अपने पति  के लिए सालगिरह वाले दिन खरीदे ये  शानदार और बेहतरीन उपहार  जिन्हें पाकर वह बेहद प्रसन्न होंगे और साथ में आप दोनों का प्यार और भी बढ़ेगा ।  साथ में बताए गए युक्तियाँ को भी अपनाएं ।(2019)

अपने पति के लिए सालगिरह वाले दिन खरीदे ये शानदार और बेहतरीन उपहार जिन्हें पाकर वह बेहद प्रसन्न होंगे और साथ में आप दोनों का प्यार और भी बढ़ेगा । साथ में बताए गए युक्तियाँ को भी अपनाएं ।(2019)

शादी की सालगिरह हर एक शादीशुदा के जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण और यादगार दिन होता है क्योंकि इस दिन दो प्यार करने वाले हमेशा के लिए शादी के बंधन में बंध जाते हैं । अगर आप भी इस दिन को अच्छे से मानना चाहती हैं और चाहती हैं कि आपके हस्बैंड आपसे बेहद खुश हो जाए तो हमारे द्वारा बताए गए इन दस गिफ्ट विकल्पों में से कोई ना कोई उन्हें जरूर दें । यकीन मानिए उन्हें यह बेहद पसंद आएंगे । साथ में हमने आपको बेहतरीन टिप्स भी बताए हैं, उनका भी जरूर ध्यान रखें ।

सालगिरह के उपहार का चुनाव कैसे करे

वर्ष के आधार पर उपहार का चयन करना

बर्ष के आधार पर,सालगिरह के लिए उपहार का चयन करना अत्यन्त सधारण और अत्यन्त प्रसिद तरीका रहा है। य़हाँ कई प्रतीक,लक्षण और रत्न है जो शादी के हर एक साल में एक-दूसरे से सम्वन्धित है। प्रथम बर्ष पेपर,दूसरा कोटन,तृतीय लेदर और इस तरह आगे और आगे की और चलते रहते हैं।इसलिए इन समाग्रियों से वने उपहारों में से चुनाव करना एक अत्यन्त उपयुक्त बिचारणीय तथ्य वन जाता है।आप अपना उपहार,धातु और एक बहुमुल्य पत्थर पर आधारित उपहारो में से चुन सकते है।पहली सालगिरह,सोने और परीडोट की तरह होती है और दूसरी य़ाकूत के फूल की तरह होती है।

आभूषण,रत्तनो से जडित इन पत्थरो के उपहारो में से उपहार देना एक परम्परागत और थोडा प्रेम-प्रसंगयुकत माना जाता है। बेशक आपको इन सभी उपचारिकताऔं के उनुसरण की आवश्यकता न हो फिर भी ये बिचार गलत भी नहीं है कि आप इन तत्वों से वने उपहारो को उपहार के चयन में सम्मलित कर सकते हैं।ये आपको एक उच्छी शरुआत देगें और आप विकल्प के समुंद्र में नहीं खो जाएगेँ।आपकल बाजार में कई तरह के उपहार उपलब्ध है जौ पुरानी परम्पराऔं की मात्र हंसी का चक्रण वन कर रह गये हैं।

प्रेम-प्रसंगयुक्त हाब-भाव बनाना

प्रेम सम्बन्धों से परीपूर्ण,सालगीरह के अवसर पर एक उपयुक्त उपहार का चयन भी अन्य कोर्यो कही अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। हम आपको विश्वास दिलाते है कि आपका पति भी इस सालगरीह के अवसर पर थोडा प्रेम-प्रसंगयुक्त,उपहार की भी उम्मीद रखता है। प्रेम-प्रसंगयुक्त से हमारा अभिप्राय दिलरुपी आकार का तकिया व टेडी बेयर जैसे वच्चों के खिलौनों से नहीं हैं। एक ब्यक्ति के प्रेम-प्रसंग के प्रति बिचार अलग-अलग हो सकते हैँ,इसलिए आपको हमेंशा उपहार खरीदने के दौरान इस वात का ध्यान रखना चाहिए कि जिससे आप अपने प्रेम-प्रसंग का इजहार कर सकें।आपको अपने प्रेम-प्रसंग के प्रति विचार,अपने विसत्तर पर आलिगन करना और एक कप चाय का भी हो सकता है। आप बिचार कर ले,और उसके अनुरुप ही उपहार का चयन करे सकते है।

उदाहरण के तौर पर अगर आप शराब की वोतल के साथ इकट्ठे बैठकर आराम करना चाहते है तो आप ब्यक्तिगत शराव का गिलास उपहार के रुप में भेट कर सकते है।अगर आपका बिचार प्रेम-प्रसंग के प्रति रंगरलियाँ मनाते हुए एक प्रसिद टीवी शौ इकट्ठे बैठकर देखना है तो आप नेटफिक्स और अमेंजन प्राइम सवस्क्रिप्शन को भी उपहार के रुप में भेट कर सकते हैं।आपका उपहार कोई बस्तु ही नहीं हो सकता बल्कि ये आपके अनुभब के उनुरुप भी हो सकता है।पार्क में पिकनिक और सप्ताहन्त पलायन कराना भी आप दौनों के लिए आनंददायी हो सकता है जिससे आपके पति निश्चित तौर पर आपकी सराहना करेगें।

आश्चर्यचकित कर देने वाली तरकीब निकालना

हम में से सभी एक-दूसरे को खुश, आश्चर्यचकित करने की कोई न कोई तरकीब निकालना पसंद करते है। अचानक दिया जाने वाला उपहार सब उपहारो से उत्तम उपहार होता है। आप इसे,यह बहाना वनाकर कि आप आपनी सालगिरह को भूल गए है और अचानक फूलों का गुलदस्ता उपहार सबरुप भेट करते हुए और उनके कार्यलय में,एक उपहारो की बास्केट (टोकरी) भेजवा कर सरप्राइज दे सकते है। आप अचानक सालगिरह के उपहारसवरुप किसी रेस्तरा व घर में रात्रिभोज का आयोजन भी कर सकते हैं। आपने पति को सरप्राइज करने की ये तरकीबे अपना सकते हैं। आप उन्हें,उनके बिसत्तर पर नाशता परोस सकते है,रेडियो में गाना सम्मरपित कर सकेते है। आप उन्हें रोमान्टिक टेजर हँट में अपने साथ ले जा सकते है,बहां आप इक्कट्ठे नहाने की झपकी भी ले सकते है और तुरन्त एक प्रेम भरी चिट्ठी,उनकी जेव में रख सकते हैं।

दस उत्तंम सालगिराह उपहार

फूल

कुछ भी न होने से बेहतर है कि कुछ असधारण किया जाए। इसलिए अपनी सालगिरह को जादगार वनाने के लिए आप अपनें पति को अपने मनपमंद फूलो का गुलदस्ता भी भेंट कर सकते है। आप उन्हें नाशते के साथ भी अचानक गुलदस्ता भेच कर सकते है या उनके कार्यलय में भी भेजबा सकते है। आप फेर्न,पेटालस और फलावरऔरा बैवसाइट जो पूरे भारत में फूल भेजवाती है से भी अपने उपहार की बुकिग करवा कर उपहार भेजवा सकते है । आप जानते है कि लाल गुलाब,उत्तकृष्ट उपहोरो में से एक है जो प्रेस प्रसग को प्रमाणित करवाता है। आप इसे फलावरऔरा बैवसाइट से सुन्दर रहस्यमय फूलों के गुसदस्ते का भी औडर दे सकते हैं। यहां पर दस उतकृष्ट गुलाब के फूलौं,को सन्दुर तरीके से रीबन के साथ वाधकर आकर्षक रुप से लपेटा गया है जिसका मुल्य मात्र 449 रुपये है। आगर आपके पति गुलाब के फूलौं के शोकीन नहीं हैं तो आप रंगपूर्ण हँसी वाले गुलदस्ते जो भिन्न-भिन्न प्रकार के पिंक रंगों से बनाया गया है आप इसे मात्र 499 रुपये में ही खरीद सकते हैं।

हस्तलिखित प्रेम पत्र

Source bp-guide.in

कुछ उपहार उनकी कीमत के आधार पर चुने जाते है जबकि कुछ भावनाऔं के आधार पर चुने जाते है। एक हस्तलिखित प्रेम पत्र,इनमें से एक है। आजकल बातचीत के आसान माध्यम जैसे,सोशल मिडिया,टैक्सटिग,बीडियों काँलिग आदि लेकिन पत्रलेखन एक बीती हुई कला हो चुकी है। पत्रलेखन में यह विषेश बात है कि जिसे टैकनोलौजी का कोई भी मुल्य वदल नहीं सकता।चाहे आप एक अच्छे कवि या लेखक न भी हो जो दिल के छू देने वाली आंन्तरिक भावनाऔं को लिख सके तब भी अनावश्यक मुहाबरों व लकोक्तियों का प्रयोग करते हुए एक सुन्दर और सुशील पत्र लिख सकते हैं। आप अपने मन की चंचलता जिससे आप सबसे ज्यादा प्रेम करते है,एक भौतिक विशेशता के रुप में लिख सकते हैं जो अत्यन्त सुन्दर लगेगीं। एक पुराने फैशनेवल स्याही के पेन की समानता में आप आपनी सुविधानुसार अच्छी लेखन समाग्री का चयन कर सकते है। इस पत्र को सुन्दर लिफाफे में डालकर आप इसे अपने रात्री स्तम्भ में रख सकते है,ये पत्र आपके पति की इस सालगिरह की सुवह को अच्छी और आकर्षक वना देगी।

चाँकलेट हेम्मपर

अपने प्रेमी को चाकलेट का उपहार देना एक पुरानी परम्परा हो चुकी है। हम सालगिराह और बौलेटाइन के दिन चाकलेट देते है जिसका मुख्य कारण हमारी कामौत्तेजकता होती है। कामौत्तेजकता एक भोजन,मदिरा की तरह होती है जो कुछ की कामप्रबृति को वढाती है और योग्यतानुसार कामबासना का निर्माण करती है। हारमोंन्स जो कामबासना और प्रेम-प्रसंद की प्रवृष्टि को वढाते है। आप गारमेटबॉक्स साइट से अपने पति के लिए चाकलेट की टोकरा खरीद सकते है।

इस बोक्स में नेचुरल ईक्सप्रेसो & डार्क चाकलेट डेमेरेरा शुगर,ए बोक्स औफ चाकलेट चिप्स औट कूकिज, ए बैग औफ डार्क चाकलेट ऐड सीसालट बैफले चिप्स, ए जार औफ चाकलेट हजेलनट सपैड, ए जार औफ डार्क चाकलेट फलेवरड पोपर्कोन और कुछ फलेवरड आरटिजन चाकलेट बारस और ए बोक्स औफ मिनी फुडजे आँफ गिफ्ट सैट से भरे जार होते है।इसका मुल्य मात्र 2800 रुपये है। इस बोंक्स को अपने पति के लिए उपहार भेट कर,ये आपके रिशतो के मिठास की गूडता को और गहरा वना देगी।

परसनेलाइजड मूवी मारक्यू फोटोपरिन्ट

आपकी प्रेम कहानी,अनौखा कहानी हो सकती है। आप अपने पति को एक अदित्य,नाटकीय अन्दाज में प्रस्सतुत कर सकते है। आप इन्हे ब्यक्तिगत मूवी मारक्यू फोटोपरिन्ट में सधारण रुप से दिखा सकते है ।वे अदित्य पोस्टर,जौसे मूवी थियेटर मारक्यू से डिजाइन किए आपके पति के नाम और स्टार के साथ-साथ इस विषेश अवसर पर इसे प्रदर्शित कर सकते है।आप इसमें अपने टाइटल को भी सम्मलित कर सकते है।

अन्य तींन प्रेम-प्रसंगयुक्त पिकच्चरो से प्रेरणादायक लुक भी सम्मलित करवा सकते हैं।आप रंगपूर्ण फिल्मी तरीके में ब्लैक और बाइट,आकर्षक अन्नदाज में चुन सकते है।ये पलेक्सी-गलास, ईपटोन इनहासड मैटे पेपर, वोनाजा वूड इको कोपोजिट आपकी सालगिराह में बनवाये जा सकते है। ये उत्पाद आपकी प्रेमकथा को अनोखे अंदाज में यादगर वना सकते है। इसका मापन 17" x 21" और 16" x 20" अनफेम्ड होता है ।आप फेम्ड बरजन $125 जोकि लगभग 8934 रुपये और अनफेम्ड $85 जौ कि लगभग 6075 रुपये में खरीद सकते हैं। आप इसे अनकॉमनगुड डॉट कॉम से प्राप्त कर सकते हैं।

हौट ऐयर बैलुन राइड

Source bp-guide.in

क्या आपने अपनी सालगिराह को बेहतर तरीके से मनाने,बादले से घिरे हए और नीचे के सुन्दर दृश्य को देखते हुए,इस तरह के दृश्य के वारे में कभी सोचा है ? हमें विश्वास है कि आपने ऐसा कभी नहीं सोचा होगा। आगर आप सोच रहे है कि हम किसके बारे में वात कर रहे है तो हम आपको अपना अनुभव वताते है कि आप भी अपने पति को अदभुत अनुभव को उपहार के तौर पर हौट ऐयर बैलुन राइड करवा कर उपहार भेट कर सकते हैं। आगर आप अपनी हौट ऐयर बैलुन राइड बुक करना चाहते है तो स्काईवोलटस डॉट कॉम पर जाकर आँनलाइन फार्म भरना होगा जिससे अपना नाम,पता,ई-मेंल,फोन-नम्बर,शहर,राज्य,देश,दिंनाक और उडान का स्थान आदि भरना होगा। आपको उडान का समय और कितने लौग होगे ये भी बयौरा देना होगा। आप अपने अतिरिक्त आवश्यकता कोई हो तो लिख सकते है। ये अनुभव आपको और आपके पति को जीबनभर यादगार अनुभव होगा। हमें विश्वास है कि आप इस अनुभव का नजारा अवश्य लेगे।

ब्यक्तिगत एपरोन

इस सालगिराह में आप किसी शानदार रेस्तरा में पार्टी या रात्रिभोज को छोडकर कुछ सुखद और आरामदायक कर सकते है। इकट्ठे भोजन बनाना,एक-दूसरे को नजदीक लाता है और अघिक रोंमाटिक वना देता है जौसा कि आप सोचते है। इसलिए अपनी सालगिरह को अपने पति के साथ इकट्ठे अपनी रसोई में खाना बनाते हुए मनाए। आप नए पकबान बनाने,नई पाक-शौली और नई तरह की आकर्षक मिठाई बनाने की भी कोशिश कर सकते है। आप अपने पति के लिए सर्वेतम उपहार का अहसास दिलाने के रुप में मोनोग्राम, एपरोन के मुखिया के रुप में एक होट (टोपी) पहनाकर भी करवा सकते है। आप इस वेवी वल्उ पिजा चेफ एपरोन ऐड हैट को भी ले सकते है। ये मासुम छोटा सा सैट आपके पति के लिए विषेश रुप से बनाया गया है । आप इसे टैक्सट केस में भी चुन सकते है और अपने आठ अलग-अलग स्टाइल भी जुडा सकते है। ये शतप्रतिशत कोटन फैब्रिक और मशान से धुलने योग्य बनाया गया है।आप इसे दपीपल डॉट कॉम सें मात्र 1749 रुपये में खरीद सकते है।

डाई “फेबिरेट थिग्स” हैम्पर

अगर आप सुखद महसूस करने के,अतिरिक्त और रोमाटिक उपहार भेंट करना चाहते है। तो आप अपने पति को उनकी पसंददीदा चीजों से भरी टोकरी भेंट कर सकते है। क्योकि आपके अतिरिक्त आपके प्रेमी की खुशी और पसंद की कोई और ब्याख्या नहीं कर सकता है। इसलिए आप एक टोकरी या उपहार बौक्स लेकर,उसमें वे सब रख सकते है जो आपके पति के दिल को छु जाए और उनका चेहरा मुसकराहट से खिल जाए।ये उनकी पसंददीदा बन्द पैक्ट,सनैक्स,पसंददीदा बीडियों गेम,कुछ पसंददीदा बीयर की बोतल,मिठाई, मसाला सोस,अरामदासक मोजे, पसंददीदा नोवल और अरामदायक स्लीपर में से हो सकती है। आप एक थीम की उनुसरण भी कर सकते है।उदाहरण के लिए आपके पति किसी विशेष खेल को पसंद करते है तो आप हैम्पर को उनकी पसंददीदा जर्सी को भी इसमें रख सकते है, इसके अतिरिक्त खेल और यादगर पोस्टर और स्नैक्स भी रख सकते है,जौ वह अपनी पसंददीदा खेल टीवी पर देखने के दौरान उपयोग करते है।

क्रशड बर्फ की टृरे (थाली)

ये उनके लिए है जो काँकटेल का आन्नद लेते है। आगर आपके पति उनमें से है जो मयखाने या घर की पार्टी का मुखिया बनना पसंद करते है,लंच,रात्रिभोज,किसी शुभ मुहूर्त,टिकी काँकटेल,पुदीने की शराब के पसंददीदा हो तो आप उनके काम को इस उपहार से आसान बना सकते है।ये सैट दौ क्रशड बर्फ की ट्रेरे का है। ये थाली अच्छे सिलीकौन तथा बर्फ की ये ट्रेरे हल्के शेड के साथ,बिना हिप्प बलौडर से बनाई गई है।इस ट्रेरे में बर्फ बहुत जल्दी जम जाती है।एक बर्फ क्रशड मशीन की तरह,स्थान को बहुत कम घेरती है।ये लचकरार और उपयोग करने में आसान,तुरन्त भर जाना और तुरन्त निचोडा जाना इत्यादि विशेषताऔं के ध्यान में रख कर बनाई गई है।ये कीप और ढक्कन के अनुरुप तथा असानी से बर्फ के टुकडे गिलास में डाले जा सके। आप इसे अनकॉमनगुड डॉट कॉम पर मात्र 1,721 रुपये में खरीद सकते है।

ब्रीफ परिघान

अडरबीयर (अदरुनी बस्त्र) एक विश्वबिख्यात व कामोत्तजेक उपहार है जौ पति अपनी पत्तनी को उपहार दे सकता है।ये समय लिंग समानता का है और आप उन्हे अडरबीयर भी उपहार के रुप में भेट कर सकती है।ये सोलेड,रेड ब्रीफ केलबिन कलौन से वनी न केवल देखने में सुन्दर बल्कि पहनने में भी बेहतर होती है।ये बस्त्र नाइलोन सपैनडेक्स से बनाये जाते है जो स्टैचेबल तथा हल्के वजन बाले होते है।इन बस्त्रों की धुलाई भी आसान होती है।इनको आप बाशीग मशीन में भी असानी से बिना किसी पाउडर से भी धो सकते है।ये छोटे और बडे आकार में भी उपलब्ध है। औप इन्हें जबांग डॉट कॉम से मात्र 1,609 रुपये में खरीद सकते है।

सुगन्धित मालिश का तेल

Source www.nykaa.com

अपनी सालगरीह को एक कामुकतापूर्ण तरीके से मनाने के लिए एक-दूसरे को सुगन्धित तेल का उपहार भेट कर और बेहतरीन बना सकते है।मालिश,आपकी भाबनऔं में ताजापन लाकर,आपको अपने बैडरुम में कामुकतापूर्ण समय बिताने के लिए तैयार करता है।आपकी आवश्यकतानुसार मालिश करने के कई तेल उपलबध है। आप अपने पति के लिए वेवी शाप सपा आँफ द वर्ड थाई लेमोनग्रास मसाज तेल ले सकते है।ये जडी-बूटियों से थाई लेमोनग्रास के शुद्ध तेल,परम्परागत थाई मसाज जो आपके शरीर और दिमाग को पुन: उर्जावान बना देता है।ये एक पुनर्जीवित सैट है जो आपके प्राणशक्ति को वढाने के साथ-साथ आपकी इन्द्रियों को पुन: जगा देता है। आप इस बलवर्धक मालिश तेल को स्बास्थयवर्धक अनुष्ठान के तौर पर अपने शरीर,दिमाद को तुरन्त तरोताजा करने के लिए उपयोग कर सकते है।आप एक 170ml की बोतल को नायिका से मात्र 1,695 रुपये में खरीद सकते है।

अपनी शादी के वचनो (कस्समों) को पुनर्जीवित करना

Source www.91x.com

आगर आपकी शादी को काफी समय हो गया है और आपका अपना परिवार है तो सालगिराह को भूलना एक साधारण बात है। लेकिन आप इसे नौजवान जौडे और वेकाबु ढंग से अपने प्यार को दौवारा से जीवित कर सकते है।जवकि आपका प्यार अखण्ड है और जीवन और परिवार,समाज इत्यादि जिम्मेदारियाँ आपके प्यार और रोमान्स में आडे नहीं आ सकती है। इस विशेष दिन पर अपनी पहली सालगिराह के स्थान पर जाकर अपनी शादी की कसमों को ताजा कर सकते है।आप अपने नजदीकी दौस्तो और परिवार के साथ भी जा सकते है। आप स्बयं को वास्तविक शादी के आभूषणों और कपडों को भी पहन सकते है। धार्मिक सामरोह आवश्यक नहीं है लेकिन आप रुचि रखते है तो ये भी करवा सकते है। आप यह सोचे कि यह दिन विशेष तौर पर आपके लिए वना है। आप इस सालगिरह को दूसरे हनीमून के रुप में मनाने का सुझाव भी दे सकते है।अपनी पुरानी यादे,पुरानी यादगार लम्हों के लिए समय निकालकर दौवारा अपने प्यार को तरोताजा कर सकते है।

From our editorial team

एक आखिरी टिप

हम आपकी वेडिंग एनिवर्सरी के लिए आपको ढेरों बधाइयां देते हैं और हम दुआ करते हैं कि आप इसी तरह इस प्यार के बंधन में बंधे रहे । हमें आशा है कि आप अपने अपने हस्बैंड के लिए वेडिंग एनिवर्सरी के अवसर पर एक बेहतरीन गिफ्ट चुन लिया होगा । हम आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप ऑनलाइन गिफ्ट आर्डर कर रही है तो जल्दी से जल्दी आर्डर कर दे और ध्यान रखें कि वह आपकी वेडिंग एनिवर्सरी के दिन से दो-तीन दिन पहले ही आपके पास पहुंच जाए ।