अपनी फ्रेंड या गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देना है और हाथ तंग है? चिंता न करें, यहां आप लड़कियों के लिए 10 लाजवाब उपहार पाएंगे, और वह भी 500 रूपये के अंदर (2019)

अपनी फ्रेंड या गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देना है और हाथ तंग है? चिंता न करें, यहां आप लड़कियों के लिए 10 लाजवाब उपहार पाएंगे, और वह भी 500 रूपये के अंदर (2019)

ऐसा कितने बार होता है, आपकी ख़ास दोस्त का जन्मदिन है, या तोह फिर गर्लफ्रेंड रूठी हुई है और उसको मानाने के लिए अप्प उपहार देना चाहते है परन्तु जेब खाली है। अब गिफ्ट नहीं देने की बात तोह आप सोच भी नहीं सकते, पर 500 रूपये में भला क्या मिलेगा? इसका उत्तर है बहुत कुछ! आपकी दुविधा हम समझ सकते हैं, और इसी का हल निकलने के लिए हमने ऑनलाइन खूब तलाश की। इतनी सी रकम में भी आपको लड़कियों के लिए बेहतरीन तोहफे मिल जायेंगे। जानने के लिए आगे पढ़िए।

कम बजट को कारण न बनने दें

यह हम में से अधिकांश के साथ हुआ है, यह दुबला छात्र होने के दिनों के दौरान हो सकता है, जो प्रस्तुत करने के लिए थोड़े पैसे के पीछे व्यक्तिगत खर्चों को बढ़ाता है। और फिर एक महत्वपूर्ण घटना सामने आती है, जैसे कि सबसे अच्छे दोस्त का जन्मदिन या एक परेशान प्रेमिका जिसे किसी भी कीमत पर खुश किया जाना चाहिए। एक टूटे हुए दिल वाले व्यक्ति के लिए यह सबसे अच्छी स्थिति नहीं है। हालांकि, अभी सब ख़त्म नहीं है, बीपी गाइड आपको इन शानदार बजट उपहारों से इस हाल से बाहर निकालने में मदद करेगा।

कम बजट में भी अच्छा उपहार खरीदने हेतु 4 सरल टिप्स

सस्ता अच्छा है लेकिन गुणवत्ता के साथ समझौता न करें

जब सस्ते उपहारों की तलाश होती है, तो छोटे उपहारों की तर्ज पर सोचें, न कि कुछ ऐसी कम गुणवत्ता से बना है जो उसे देने के तुरंत बाद टूट जाता है। टूटे हुए उपहार का क्या मतलब है? कुंजी सस्ती है, लेकिन सस्ती नहीं है। छोटे व्यवहार और विलासिता के लिए ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ता है, लेकिन उसे कुछ समय के लिए अंतिम रूप देने के लिए पर्याप्त रूप से तैयार किया जाना चाहिए, या ऐसा करते समय आनंद देना चाहिए - जैसे चॉकलेट का एक अच्छा लेकिन छोटा बॉक्स। यकीन है कि यह जल्द ही खत्म हो जाएगा लेकिन अगर यह अच्छी चॉकलेट है, तो वह इसका आनंद लेगी।

उत्पाद जिन पर छूठ है उन्हें तलाशे

बड़ी संख्या में ई-कॉमर्स स्टोर हैं जिनके पास छूट पर उत्पाद हैं। प्लान आगे की योजना बनाने के लिए है ताकि आप अच्छे सौदों को देख सकें और जब आप उन्हें देखेंगे और आप हमेशा अंतिम समय में भाग्यशाली नहीं होंगे। यहां तक ​​कि अगर आप समय पर कम हैं, तो चारों ओर देखें, बिक्री के लिए उत्पादों को खोजने के लिए कई दुकानों और वेबसाइटों पर पूछताछ करें जो शानदार उपहार भी देंगे। इस तरह आपको गुणवत्ता पर बलिदान नहीं करना पड़ेगा। कूपन या डिस्काउंट वाउचर है? अब आपके लिए उपलब्ध हर संसाधन को बाहर निकालने और खींचने का एक शानदार समय होगा।

एक उपयोगी उपहार हमेशा बढ़िया गिफ्ट होता है

अपने आप से पूछें कि उसे क्या चाहिए? उत्तर आपके छोटे बजट को अच्छी तरह से फिट कर सकते हैं, और उपयोगी उपहार हमेशा सबसे अच्छा उपहार होते हैं। उपहार देने के पीछे का विचार उस व्यक्ति को दिखाना है जिसे आप उनकी देखभाल करते हैं; उन्हें जिन चीजों की ज़रूरत है, उन्हें देना एक बहुत ही सोचनीय इशारा है। इसलिए अपनी सोच पर ध्यान दें, शायद विवेक से पूछें कि उसे क्या चाहिए, जब वह बात करे तो उस पर ध्यान दें और आप उसे देने के लिए सही उपहार पाएंगे। यह बहुत अच्छी तरह से समय का उपहार हो सकता है अगर वह एक व्यस्त लड़की है, और उसके लिए कुछ कर रही है, जैसे कि उसके काम में मदद करना अब तक का सबसे अच्छा उपहार हो सकता है। उसकी पालतू बिल्ली मौसम के तहत दिखती है लेकिन वह काम से बह गई है? उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाने की पेशकश!

आप स्वयं गिफ्ट तैयार करें

लोग अक्सर खरीदे गए स्टोर के पक्ष में अपने स्वयं के कौशल को कम आंकते हैं लेकिन कुछ चीजें हस्तनिर्मित उपहार के रूप में व्यक्तिगत होती हैं। इससे पहले कि आप नकदी के बारे में कम होने के बारे में झल्लाहट करना शुरू कर दें, अपने कौशल का मूल्यांकन करने के लिए रुकें और वे उसकी मदद कैसे कर सकते हैं। एक पेंटिंग बनाएं, उसकी एक टोपी बुनें, उसे केक को सेंकें या हाथ से बने साबुन को फेंटें, विकल्प बिना सीमा के हैं। उपहारों को भौतिक वस्तुएं नहीं होना चाहिए - उसे एक पैर रगड़ें, उसे मज़ेदार एहसान के साथ उसके प्रतिदेय कूपन बनाएं या उसके लैपटॉप को ठीक करें। आपके पास एक ऐसा कौशल होना चाहिए जो उपहार के रूप में काम कर सके, बस आपको इसे ढूंढना होगा।

सिर्फ 500 रु के बजट में 12 गिफ्ट विकल्प जो आप लड़की के लिये खरीद सकते है

टोट बैग

वह निश्चित रूप से एक टोटे बैग की सराहना करेंगे। वे एक संगठन को एक्सेस करने के लिए महान हैं और एक ही समय में बेहद उपयोगी हैं, यही कारण है कि एक लड़की के पास बहुत सारे बैग कभी नहीं हो सकते हैं। शब्दों के साथ यह प्यारा सफेद पैर लाइफ बोरिंग कपड़े पहनने के लिए बहुत छोटा है कॉलेज के लिए या शॉपिंग बैग के रूप में उपयोग करने के लिए एक शानदार बैग है। एक पुन: प्रयोज्य कपड़े की थैली एक बहुत ही काम की चीज है और वह इस उपहार को पसंद करेगी। यह पर्यावरण के अनुकूल विकल्प भी है, और कुछ शहरों में जहां दुकानें और फेरीवाले प्लास्टिक की थैलियों को हाथ नहीं लगाते हैं, यह एक आवश्यक वस्तु बन जाती है। लंबे हैंडल आपके कंधे पर ले जाने और स्लिंग करने में आसान बनाते हैं, और वह आसानी से इसे मोड़ सकते हैं और अपने बैग में टक कर सकते हैं, जब उसे इसकी आवश्यकता हो तो उपयोग करने के लिए तैयार हो। इसे सायंकार्ट पर 359 रुपये में खरीदें। अन्य डिजाइन भी उपलब्ध हैं।

चॉक्लेट्स

Source www.amazon.in

लड़कियों को चॉकलेट बहुत पसंद होती है, इसके बारे में कोई सवाल नहीं है। यहां तक ​​कि जो लोग कहते हैं कि वे अपना वजन देख रहे हैं, या एक फिटनेस आहार पर हैं, एक स्वादिष्ट चॉकलेट केक या चॉकलेट के एक बॉक्स को देखकर पिघल जाएगा। यह एक पापपूर्ण भोग है जो वे खुद को अस्वीकार करने के लिए बहुत मुश्किल पाते हैं। इसके अलावा, चॉकलेट लोगों को एक अच्छे मूड में रखती है, इसलिए इस मिठाई और रोमांटिक उपहार के साथ उसका दिन बनाएं। बॉक्स में वैयक्तिकृत नोट जोड़ें जिसे वह तब भी होल्ड कर सकती है जब गुड्स खत्म हो गए हैं और इसे अधिक सार्थक उपहार बनाने के लिए।

फेरेरो रोचर पसंदीदा चॉकलेट की सूची में हर उस व्यक्ति के बारे में है, जिसने कभी भी उन्हें खाया है, जो आश्चर्यचकित नहीं है कि वे कितने स्वादिष्ट हैं। स्वादिष्ट मलाईदार भरने के लिए कुरकुरी, अखरोट जड़ित बाहरी आवरण की विपरीत परतें जो दिल में कुरकुरे हेज़लनट को रास्ता देती हैं, वास्तव में एक अद्भुत उपचार है। अमेज़न पर 440 रुपये के लिए उसे व्यक्तिगत रूप से लिपटे चॉकलेट के इस बॉक्स को खरीदें।

एक सुन्दर स्कार्फ़

स्कार्फ बहुउद्देश्यीय फैशन सहायक उपकरण हैं जो एक पोशाक का उच्चारण करते हैं और हवा में एक झपकी आने की स्थिति में रैपिंग के रूप में काम करते हैं। धूल भरे दिनों में वे उसके लिए अपने बालों की रक्षा करने के साथ-साथ अपनी नाक को भी ढकने का एक शानदार तरीका हैं। हम सुझाव देते हैं कि इस काले पैन्सी प्रिंटेड दुपट्टे को गेट रैप्ड करें। इसे कुर्ता, ब्लाउज के ऊपर पहना जा सकता है या किसी कपड़े की तारीफ भी की जा सकती है। यह बनाए रखने के लिए आसान है और बहुरंगी पैंसि एक सुंदर डिजाइन बनाते हैं। पॉलिएस्टर से बना, यह हल्का है और किसी भी संगठन में एक पॉप जोड़ देगा। यद्यपि गहरे रंग के कारण, अन्य कपड़ों के धुंधला रंग से बचने के लिए अलग से धोएं। इसे शॉपर्स स्टॉप पर 299 रुपये में खरीदें।

मैनीक्योर सेट

Source www.amazon.in

लड़कियां अपने नाखूनों को सुंदर और क्रम में रखना पसंद करती हैं, लेकिन ब्यूटी पार्लर या नेल स्पा में जाने के लिए उनके पास ट्रिम और फाइल करने के लिए हमेशा समय नहीं होता है। घर पर मैनीक्योर सेट करना उपयोगी है, या यहां तक ​​कि एक छोटी सी वह अपने बैग में छोटे रखरखाव करने के लिए बाहर फेंक सकती है और अपने नाखूनों को सही रख सकती है। कुछ समय के लिए वह पार्लर की यात्रा को पूरी तरह से छोड़ना चाहती है और अपने नाखूनों को अपने दम पर लाड़ कर सकती है। किसी भी मामले में, एक मैनीक्योर सेट उसे बहुत खुश कर देगा।

आप इस एनड्राइड प्रीमियम मैनीक्योर किट को आज़मा सकते हैं जो एक लेदर के मामले में आता है। 7 पीस जापानी मैनीक्योर किट में एक मानक नेल कटर, कठोर और अंतर्वर्धित नाखूनों के लिए एक बड़ा नेल कटर, एक नेल फाइलर, एक जोड़ी कैंची, चिमटी, एक नेल पिकर और एक क्यूटिकल पुशर होता है। अमेज़न पर इसे 395 रुपये में खरीदें।

क्यूट आइस मोल्ड

Source www.amazon.in

एक लंबे दिन के अंत में एक ठंडा पेय आराम करने के लिए, या एक गर्म गर्मी के दिन अपने आप को ताज़ा करने के लिए एक सुंदर तरीका है। आइस बॉक्स हर घर में पाए जाते हैं, लेकिन उसे एक प्यारा सा उपहार दें, जो उसके चेहरे पर एक मुस्कुराहट लाएगा जब भी वह अपना गिलास ऊपर करने के लिए फ्रीजर में पहुंचता है। यह पेय को एक अच्छा तत्व जोड़ देगा जो वह पार्टियों में भी परोसता है।

हमें अमेज़ॅन में ओकेजी सिलिकॉन बकवेयर द्वारा यह प्यारा दिल के आकार का बर्फ मोल्ड मिला। 180 रुपये में यह एक शानदार खरीद है। खाद्य ग्रेड सिलिकॉन से बना, इसमें प्रत्येक दिल पर एक भंवर के साथ छोटे दिलों की पंक्तियाँ हैं। यह डिशवॉशर सुरक्षित है और 230 ° C तक का सामना कर सकता है ताकि वह इसे बेकिंग के लिए भी इस्तेमाल कर सके। नॉन-स्टिक फिनिश, और सॉफ्ट मटेरियल से बर्फ को निकालना आसान हो जाता है, इसके विपरीत हार्ड आइस मोल्ड से, और इसका उपयोग चॉकलेट बनाने में भी किया जा सकता है।

एल इ डी शॉट ग्लास

Source www.amazon.in

एलईडी लाइट्स से लैस शॉट ग्लास एक पार्टी को इतना मज़ेदार बनाते हैं, और ऐसा एक अनोखा उपहार है जो उसे पसंद आएगा। लड़कियों को इस तरह से असामान्य उपहार प्राप्त करना पसंद है। यह सुनिश्चित करने से बेहतर है कि आप उन्हें पहली बार एक साथ उपयोग करने के लिए वहां हैं।

पार्टी के लिए स्पेशल एल इ डी शाट गिलास एक बेहतरीन विकल्प है। एलईडी रोशनी तब आती है जब कप में तरल डाला जाता है, जिससे यह 7 अलग-अलग रंगों में चमकता है। ऐक्रेलिक से बने, इसमें नीचे की तरफ रिमूवेबल बटन की बैटरी होती है जिसे आसानी से हटाया जा सकता है और एक सिक्के का उपयोग करके इसे बदला जा सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि तरल, रोशनी आप जैसे ही डालेंगे, एक अद्भुत अनुभव पैदा होगा। अमेज़न पर 599 रुपये की कीमत के साथ, उसे तीन ग्लास का एक सेट खरीदें।

फ्रूट इन्फुसेर बोतल

Source www.amazon.in

फल और जड़ी-बूटियों के साथ पानी का उपयोग करना साधारण पीने के पानी को बहुत अधिक ताज़ा और स्वादिष्ट पेय में बदलने का एक शानदार तरीका है। रेस्तरां में ताज़ा पुदीना और नींबू के साथ पानी की सेवा के लिए यह काफी लोकप्रिय है। उसे एक इन्फ्यूसर बोतल दें, ताकि वह पानी की बोतल की सुविधा के साथ अपने स्वाद का पानी बना सके, जिसे वह अपने साथ ले जा सकती है, जहां वह जिम जाती है, जब वह यात्रा कर रही होती है या काम पर जाती है। पर्याप्त मात्रा में पानी पीने के कई फायदे हैं और यह उसे करने के लिए प्रोत्साहित करने का एक अच्छा तरीका है।

अमेज़ान पर इस विटारा ट्राइटन फल इनफ्यूज करने वाला 750 मिली की पानी की बोतल खरीदें। प्लास्टिक से बना, यह प्रतिरोधी और फ्रीजर सुरक्षित है। बोतल को एक हटाने योग्य फिल्टर के साथ लगाया जाता है जिसमें वह पानी को बहाने के लिए अपनी पसंद के फल, जड़ी बूटी या स्वाद को जोड़ सकता है। इसकी कीमत 399 रुपये है।

यात्रा के लिए जूते का बैग

लड़कियां अपने जूते से प्यार करती हैं और उनके पास हर आकार, रंग और डिजाइन में एक बड़ी विविधता होगी। विशेष अवसरों के लिए दैनिक पहनने वाले, सैंडल और ऊँची एड़ी के जूते, स्फटिक जड़ी वाले, चप्पल और फ्लैट, स्नीकर्स और बैलेरिना हैं, वास्तव में किसी भी लड़की का जूता संग्रह अक्सर उसके आसपास उन लोगों को चकमा देता है। आपको इस बात से भी अवगत होना चाहिए कि वह फुटवियर के उन ऑम्प्टीन जोड़े में से प्रत्येक को कितना महत्व देता है।

उसे एक जूता बैग दें जो उसे अपने जूते को व्यवस्थित करने और पैक करने की अनुमति देगा जिससे उन्हें यात्रा करने में आसानी हो और उन्हें यात्रा के दौरान अच्छी तरह से संरक्षित रखा जा सके। एक तंग ओवरस्टेड बैग में बर्बाद किए गए स्क्वैश सैंडल के दिन खत्म हो जाएंगे। बिगस्माल डाट इन में ट्रैवल शू बैग वाटरप्रूफ है, इसमें जूते को अलग रखने के लिए डिब्बों की व्यवस्था है, और जूते की देखभाल का सामान रखने के लिए एक खंड है। इसमें एक जोड़ी जूते शामिल हो सकते हैं। इसे 499 रुपये में खरीदें।

वॉल स्टिकेर्स

दीवार कला एक कमरे को बदल सकती है। पेंटिंग और कला के अन्य टुकड़े प्यारे दिखते हैं, लेकिन महंगा हो सकता है और आपको अपने बजट को फिट करने के लिए कला का एक सुंदर टुकड़ा नहीं मिल सकता है, लेकिन ऐसी कई श्रेणी हैं, जिन पर आप विचार कर सकते हैं। उपयोग करने में आसान, क्योंकि वे आम तौर पर पैकेजिंग से छीलने को शामिल करते हैं जो वे अंदर आते हैं और बस इसे सतह पर चिपकाते हैं जो आप चाहते हैं।

शॉपक्लूज़ में सुंदर स्टिकर दीवार के लिए शॉप, जैसे कि सूर्यास्त में बांस के साथ गुलाबी राजहंस की विशेषता। ताजा चित्रित दीवार पर लगाने से बचें - इसे लगाने के लिए पेंटिंग के बाद कम से कम 30 दिनों तक प्रतीक्षा करें। सूखी दीवारों पर, सतह को साफ करने के लिए बस सतह को पोंछ लें ताकि सतह का पालन न हो, डिकल को छीलकर दीवार पर चिपका दें। हवा के बुलबुले को हटाने के लिए एक कपड़े से धीरे से पोंछें।

Source engrave.in

एनग्रेव डाट इन आपको व्यक्तिगत दीवार डीकेल और स्टिकर का भारत का सबसे बड़ा संग्रह प्रदान करता है। अपनी फ़ोटो से एक कस्टम वॉल स्टिकर बनाएं या ऐसे दर्जनों अनूठे डिज़ाइन थीम चुनें, जिनमें फ़ोटो वॉल डिकल्स, नेम वॉल स्टिकर, मोनोग्राम वॉल डिकल्स और बहुत कुछ शामिल हो जो सभी को कस्टमाइज़ किया जा सके। जबकि प्रस्ताव पर सभी कस्टम विनाइल दीवार स्टिकर हटाने योग्य हैं और आसानी से छील जा सकते हैं, हम कपड़े की दीवार स्टिकर की एक बड़ी श्रृंखला भी प्रदान करते हैं जिन्हें बार-बार पुन: उपयोग किया जा सकता है। यह एक रु .599 पर बिकता है, लेकिन कई अन्य डिज़ाइन हैं जिन्हें चुनना है। वैकल्पिक रूप से, आप और भी अधिक डिजाइनों के लिए उत्कीर्णन की कोशिश कर सकते हैं, या यदि आप एक व्यक्तिगत दीवार को बनाना चाहते हैं, क्योंकि यह आपको अपनी तस्वीर प्रदान करने का विकल्प देता है, जो दीवार स्टिकर में बदल जाएगी।

फैब्रिक स्क्रैप की चैन

जब आप बजट के हिसाब से काफी तंगी महसूस कर रहे होते है और यहां तक ​​कि सबसे बुनियादी उपहार, या एक सामग्री बनाने के लिए सामग्री खरीदना भी एक चुनौती बन जाता है, तो कभी-कभी आपको केवल कपड़े,और कुछ बटन या कुछ भी जो हो, स्क्रैप की आवश्यकता होती है ऐसे में हाथ से बनाई गयी एक की चैन आपकी मदद कर सकती है, और एक चाबी की अंगूठी (जो एक पुराने या अप्रयुक्त चाबी का गुच्छा से बचाया जा सकता है) आपके बचाव में आ सकती है।

क्योंकि किचेन छोटे होते हैं, आपको एक क्राफ्ट करने के लिए किसी विशेष कपड़े या सामग्री की आवश्यकता नहीं होती है। सिलाई कौशल है? ग्रेट , आप टुकड़ों को एक साथ सिलाई कर सकते हैं और उसके लिए एक व्यक्तिगत चाबी का गुच्छा बना सकते हैं। यदि आपके मित्र को सुइयों की ज़रूरत नहीं हैं, तो, कपड़े को एक साथ रखने और कुछ सुंदर बनाने के तरीके हैं। आपको केवल रंगीन कपड़े, बटन, फीता या महसूस किए गए, कैंची, सुई और धागे, या कपड़े के गोंद और कुछ रचनात्मकता के स्क्रैप की आवश्यकता होगी। इंटरनेट पर एक त्वरित खोज आपको चुनने के लिए बहुत सारे विचार देगी, या आपको खुद के डिजाइन के साथ आने के लिए प्रेरित करेगी।

हाथ से बने जर्नल

पत्रिकाओं, विशेष रूप से हस्तनिर्मित वाले बहुत उपयोगी उपहार हैं क्योंकि वह हमेशा सूचियों, विचारों, नोटों को लिखने के लिए और शायद यहां तक ​​कि डायरी के रूप में उपयोग करने के लिए एक सुंदर नोटबुक होगी। लड़कियों को पत्रिकाओं और नोटबुक्स का बहुत शौक है इसलिए उनके लिए एक बनाना उन्हें विशेष महसूस कराएगा। आप बज़फीड पर चित्रों के साथ कदम से कदम निर्देश का पालन कर सकते हैं।

आपको एक पत्रिका बनाने की आवश्यकता होगी:

  • मजबूत गोंद
  • सुतली या स्ट्रिंग
  • एक शासक
  • एक तेज चाकू
  • ​​पत्रिका के पन्नों के लिए कागज कार्ड - 25 चादरें
  • एक अवल
  • सिलाई सुई जो सुतली / स्ट्रिंग बुक कर सकती है
  • कवर के लिए बोर्ड या कार्डबोर्ड
  • कवर के लिए सजावटी कागज

बनाने का तरीका

  • एक टेम्पलेट और अवल का उपयोग करके कागज के माध्यम से छेद बनाएं ताकि वे सभी समान हों। उन सभी के माध्यम से 4 से 5 पृष्ठों और पंच छेदों के ढेर बनाएं। फिर उन्हें एक सिंगल स्टैक में पंक्तिबद्ध करें और सुनिश्चित करें कि अवल सभी तरह से फिट हो सकता है। चारों ओर आवारा घूमने से इसे थोड़ा ढीला करें। सुई और सुतली का उपयोग करके, बीच के सभी छेदों में से एक को छेद दें। पक्षों को एक साथ बांधने से पहले मध्य को सुरक्षित करें ताकि पृष्ठों के बड़े करीने से स्टैक किया जा सके। पुस्तक के ढेर, माप और कट कवर का उपयोग करते हुए, ताकि यह पक्षों पर पृष्ठों के साथ फ्लश बैठे, लेकिन ऊपर और नीचे से थोड़ा परे फैली हुई है। मापें और सजावटी कागज को काटें और बोर्डों को कवर करें। इनसाइड को कवर करने के साथ ही इसे अच्छे से निखारें। अंत में, आवरण को केंद्र f के लिए पृष्ठों के सिले हुए ढेर को एक साथ गोंद करें।

बिना सिलाई का पाउच

हाथ से बना उपहार रिसीवर के लिए अधिक मूल्यवान है क्योंकि वह इसे बनाने में गए प्रयास को समझ सकता है और इसकी सराहना करेगा। छोटे पाउच छोटे परिवर्तन और अन्य छोटी चीजों को रखने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं, जैसे आभूषण। वे बैग को व्यवस्थित करने और चीजों को आसानी से सुलभ बनाने के लिए एक अच्छा तरीका है इसलिए वह इस तरह के एक विचारशील और उपयोगी उपहार की सराहना करेगी। कोई सिलाई पाउच बनाना काफी सरल है और परिणाम बहुत अच्छे हैं।

आपको क्या आवश्यकता होगी:

  • तेज कैंची
  • नरम चमड़ा या केस
  • एक पंच जो चमड़े के माध्यम से कट सकता है
  • स्क्रैपबुकिंग आइलेट्स
  • पेन
  • पतली रिबन
  • मध्यम आकार का कटोरा
  • आकर्षण या मोती

बनाने का तरीका
  • कटोरे का उपयोग करके चमड़े पर एक चक्र ट्रेस करें। और इसे काट दें । सर्कल के बाहरी रिम के साथ पंच छेद, लगभग एक इंच अलग, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह किनारे से बहुत करीब नहीं कटता है और उपयोग के साथ आसानी से फाड़ देगा। एक चिकनी खत्म करने के लिए छेद के दोनों किनारों पर सुराख़ रखें। छेद के माध्यम से रिबन को थ्रेड करें और एक थैली बनाने के लिए कसकर एक साथ खींचें। छोर तक एक आकर्षण या मोती जोड़ें। यह न केवल इसे सुंदर बना देगा बल्कि रिबन को फिसलने से बचाने में मदद करेगा। अंत में एक बार फिर रिबन को चारों ओर लपेटें और एक धनुष बनाने के लिए इसे टाई। आप अपने उपहार देने से पहले कंगन या लटकन जैसे आभूषण के कुछ छोटे टुकड़े जोड़ सकते हैं।
From our editorial team

मूल्य के बारे में चिंता मत करो

उपहार छोटा हो या बड़ा, सस्ता हो या बहुत महंगा, ये सब चीज मायने नहीं रखते। अगर कुछ महत्वपूर्ण है, तो वह प्यार और स्नेह है जिसके साथ आप उपहार देते हैं। उपहार लेने या बनाने के समय आप इसी बात का ध्यान रखें और ऐसा गिफ्ट खरीदें जो उस लड़की को पसंद आएगा।