहार हमेशा एक उपहार ला सकता है उसके चेहरे पर मुस्कान लाएं। उसे आश्चर्यचकित करें और उसे यह उपहार देकर उसकी खुशी लाएं। अगली बार जब आप एक बच्चे के लिए एक उपहार की तलाश कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि आप एक का चयन करें जो उसे खुश कर देगा।

उपयुक्त उपहारों के माध्यम से अपने प्यार और देखभाल को उजागर करता है

उपहार छोटे से एक के प्रति अपने प्यार को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। लेकिन कुछ ऐसा है जो लघु डायनासोर किट की तरह मज़ेदार और सुखद होगा। वह उसके साथ खेल सकता है। आप उसे बार्बी गुड़िया भी प्राप्त कर सकते हैं जो एक लड़की की पसंदीदा हैं! उपहार आपको व्यक्त करने में मदद करते हैं युवा की आपकी देखभाल और इसलिए आपको कुछ ऐसा चुनना चाहिए जो उसकी बढ़ती उम्र के लिए प्रासंगिक हो। उदाहरण के लिए, आप ऐसे उपहारों के साथ जा सकते हैं जो एक ही समय में शिक्षाप्रद और मज़ेदार हों। एक वर्णमाला के खेल की तरह।

3 साल की लड़की के लिए सबसे अच्छा उपहार कैसे चुनें?

उन उपहारों को चुनने की कोशिश करें जो बढ़ते बच्चे के लिए सुरक्षित हैं

बच्चे वास्तव में किसी भी तरह की चोटों और इस तरह के प्रति संवेदनशील होते हैं। वे एक निविदा उम्र में हैं, जहां वे खुद का ख्याल रखने के लिए बहुत भोले हैं। इसलिए आपको अपने बच्चे के लिए उपहार चुनते समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। इसलिए, किसी भी उपहार को खरीदने से पहले, आपको यह देखना चाहिए कि क्या उन्होंने कोई खतरा पैदा किया है आपको उन वस्तुओं को खरीदने से बचना चाहिए जो हवा में गोली मारती हैं। इसका कारण यह है कि वे बच्चे को मार सकते हैं और चोट पहुंचा सकते हैं। तेज किनारों वाले खिलौने। इससे आपके बच्चे को चोट लग सकती है। भरवां खिलौने और खिलौने जो प्लास्टिक से बने होते हैं, ताकि वे किसी एक को नुकसान न पहुंचाएं। बाइक की तरह खिलौने उन पर जंग नहीं होना चाहिए।

अपनी बच्ची के लिए रंगीन उपहार खरीदें

यदि आप एक 3 साल की लड़की के लिए एक शानदार उपहार खरीदने के लिए विचारों की तलाश कर रहे हैं, तो आप रंगीन खिलौनों के लिए जा सकते हैं। कॉलर मस्तिष्क के न्यूरोपैथवे को जोड़ने में मदद करने के लिए जाने जाते हैं। वे संवहनी पलटा कार्रवाई के बारे में भी जानकारी देते हैं जो आंखों के झड़ने को प्रभावित करता है। rate.Colorful खिलौने के साथ खेलने के लिए मजेदार हैं और देखने में बहुत आकर्षक हैं। आप अपनी बेटी को रंग पहचानने के लिए अपनी बेटी को पढ़ाने के लिए इन रंगीन खिलौनों का उपयोग कर सकते हैं। इसलिए, अपने बच्चे को उपहार में देते समय रंगीन खिलौने खरीदना एक अच्छा विचार है।

अनुकूलन आपके उपहारों के लिए विशिष्टता का एक स्पर्श जोड़ सकता है

यदि आप अपने उपहारों को अपने छोटे के लिए और भी विशेष बनाना चाहते हैं, तो उन्हें अनुकूलित करने पर विचार करें। बच्चे बहुत मासूम होते हैं और उन्हें विशेष महसूस करवाना बहुत आसान होता है। कल्पना कीजिए कि आपकी छोटी लड़की एक खिलौना देखती है जिस पर उसका नाम लिखा है! यह निश्चित रूप से उसका पसंदीदा उपहार होगा। वह इसे अपने दोस्तों के सामने फ्लॉन्ट करेगी। अगली बार जब आप अपने बच्चे के लिए एक उपहार खरीदना चाहते हैं, तो आपको उन्हें अनुकूलित करना चाहिए और अपनी बच्ची का% u2019s नाम लिखना चाहिए। उसे उसके जन्मदिन पर पेश करें और उसके चेहरे पर एक उज्ज्वल मुस्कान देखें!

3 साल की लड़की के लिए 10 उपहार विचार

नाचती हुई गुड़िया

Source www.amazon.in

इस नाचने वाली गुड़िया के साथ अपनी 3 साल की बेटी को उपहार दें। यह एक बैटरी से चलने वाली डांसिंग गुड़िया है जिसमें 3 डी लाइट्स हैं। इस भव्य गुलाबी और बैंगनी रंग की गुड़िया में धमाकेदार और धमाकेदार एक्शन है। यह आपकी छोटी लड़की के लिए एक आकर्षक खिलौना है जिसे वह दिन भर खेल सकती है। 3 डी प्रकाश प्रभाव बच्चे को बहुत खुश करता है और यह उसके जन्मदिन के लिए एक आदर्श उपहार है। डांसिंग डॉल में सफेद पंख और गुड़िया के लिए एक अद्भुत बैंगनी पोशाक है। इसमें एक गुलाबी शरीर है और गुड़िया का मुस्कुराता हुआ चेहरा इसे एक आकर्षक उपहार बनाता है। अमेज़न से इसे 440 रुपय में खरीदें।

वर्णमाला सिखने वाला ट्रे

Source www.amazon.in

छोटी राजकुमारी को यह वर्णमाला सीखने की ट्रे भेंट करें। इसके आगे वर्णमाला से जुड़ी वस्तु के चित्र हैं। प्रत्येक वर्णमाला एक घुंडी के साथ आती है। यह एक शिक्षा खिलौना है और गैर विषैले और पर्यावरण के अनुकूल पदार्थों से बना है। ट्रे एक पहेली के रूप में आती है और इसमें कई रंग होते हैं। यह उपहार आपके बच्चे की उम्र के लिए एकदम सही है क्योंकि यह मोटर कौशल के विकास में मदद करता है। खिलौने में उपयोग की जाने वाली इको-फ्रेंडली सामग्री आपकी बच्ची के लिए वास्तव में सुरक्षित है। यह संबंधित वस्तु के साथ अक्षर की पहचान करने में मदद करता है। आप इसे अमेज़न से 340 रुपय में खरीदें।

लेगो क्रिएटिव बिल्डर बॉक्स

Source www.amazon.in

लेगो रचनात्मक बक्से सभी समय के सर्वश्रेष्ठ उपहारों में से एक हैं। इसके 500 से अधिक टुकड़े हैं जो विभिन्न प्रकार के चमकीले रंगों में आते हैं। अद्भुत लेगो बिल्डिंग सेट में लेगो ईंटों का मिश्रण है। इसमें दरवाजे और खिड़कियां और साथ ही आकार और तत्व शामिल हैं जो सभी प्रकार की इमारतों को बनाने में सहायक हैं। यह कल्पना को दूसरे स्तर पर ले जाने में मदद करता है क्योंकि इसमें कई विकल्प हैं जिनसे कोई भी चुन सकता है। यह एक ऐसा उपहार है जो बच्चे में रचनात्मकता को बढ़ावा देता है। इसमें भवन निर्माण की जटिलताओं के तीन अलग-अलग स्तर भी हैं। पूरा सेट आपके बच्चे के लिए एक भयानक उपहार के लिए बनाता है। आप इसे अमेज़न से 3375 रुपय में खरीदें।

एक नरम और आरामदायक कंबल

Source www.amazon.in

छोटी लड़की को इस नरम और आरामदायक कंबल को उपहार में लेकर सपनों की भूमि में घुसने दें। यह एक भव्य सिंगल बेड कंबल है, जो कि रिवर्सिबल भी है। माइक्रोफ़ाइबर के साथ, यह सोने के लिए बहुत आरामदायक है और प्रीमियम गुणवत्ता के साथ फ्लोरिडा का उत्पाद है। इसमें मिकी माउस, नासमझ और डोनाल्ड डक मुद्रित है। कंबल वास्तव में नरम है और आप इसे अपनी बेटी के बेडरूम में रख सकते हैं। यह उसकी शांति में मदद करेगा और वह कार्टून प्रिंट को पसंद करेगा जो उसके पास है। आप यह अद्भुत कंबल अमेज़ॅन से 1111 रुपय में खरीद सकते है।

बिना बैटरी का पुश गाडी

मीठे कीर्ति धक्का खिलौना खरीदें वह पर सवारी कर सकते हैं। नीले और लाल रंग में उसे केवल उस पर बैठना और उसे धक्का देना है। इसमें एक सुरक्षा गार्ड भी है जो उसे सवारी करते समय उसमें मौजूद रहने में मदद करेगा। आप हैंडल का उपयोग कर सकते हैं और कार को एक धक्का दे सकते हैं। इसके साथ खेलना बहुत आसान है और आपका बच्चा इसे खेलने के लिए अपने घर और बाहर भी इस्तेमाल कर सकता है। यह उच्च गुणवत्ता वाले प्लास्टिक से बना है जो उत्पाद के स्थायित्व को सुनिश्चित करता है। यह पहिया चलाने के दौरान संगीत भी बजाता है और इसमें एक हॉर्न भी है। इस अद्भुत कार को आप अमेज़न से 2192 रुपय में खरीदें।

छोटा संगीत गिटार

Source www.amazon.in

यह गिटार हल्के वजन का है, धारण करने में आसान है और इसकी उपस्थिति बहुत अच्छी है। यह भूरे रंग का है और 3 साल की लड़की के लिए एक अद्भुत जन्मदिन का उपहार है। यह कम उम्र के बच्चों के लिए एक महान सीखने का खिलौना है। वह गिटार के तारों को हिलाकर और ध्वनि सुनकर खेल सकता है। यह एक मजेदार खिलौना है जिसे वह लापरवाही से खेल सकती है और बहुत आकर्षक भी है। गिटार में कोई तेज किनारों नहीं है और यह बहुत हल्का है। वह खुद इसके साथ या अपने दोस्तों के समूह के साथ खेलने का आनंद ले सकती है। आप इसे अमेज़न से 700 रुपय में खरीदें।

ड्रम कीबोर्ड

Source www.amazon.in

अगर आप अपनी 3 साल की बेटी के लिए एक सही उपहार की तलाश में हैं तो यह एक सही उपहार हो सकता है। इलेक्ट्रॉनिक ड्रम रोशनी चमकाते हुए अद्भुत और मधुर गाने बजाते हैं। इसमें एक अंग कीबोर्ड है जिसका उपयोग संगीत नोट्स, पशु ध्वनियों और विभिन्न गीतों को चलाने के लिए किया जा सकता है। इस ड्रम कीबोर्ड में चमकीले और आकर्षक रंगों के साथ-साथ एक बेबी डिज़ाइन है। यह एक उपहार है जो आपके बच्चे की रचनात्मकता और कल्पना को प्रेरित करेगा। यह गैर विषैले और साथ ही सुरक्षित सामग्री से बनाया गया है। आपकी छोटी राजकुमारी इस खिलौने के साथ खेलने में घंटों बिता सकती है। अमेज़न से इसे 400 रुपय में खरीदें।

फनस्कूल प्लेडोह का नाश्ता बुफे

Source www.amazon.in

बढ़ती उम्र के बच्चों के लिए यह सही उपहार है। वे प्ले डोह के साथ नाश्ता कर सकते हैं जिसे मॉडलिंग कंपाउंड के साथ ढाला जा सकता है। उन्हें बस इतना करना है कि प्ले डोह का उपयोग करें और इसे वफ़ल, ब्रेड और नूडल्स के आकार में काट लें और मोल्ड करें। यह बच्चे की रचनात्मकता को उजागर करता है और सुरक्षित और गैर विषैले पदार्थ से बना होता है। बच्चे इसे अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं और यह वास्तव में एक मजेदार और आकर्षक खेल है। यह 3 साल की बच्ची के लिए एक आदर्श उपहार है। आप इसे अमेज़न से 272 रुपय में खरीद सकते हैं।

डॉक्टर की किट

Source www.amazon.in

बच्चों को केवल अपने दोस्तों के साथ डॉक्टर-डॉक्टर की तरह खेल खेलना पसंद है। यह एक मजेदार डमी डॉक्टर किट है जो युवा को इस गेम को खेलने में मदद करता है। इसमें स्टेथोस्कोप, इंजेक्शन, थर्मामीटर और कैंची की जोड़ी जैसे सभी उपकरण हैं। दोस्तों के समूह के साथ खेला जाना सबसे अच्छा है। पूर्ण चिकित्सक किट को घर पर खेलने के लिए बहुत अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। छोटी को एक डॉक्टर की तरह कपड़े पहनाएं और उसके डॉक्टर किट में मौजूद सभी उपकरणों को फ्लॉन्ट करें। छोटे को यह उपहार दें और उसकी मुस्कान देखें। आप इसे अमेज़न से 397 रुपय में खरीद सकते हैं।

पहेली का खेल

Source www.amazon.in

यह एक पहेली के रूप में एक शैक्षिक खेल है। यह क्लासिक पता लगाना है कि कहां है? खेल। यह प्रश्न और उत्तर के रूप में आता है और आपके बच्चे की क्षमता पूछने वाले प्रश्न को बेहतर बनाता है। यह अभिव्यंजक और ग्रहणशील भाषा का अभ्यास करने में भी बहुत सहायक है। यह पहेली गेम आपके बच्चे को समझ और मौखिक कौशल विकसित करने में मदद करेगा। यह दृश्य भेदभाव और सीखने की अवधारणाओं में भी मदद करता है। आप अमेज़ॅन से इस उपहार को 225 रुपये में खरीद सकते हैं।

बोनस: बच्चों के लिए सही उपहार कैसे चुनें

रचनात्मकता को बढ़ावा देने वाले खिलौनों के लिए जाएं

ऐसे खिलौने जिन्हें संयोजन या निर्माण की आवश्यकता होती है, वे बच्चों में रचनात्मकता को प्रोत्साहित करते हैं। वे बच्चों को उनकी कल्पना का उपयोग करने में मदद करते हैं और बच्चे इसके साथ घंटों तक खेल सकते हैं। उदाहरण के लिए, लेगो ब्लॉक बच्चों के लिए सबसे अच्छे उपहारों में से एक बना हुआ है क्योंकि यह कितना रचनात्मक है। ऐसे खिलौनों के लिए जाएं जो आकर्षक हैं जैसे कि आटा, स्केचबुक, क्रेयॉन, गुड़िया और जैसे। छोटे लोग इन उपहारों के साथ लंबे समय तक खेल सकते हैं और इन पर भी बहुत आकर्षण होगा। खेलने के दौरान मिलने वाली खुशी का जिक्र नहीं।

ऐसे उपहार चुनें जो एक समूह में खेले जा सकते हैं

जब बच्चे अपने दोस्तों के साथ खिलौनों के साथ खेल सकते हैं तो मजा कई गुना बढ़ जाता है। उपहार के लिए देखें कि छोटा बच्चा दूसरे बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से आनंद ले सकता है। कई बोर्ड गेम बच्चों के एक साथ खेले जाने के लिए बनाए गए हैं और वे वास्तव में एक शानदार नाटक कर सकते हैं। इसके अलावा, दोस्तों के साथ खिलौनों के साथ खेलना भी सामाजिक सहभागिता को प्रोत्साहित करता है जो एक बहुत महत्वपूर्ण विशेषता है। बच्चे सीखेंगे कि कैसे दोस्त बनाएं और निष्पक्ष रहें। ब्लॉक गेम, कार सेट और खेल उपहारों का एक खिलौना सेट कुछ उदाहरण हैं।

ऐसे उपहारों से बचें जो खतरा पैदा करते हैं

कहने की जरूरत नहीं है कि, उपहार जो बच्चों के लिए हानिकारक हो सकते हैं, उन्हें हर कीमत पर बचा जाना चाहिए। ऐसे खिलौने हैं जो हवा में गोली मारते हैं और किसी को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, ऐसे खिलौने हैं जिनके किनारे तेज हैं और इसलिए आपको उनसे बचना चाहिए। खिलौने की सामग्री की जांच करें और सुनिश्चित करें कि यह गैर विषैले पदार्थों से बना है। इस तरह आप उनके स्वास्थ्य के लिए कोई खतरा पैदा किए बिना, बच्चा के लिए एक सुरक्षित उपहार खरीद सकते हैं। सुरक्षित खिलौने और उपहार सुरक्षित के लिए जाओ।

इसे सरल रखें

बाजार में फ्लैशिंग लाइट्स, गैजेट्स, फैंसी फीचर्स और लाइक जैसे कई विकल्प मौजूद हैं। हालांकि वे प्रभावशाली दिखते हैं, यह हमेशा उपहार के साथ जाने के लिए एक अच्छा विचार है जो सरल हैं। इसके अलावा, बच्चों के लिए एक उपहार खरीदते समय, आपको अपने बजट के भीतर भी खरीदना चाहिए। यदि आप एक महंगे उपहार की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसा खरीदें जो केवल महंगा होने के अलावा उपयोगी और मजेदार हो। बच्चे उपहार की लागत से शायद ही प्रभावित होते हैं और वे जो चाहते हैं वह एक अच्छा उपहार है जिसका वे आनंद ले सकते हैं।

From our editorial team

उसे तरह-तरह के खिलौने दें

तीन साल की उम्र में एक बच्चा अभी भी अपने आसपास की दुनिया की समझ रहा है। हो सकता है कि उसे अभी तक शौक न हो लेकिन वह कुछ चीजों में दिलचस्पी दिखाने लगेगी। इन हितों को प्रोत्साहित करें। लेकिन उसे नई चीजें भी आज़माएं ताकि वह बेहतर सीख सके।