गृह प्रवेश की पूजा हो या हॉउसवार्मिंग पार्टी, खाली हाथ जाने का तोह सवाल ही नहीं उठता। दोस्तों या रिश्तेदारों के हॉउसवार्मिंग के लिये 10 उपयोगी उपहार (2019)

गृह प्रवेश की पूजा हो या हॉउसवार्मिंग पार्टी, खाली हाथ जाने का तोह सवाल ही नहीं उठता। दोस्तों या रिश्तेदारों के हॉउसवार्मिंग के लिये 10 उपयोगी उपहार (2019)

किसी का भी गृह प्रवेश उसके जीवन का एक बहुत ही बड़ा दिन होता है। तो इस बड़े दिन के लिए उपहार भी बड़ा होना चाहिए, यानी कि शानदार होना चाहिए। अगर आपको भी किसी गृह प्रवेश पार्टी में जाना है और आप किसी उपहार की तलाश में हैं, तो आप यहां बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। हमारे पास आपके लिए ऐसे 10 शानदार उपहार विकल्प हैं जो आप किसी गृह प्रवेश पार्टी के लिए चुन सकते हैं। अधिक जानने के लिए पूरा अनुच्छेद पढ़ें।

क्या आप गृह प्रवेश पार्टी में जा रहे हैं?

क्या आप जल्दी ही गृह प्रवेश की पार्टी में जा रहे हैं? और शायद, आपको आइडिया नहीं है कि क्या गिफ्ट दें। ठीक है, इसमें हम आपकी मदद करते हैं! गृह प्रवेश एक नया शुभारंभ है। अगर कोई व्यक्ति या परिवार कोई अपना खुद का घर ले रहा है तो यह एक गर्व और कुछ हासिल करने जैसा है, और अगर कोई दूसरे घर में जा रहा है तो यह भी एक गर्व और सुरक्षा है। इसलिए, आपका गिफ्ट ऐसा होना चाहिए जिसमें किसी उपलब्धि का जश्न हो। इसमें सकारात्मकता और अच्छा संदेश जाये। आपका गिफ्ट आपके दोस्त या रिश्तेदार के नए घर में शांति और सद्भाव का प्रतीक होना चाहिए। हम आपको ऐसे ही 10 आइटम बता रहे हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद का आइटम चुन सकते हैं!

गृह प्रवेश का गिफ्ट कुछ ऐसा हो?

हम समझते हैं कि आप अभी संशय में हैं कि अपने दोस्त या परिवारजन को गृह प्रवेश में क्या गिफ्ट दें। तो चिंता किस बात की, हम आपके साथ हैं ना! ऐसे मौके पर क्या गिफ्ट दें यह सोचना थोड़ा मुश्किल काम है, और शायद आपके लिए बोझ भी। हम आपको 10 ऐसे गिफ्ट बता रहे हैं जो आपके लिए अच्छे विकल्प हैं। इनमें से आप देखें कि आपको क्या चाहिए! तो हो जाइए तैयार!

#1 गिफ्ट काम का हो

ये सबसे महत्वपूर्ण चीज है जो आपको दिमाग में रखनी है। चीज चाहे कितनी ही सुंदर हो, लेकिन अगर वह काम की नहीं है, तो वह जल्दी ही कचरे के डिब्बे में जाएगी। इसलिए, जो भी आप खरीदें, वह काम की चीज होनी चाहिए। आपके दोस्त या रिश्तेदार आपको गृह प्रवेश की जो पार्टी दे रहे हैं, उसका मुक़ाबला तो कोई भी चीज नहीं कर सकती है। इसलिए, यह ज़रूरी है कि आप गिफ्ट ध्यान से चुनें।

#2 उनकी पसंद के अनुसार हो

यह सबसे महत्वपूर्ण चीज है। आप अपने दोस्त या परिवारजन को जो गिफ्ट देते हैं वह उनकी पसंद के अनुसार होना चाहिए। उन्हें ऐसी चीज ना दें जो उन्हें नापसंद हो, जिसे वो कुछ महीनों में नकार दें। आपका गिफ्ट हमेशा उनका पसंदीदा रहे। आपको चाहिए वे आपके गिफ्ट को पसंद करें और आपका शुक्रिया मानें। इसलिए, गिफ्ट ऐसा जो उनके मन को भाए।

#3 ट्रेंडी व उपयोगी उपहार

हालांकि यह पॉइंट इतना महत्वपूर्ण नहीं जितना कि पहले बताए गए पॉइंट, लेकिन यह आपके गिफ्ट में वाव फेक्टर ला देगा। आपका गिफ्ट ट्रेंडी होना चाहिए। कुछ ऐसा जो देखे ही आँखों को भाए, ऐसा नहीं हो कि जो पिछले महीने ही आउट ऑफ फ़ैशन हो गया हो। कुछ ऐसा गिफ्ट दें जो ट्रेंड में हो और अच्छा लगे। उन्हें अच्छा लगेगा जब आप उनके घर को शानदार और कूल बनाएँगे! क्या आप ऐसा नहीं चाहेंगे?!

गृह प्रवेश के टॉप 10 गिफ्ट आइडिया

आपको हमेशा गिफ्ट चुनने में ख़ासी मशक्कत करनी पड़ती है। ये लें, ये ना लें। यह तो उनके पास पहले से होगा। इसलिए हमने आपकी समस्या को बहुत हद तक हल कर दिया है। अब आपको कोई मशक्कत नहीं करनी आपको केवल यह आर्टिकल पढ़ना है, जहां है बेहतरीन गिफ्ट आइडियाज़। हमने काफी रिसर्च की है और पता लगाया है कि ऐसे कौनसे गिफ्ट हैं जो कि गृह प्रवेश के लिए बेहतरीन हैं। हम आपके लिए यह लिस्ट लाये हैं और हमें आशा है कि यह आपका काम आसान कर देगी! इस लिस्ट में से चुनें अपनी पसंद का गिफ्ट और उन्हें दें। हमें विश्वास है कि उन्हें यह बहुत पसंद आयेगा।
शुभ शॉपिंग!

80 कोन वाला बुद्धा धूपदान

धूपदान एक ऐसी चीज है जो सकारात्मकता और अच्छी वाइब्स फैलाता है। ये केवल पूजन में ही नहीं, बल्कि घर में भी काम आता है। इसकी खुशबू घर में चारों और एक शांति का माहौल पैदा करती है। इसकी खुशबू हर ओर फैलेगी और शांति पैदा करेगी। इसलिए,धूपदान एक अच्छा गिफ्ट है। इसे वे ना केवल अभी देखकर खुश होंगे बल्कि आने वाले त्योंहारों और पूजन आदि में भी इसे काम में लेंगे, जैसे कि दिवाली पूजा। सोचो सालों तक आपका गिफ्ट उनके काम आएगा। वो कहते हैं ना की धर्म का धर्म और कर्म का कर्म! जितना सकारात्मक आपका यह धूपदान उतनी ही सकारात्मक इसकी धूप है। यह धूपदान में बुद्ध की मूर्ति है जिसकी पूजा हो रही है। यह अपने आपमें शांति को दर्शाती है। यह नए घर के लिए शानदार गिफ्ट है, जिसके उसे ज़रूरत है। इसे ‘बिगस्माल’ पर केवल 1499 रुपए में खरीदा जा सकता है। यह पीस कई रंगों में उपलब्ध है। तो देर किस बात की!

रेनडियर लैंप

अगर मैं गृह प्रवेश की पार्टी दूंगा, तो मैं चाहूँगा कि कोई मुझे यह गिफ्ट दे। यह ड्रोइंग रूम की सेंटर टेबल के लिए एक सुंदर और बेहतरीन उपहार है। मैं अपनी टेबल को सजाने के लिए इसे डाइनिंग टेबल पर रखना पसंद करूंगा। यह बारहसिंगा की शेप का वुडन फ्रेम है। यह पारदर्शी काँच की बोतल को रख सकता है जिस पर फेयरी लाइट्स लगी हुई हैं। यह बोतल अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। यह इतना सुंदर है कि आपके नए घर की सुंदरता में चार चंद लगाएगा। ‘बिगस्माल’ से इसे 2999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

अमेज़न उपहार कार्ड

Source www.amazon.in

यह एक अमेजन कार्ड है, खास तौर पर ऐसे दोस्तों के लिए जिन्हें गिफ्ट कम ही पसंद आते हैं। इसकी रेंज 500 रुपए से शुरू होती है और आगे तक जाती है, मैं समझता हूँ, आकाश की सीमा से भी आगे! आप सोचते हैं कि आप जो गिफ्ट दे रहे हैं वह उनको पसंद आयेगा या नहीं तो यह गिफ्ट आपके लिए ही है। जब आप इसका पैसा दे देंगे, तो वे उनकी मेल आईडी पर इसे भेज देंगे जिन्हें आप यह देना चाहते हैं। आप इसे अमेज़न से खरीद सकते हैं।

पुरानी यादों को सहेजने का बेहतरीन गिफ्ट

यह एक खास गिफ्ट है जिसे आप अपने प्रियजनों की गृह प्रवेश पार्टी में दे सकते हैं। यह एक देवदार की लकड़ी का हाथ से बना हुआ फ्रेम है जिस पर आप जो भी लिखेंगे वो टेराकोटा एल्फाबेट में लिखा जाएगा। आप इस पर उनका नाम लिखकर और 5 फोटो अटेच कर उन्हें दे सकते हैं। यह बहुत सुंदर लगेगा। इसके लिए आपको सिर्फ 1990 रुपए खर्च करने हैं। आप इसे ओएहैप्पी डॉट कॉम से खरीद सकते हैं।

ग्लेक्सी वाल क्लॉक

यह बहुत सुंदर है! सुंदर ही नहीं यह ट्रेंडी और अफोर्डेबल भी है। यह ग्लेक्सी थीम की वाल क्लॉक है। इसमें घंटे, मिनट और सेकंड की सूई है और सूरज के चक्कर लगाते हुये छोटे गृह हैं। यह इनोवेटिव और शानदार है। जब आप इसे देखोगे तो खरीदने का मन करेगा। बिगस्माल से इसे 3499 में खरीदें।

हिज एंड हर बैड शीट

यह भी गृह प्रवेश के लिए बेहतरीन गिफ्ट है। यह महिला और पुरुष की बेडशीट है। यह बेडशीट और तकिये के कवर स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं कि इस पर पति को किधर सोना है और पत्नी को इस तरफ। पत्नी जहां बेड का तीन चौथाई हिस्सा लेगी वहीं पति एक चौथाई! इसे देखकर उनके चेहरे पर मुस्कान ज़रूर आ जाएगी! बिगस्माल से इसे 2999 में खरीदें।

शहनाज आर्टवर्क एनालॉग वाल क्लॉक (बिना काँच की भूरी)

यह ट्रेंडी और अफोर्डेबल है। यह एक पेड़ है जो बताएगा कि क्या समय हुआ है। यह एक क्रिएटिव और इनोवेटिव गिफ्ट है। यह वुडन फिनिश में है जिसमें कोई काँच नहीं है। यह बैठक के लिए शानदार है और निश्चित ही नए घर की शोभा बढ़ाएगी। आप इसे फ्लिपकार्ट से मात्र 499 रुपए में खरीद सकते हैं।

पर्सनलाइज होम स्वीट होम फ्रेम

यह भी गृह प्रवेश पार्टी के लिए एक नई तरह का गिफ्ट है। यह एक प्रोफेशनल फोटो फ्रेम है जिसमें 4 फोटो लग जाती हैं। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि H. O. M. E. लिखा हुआ दिखता है। इसे घर पर टांकना हर किसी को अच्छा लगेगा। यह बेहतरीन और सुंदर दिखेगा। इस पर परिवार की यादें दिखेंगी! यह वाकई में शानदार है! इसे गिफ़्टकार्ट पर मात्र 749 रुपए में खरीद सकते हैं।

पेंटिंग मंत्रा जेनरिक फोटो फ्रेम (ब्लैक, 11 फोटो)

फोटो फ्रेम अपने आप में अच्छा गिफ्ट आइडिया है। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि दीवार एक दूसरे के विपरीत लगते हुये यह एक पैटर्न बनाता है। इसमें 11 फ्रेम हैं जो परिवार की 11 यादों को दिखाएंगे। यह जब लगाया जाएगा तो बहुत सुंदर लगेगा! यह घर पर पोस्टकार्ड जैसा लुक देगा। यह निश्चित ही घर की सुंदरता में चार चाँद लगाएगा। इसका ब्लैक कलर है, इसलिए हर रंग की दीवार या वालपेपर पर यह जचेगा। आप इसे फ्लिपकार्ट से मात्र 1299 रुपए में खरीद सकते हैं।

होम सेंटर-डिजिटल वाउचर

Source www.amazon.in

यह होम सेंटर पर उपलब्ध है। आपको केवल गृह प्रवेश की पार्टी के लिए अपनी पसंद का गिफ्ट चुनना है। जब आप ऐसा कर लेंगे, तो आपको गिफ्ट कार्ड की कीमत डालनी है। यह अपने आप पाने वाले की मेलआईडी पर चला जाएगा साथ में आपका मैसेज भी, जो आप उनको देना चाहते हैं। वे इस गिफ्ट कार्ड से कुछ भी खरीद सकते हैं। वे अपनी इच्छानुसार अपने घर को सजाने की चीज भी इससे खरीद सकते हैं! यह एक शानदार गिफ्ट है! यह एमेज़ोन पर 500 रुपए में उपलब्ध है! अपना बजट निर्धारित करें और दोस्तों और रिशतेदारों को गिफ्ट करें।

बहुत कुछ जो आप गिफ्ट कर सकते हैं?

गृह प्रवेश एक नए घर का जश्न है। आपका गिफ्ट कितना भी अच्छा हो, कई बार यह पर्याप्त नहीं होता। आप इसमें कुछ चीज जोड़ सकते हैं। यह कुछ भी हो सकता है, जैसे फूल, चॉकलेट और कुछ खास। बस उन्हें अच्छा लगना चाहिए। उन्हें लगना चाहिए कि इसे चुनने में आपने मेहनत की है। यह उन्हें अच्छा लगेगा। इससे भी ज़्यादा अच्छी बात है कि, आपने उनके लिए गिफ्ट चुनने में काफी मेहनत की है (शायद वो आपको जादू की झप्पी भी दे दें)। इस तरह आपके द्वारा दिया गया गिफ्ट उन्हें निश्चित ही अच्छा लगेगा। हम आपको कुछ विकल्प बता रहे हैं, आप इन तीन में से कुछ भी साइड गिफ्ट के रूप में चुन सकते हैं! इन्हें ज़रूर देखें और गिफ्ट खरीदने का प्लान बनाएँ।

#1 फ्लावर्स

फ्लावर्स अच्छे साइड गिफ्ट हैं। फूलों की खुशबू और उनका सुंदर रंग एक अच्छा एहसास देती है। ये नए घर को अच्छा महसूस करवाएँगे। फूल अच्छा मैसेज देते हैं और सकारात्मकता से भरते हैं। इसलिए फूलों पर कई गाने भी बने है जैसे ‘फूल तुम्हें भेजा है खत में’। इसलिए फूल आपके दिल की बात दूसरे आदमी तक ज़रूर पहुंचाते हैं। यह आपके दोस्त और रिश्तेदार तक आपकी शुभकामनायें पहुंचाएंगे। फ्लावर्स पार्टी का माहौल खुशनुमा कर देते हैं। इन्हे लेने का हम आपको सुझाव देंगे। नए घर में रंगीन फूलों से बेहतर कुछ नहीं!

#2 चॉकलेट

चॉकलेट ऐसी चीज है जो शायद ही किसी को पसंद नहीं हो। चाहे बच्चा हो या बड़ा चॉकलेट हमेशा सबको अच्छी लगती है। यह हर उम्र के लिए अच्छा गिफ्ट है। यह ना केवल मुह में मिठास घोलती है, बल्कि यह रिश्तों में भी मिठास घोलती है। चॉकलेट एक अच्छा विकल्प है। आपके पार्टी आयोजक को भी चॉकलेट ज़रूर पसंद होगी और आपके लिए यह सोने पे सुहागा है। चॉकलेट एक बेहतरीन साइड गिफ्ट है। आपका यह साइड गिफ्ट उन्हें ज़रूर पसंद आयेगा। चॉकलेट देते समय ध्यान रखें कि, आप इन्हें बॉक्स में अच्छे से सुंदर पैक कर दें। बाकी जब भी वो इसकी एक बाइट खाएँगे तो आपको याद ज़रूर करेंगे।

#3 कुछ खास

उनके लिए कुछ खास लें। आप उन्हें अच्छे से जानते हैं। आपको उनकी पसंद भी पता है। तो क्यों ना ऐसी चीज लें जो उन्हें आपकी याद दिलाये! चाहे वो मिठाई हो या विंद चेम। अपनी कल्पना के घौड़े दौड़ायें। सोचें कि क्या चीज है जो आपके प्यार के साथ उनके दिन को खास बनाएगी। आप उन्हें कुछ कस्टमाइज़ भी दे सकते हैं। कुछ ऐसी चीज दें जिसे वे हमेशा याद रखें। ऐसा कहा जाता है कि नए घर की जो नींव लगती है वो हज़ार बरस की होती है। इसलिए घर प्रतीक है एक नई खुशियों का, एक नई ज़िंदगी के शुभारंभ का। तो आपका गिफ्ट भी कुछ ऐसा ही होना चाहिए। ऐसा गिफ्ट जो हमेशा याद रहे और सालों साल चले एक ऐसा गिफ्ट जिसे वो जब भी देखें तो उन्हें आपकी याद ज़रूर आए। पार्टी में गिफ्ट तो सभी लाते हैं लेकिन सबसे ज़रूरी है कि तोहफा खास होना चाहिए, और अब खास तोहफा आपका ही होगा!

From our editorial team

समापन

हम उम्मीद करते हैं कि यह अनुच्छेद आपके लिए काफी मददगार साबित हुआ और आपको एक गृह प्रवेश पार्टी के लिए एक शानदार उपहार मिल गया होगा। यह किसी की भी जिंदगी का काफी बड़ा दिन होता है, तो ध्यान रखें कि आप जो भी उपहार चुने वह उपहार प्राप्त करने वाले की जरूरत के मुताबिक और पसंद के मुताबिक ही हो। पूरा अनुच्छेद पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।