क्या आप भी इस दिवाली पर अपने प्यारे कॉरपोरेट्स को उपहार देने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस अनुच्छेद को जरूर पढ़ें। 12 शानदार उपहार विकल्प (2019)

क्या आप भी इस दिवाली पर अपने प्यारे कॉरपोरेट्स को उपहार देने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस अनुच्छेद को जरूर पढ़ें। 12 शानदार उपहार विकल्प (2019)

हमारी इस वेबसाइट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। हम आपको इस अनुच्छेद में यह बताएंगे कि आप दिवाली पर अपने कॉरपोरेट्स को कौन से उपहार दे सकते हैं और कैसे अपनी वैल्यू बढ़ा सकते हैं। इस अनुच्छेद में हम आपको कुछ चुनिंदा उपहार विकल्पों के बारे में बताएंगे जो आपने कॉरपोरेट्स को दे सकते हैं। कृपया पूरा अनुच्छेद पढ़ें ।

इन उपहारों की मदद से दिवाली पर खुशियाँ बिखेरे।

प्रशंसा व्यक्त करने का त्यौहार।

"त्यौहार एक कारण अनेक "| दिवाली या दीपावली रोशनी ,उमंग और उल्लास से भरा त्यौहार है। यह त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत को दर्शाता है। त्यौहार हर साल अक्टूबर या नवंबर माह में आता है। दिवाली का त्यौहार भारतीय समाज में खास महत्व रखता है। इस दिन लोग अपने घरो में दिये जलाते है और धन की देवी माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करते है । हिन्दू मान्यता के अनुसार दिवाली का त्यौहार मनाने के बहुत सारे कारण है । पहला पौरोणिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन भगवान राम रावण का वध करके अपनी पत्नी सीता और भाई लक्ष्मण के साथ 14 वर्षो का वनवास काटकर अयोध्या लौटे थे। अयोध्या वासियो ने उनके वापस आने की ख़ुशी में पुरे अयोध्या को दीपक से प्रज्वलित कर दिया था। दूसरा यह दिन देवी लक्ष्मी के जन्मदिन के रूप में भी मनाया जाता है। तीसरा तीर्थकर महावीर जिन्होंने जैन धर्म की स्थापना की थी उन्हें दिवाली के दिन निर्वाण की प्राप्ति हुई थी। चौथा इस दिन महाभारत के अनुसार पांडव निष्कासन के लम्बे समय (12 वर्ष ) के बाद कार्तिक महीने की अमावस्या को अपने राज्य वापस आये थे।

छाप छोड़ने में माहिर उपहार।

दिवाली पर रिश्तेदारों और कर्मचारीओ को शुभकामनाये देना तो आम है ,लेकिन इस दिन तोहफे देने की भी परम्परा है। इसका कारण उनके प्रति अपना प्रेम को दर्शाना ,उनके चेहरे पर ख़ुशी देखना और उनकी और अपनी समृद्धि की कामना करना होता है। अगर आप बॉस है तो आपको दिवाली के इस खास मौके पर अपने दफ्तर के कर्मचारियों को भी उपहार देना चाहिए। ऐसा करने से उनको ख़ुशी मिलेगी और वो ओर ज्यादा निष्ठां और लगन से अपना कार्य करेंगे। साथ ही आप उस गिफ्ट पर अपनी कंपनी का नाम या लोगो ऐड करा सकते है। इससे आसानी से आपकी कंपनी का प्रचार भी हो जाएगा और ब्रांड वैल्यू भी बढ़ेगी। इसे कहते एक तीर से दो निशाने।

दिवाली पर सही कॉर्पोरेट उपहार चुनने के लिए टिप्स।

बजट तय करे।

किसी भी उपहार का चयन करने से पहले जरूरी है कि आप अपना बजट तय कर ले। एक कंपनी के रूप में तो ये ओर ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है क्योकि हो सकता है आपको सैकड़ो या हज़ारो उपहार देने पड़े । ऐसे में अगर आप बिना बजट बनाये उपहार खरीद लेंगे तो आपको बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। ध्यान रहे आपके बजट में न केवल उपहारों को खरीदने की लागत बल्कि उपहारों को पैक और बंटवाने की लागत भी शामिल होनी चाहिए। इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप शुरू में कुछ विकल्पों को चुनाव कर ले और फिर उनकी पूरी लागत निकाले। इससे आपको अंदाजा लगाने और विक्रेता से मोल भाव करने में आसानी होगी। क्या पता आपको अच्छी छूट भी मिल जाये।

क्क्वालिटी से कोई समझौता नहीं।

"तोहफा चाहे सस्ता हो पर अच्छा हो " की रणनीति अपनाये। दिवाली का त्यौहार साल में एक बार ही आता है इसलिए आपको बजट के अनुसार अपने कर्मचारीओ को बढ़िया से बढ़िया उपहार देने की कोशिश करनी चाहिए। आपको बजट के साथ गिफ्ट की कॉलिटी से भी समझौता कतई नहीं करना चाहिए। क्योकि इससे न ही सिर्फ आपका बल्कि आपकी पूरी कंपनी का नाम ख़राब हो सकता है। बाज़ार में दिवाली के उपलक्ष में आपको ढेरो अलग अलग और आकर्षक उपहार देखने को मिल जाते है। सभी विक्रेताओं की यही कोशिश रहती है कि वो दिवाली के बहाने ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लुभाकर मुनाफा कमाए। ऐसे में एक समझदार खरीददार की पहचान यही है कि वो ऐसे प्रलोभन के जाल में ना फंसे और अपनी सूझबूझ से उपहारों का चयन करे। जरुरी नहीं है कि महंगा तोहफा ही बढ़िया हो।

अपने ब्रांड के अनुरूप उपहारों को कस्टमाइज़ करें।

क्योंकि आपका उपहार एक विज्ञापन के रूप में भी काम कर रहा है इसलिए आपको ध्यान देना चाहिए कि वो आपके ब्रांड को सही ढंग से दर्शाने में कामयाब रहे।इसका एक तरीका है कि आप उपहार चुनते दौरान यह देखे कि इसे आप अपने ब्रांड के अनुरूप ढालने में कामयाब हो सकेंगे या नहीं जैसे आप इसपर अपने कंपनी का लोगो लगा पाएंगे या नहीं या फिर इसके रंग को अपने ब्रांड कलर से मैच कर सकेंगे या नहीं। इस तरह का निजीकरण न केवल आपके ब्रांड को मजबूत करने में मदद करता है, बल्कि देखने वालो के बिच जागरूकता और जिज्ञासा भी फैलाता है ।

शानदार पर जानदार उपहार।

उपहार लेने देने की परम्परा सदियों से चली आ रही है। पर उपहारों का चयन करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है और जब बात कॉर्पोरेट उपहार की हो तो ये ओर भी कठिन हो जाता है। कॉर्पोरेट उपहारों का चयन करते वक्त अनेक चीज़ो को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण होता है जैसे बजट ,ब्रांड मूल्य ,जिसको उपहार देना है उसकी पसंद नापंसद की थोड़ी जानकारी और यहां तक कि उपहार कैसे बांटा जाना चाहिए।

रिश्ते के आधार पर उपहार चुनें।

एक कंपनी को सफल बनाना सिर्फ उसके मालिक पर ही निर्भर नहीं करता है बल्कि इसके पीछे कर्मचारियों, सहयोगियों, विक्रेताओं का भी बहुत बड़ा हाथ होता है। ये लोग पुरे साल कड़ी मेहनत करके कंपनी को आगे बढ़ने में मदद करते है। इसलिए ये बेहद जरूरी होता है कि किसी खास मौके जैसे दिवाली पर आप इन लोगो को उपहार देकर इनके निष्ठापूर्ण कार्य के लिए उनका तहे दिल से धन्यवाद दे। उपहार का चयन किस तरह करना चाहिए यह इस बात पर निर्भर करता है कि उपहार लेने और देने वाले का सम्बन्ध कैसा और कितना गहरा है। अच्छा सप्लायर और कर्मचारी कंपनी की जान होते है तो इस लिहाज से उनका उपहार भी कुछ अनोखा और खास होना चाहिए। वही बाकि सब के लिए थोड़ा सामान्य पर बढ़िया उपहार ख़रीदा जाना चाहिए।

कंपनी की बेहतर छवि बनाने में कामयाब 12 दिवाली कॉर्पोरेट गिफ्टिंग आइडियाज

गैजेट्स।

दीवाले आते ही बाजार में उपहारों की झड़ी लग जाती है। सब लोगो के अंदर उपहार लेने और देने का जोश देखने को मिलता है। वही तकनीकी युग में यदि आप किसी को उपहार देना चाहते है तो कपड़े या अन्य किसी सामान से बेहतर होगा कि आप उसको कोई गैजेट उपहार में दे। गैजेट में उपहारों की बात करे तो आप स्मार्टफोन ,पावर बैंक या स्मार्ट वाच दे सकते है। आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह उपहार खरीद सकते है।

फिटबिट फिटनेस ट्रैकर।

Source www.amazon.in

स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम करना बहुत जरूरी होता है। इसलिए आपको रोज़ निर्धारित समय पर व्यायाम करने की सलाह दी जाती है। आपको इस काम में मदद करने के लिए सबसे उपयोगी है फिटनेस ट्रैकर। यदि आपने निर्धारित किया है कि आपको 900 स्टेप दौड़ना है पर आप गिनते गिनते भूल जाते है तो ऐसे में फिटनेस ट्रैकर आपको बताता रहता है कि आप कितने स्टेप कर चुके है । किसी काम को करने के लिए एक प्रेरणा की आवश्यकता पड़ती है और अगर यही प्रेरणा आपके साथ हर समय रहे तो काम बहुत सरल हो जाता है। तो इस दिवाली आप अपने कर्मचारियों को फिटनेस का तोहफा दे सकते है। फिटबिट फिटनेस ट्रैकर फिटनेस स्टेप्स के साथ डिस्टेंस, कैलोरी बर्न ,नींद का बयोरा रखने के साथ अलार्म घडी और कॉल नोटिफिकेशन देना का भी काम करता है। बैंड जो ब्राइट ओलेड स्क्रीन के साथ आता है इसे आप वॉच के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते है। इस ट्रैकर को आप अमेज़न.कॉम से केवल 860 पर पीस की कीमत पर मँगवा सकते है।

रोटेटिंग रुबिक क्यूब युएसबी पेनड्राइव 4 जीबी।

यूएसबी आज आपके जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है क्योकि आप जब भी कंप्यूटर पर काम करते है तो इसका इस्तेमाल करते है। मोबाइल चार्ज करने से लेकर डाटा ट्रांसफर करने तक हम यूइसबी का ही उपयोग करते है। तो इस दिवाली क्यों न यूएसबी जैसा इनोवेटिव गिफ्ट दे। आईजीपि.कॉम पर मिल रहे रोटेटिंग रूबिक क्यूब यूएसब पेन ड्राइव के कई फायदे है। इसका बीच का ब्लॉक रोटेटेबल है और इसकी 4 जीबी की मेमोरी क्षमता है। कंपनियाँ अपने लोगो या कंपनी का नाम उन तीन ब्लॉकों पर लिखवा सकती हैं जो यूएसबी को एक पजल में बदल देते है। बल्क आर्डर देने पर आपको इसकी कीमत पड़ेगी केवल 845 रूपए।

इ-बकेट अलईडी यूएसबी हब पेन स्टैंड टीजीज़ जेड।

दिवाली के खास मौके पर आप इ-बकेट को बना सकते है एक शानदार उपहार। इसको आप अपनी डेस्क पर रख कर उसकी शोभा बढ़ा सकती है। यूएसबी हब के रूप में कार्य करता है और इसके 3 अलग यूएसबी आउटलेट्स की मदद से आप अपना स्मार्टफोन चार्ज करने के साथ पेन ड्राइव तक पहुंचने के लिए कर सकता है। इस एक्सेसरी में एक स्टैंड होता है जिसका उपयोग आप पेन या मोबाइल फोन रखने के लिए कर सकते है। इसके साथ ही यह एक साउंड एम्पलीफायर के रूप में भी काम करता है। यूनिट एक सामने और साइड सतहों की ब्रांडिंग के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान करती है और दोनों को 2 आंतरिक एलइडी द्वारा जलाया जा सकता है। इसे आप कॉर्पोरेटगिफ्ट.कॉम से खरीद सकते है। प्रति पीस की कीमत आपको 254 रूपए पड़ती है ।यह साइट अतिरिक्त शुल्क पर आपको ब्रांडिंग भी प्रदान करती है।

गिफ्ट हैंपर।

दिवाली के मौके पर सबसे अधिक सोनपापड़ी के डब्बे दिए जाते है। घर इनसे इतना भर जाता है कि आप इनको एक जगह से लेकर दूसरी जगह सरकाने लग जाते है। अगर आप भी चाहते है कुछ खास देना जो उनके काम में आ सके तो आप गिफ्ट हैंपर दे सकते है। हर उम्र के लोगो को उपहार में देने हेतु ये बेहतरीन ऑप्शन है। स्पा ,एरोमाथेरेपी,कैंडल, आदि बहुत सरे विकल्प हो सकते है बस जरूरत है अपने बजट में रहकर सामने वाले की पसंद नापसंद का ख्याल रखने की।

पर्यावरण अनुकूल हैंपर।

Source www.fnp.com

इस दिवाली क्यों न कुछ नया और हटके किया जाये ? दिवाली के आने पर जहां हर जगह खुशियों का माहौल होता वही दिवाली के पटाखो और राकेट से दिल्ली जैसे कई भीड़ भाड़ वाले शहरों में प्रदूषण इतना बढ़ जाता है कि मास्क पहनने तक की नौबत आ जाती है। तो इस बार दिवाली के उपहारों के माध्यम से ही यदि आप पर्यावरण को बचाने लिए कुछ योगदान देना चाहते है तो इसके लिए पेड़-पौधो से अच्छा ओर कोई विकल्प हो ही नहीं सकता। ऐसा ही पर्यावरण अनुकूल गिफ्ट हैंपर उपलब्ध है एफएनपी डॉट कॉम पर । इस गिफ्ट हैंपर में आपको सफेद फूलदान के अंदर दो परत वाला भाग्यशाली बांस का पौधा, भगवान गणेश की एक मनमोहक सफेद मूर्ति,एक स्टाइलिश लकड़ी की ट्रे के भीतर पैक दो गोल्डन बॉल मोमबत्तियाँ मिलती है। इस खूबसूरत गिफ्ट हैंपर की कीमत है मात्र 1149 रूपए।

लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा टी लाइट के साथ।

Source www.amazon.in

शुभ अवसरों पर उपहार लेने देने की प्रथा सदियों से चली आ रही है। अलग-अलग मौको पर अलग-अलग तोहफे दिए जाते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ चीज़ो को उपहार के रूप में देना बहुत शुभ माना जाता है जैसे भगवान गणेश की मूर्ति। यह एक ऐसा तोहफा है जिसे किसी भी अवसर पर दिया जा सकता है।अमेजॉन डॉट कॉम पर आपको ऐसा ही खूबसूरत गणेश -लक्ष्मी की प्रतिमा का एक सेट मिल रहा है जिसके साथ आपको 2 टी लाइट्स भी मिल रही है। इस कॉम्बो उपहार को आप 1499 रूपए में खरीद सकते है।

ब्लिस्फुल बुद्धा।

आधुनिक ज़माने में लाफिंग बुद्धा सर्वाधिक लोकप्रिय उपहारों में से एक है। वैसे तो लाफिंग बुद्धा के तमाम रूप है लेकिन जो सबसे ज्यादा मशहूर है वो है पोटली थामे हुए बुद्धा। लाफिंग बुद्धा के हँसते हुए चेहरे को खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। घर में इसकी स्थापना करने से दौलत का आगमन सुनिश्चित हो जाता है। यह भी धारणा है कि ये हमारी अच्छी सेहत का रखवाला है । गिफ्टलवकॉम से आप ब्लिस्फुल बुद्धा हैंपर खरीद सकते है। इस हैंपर में आपको एक बुद्धा की मूर्ति और 2 गोल्डन कैंडल मिलती है। त्यौहार के मौसम के लिए ये एक शानदार उपहार है। इसकी कीमत है केवल 1299 रूपए। इसको आप अपने सहयोगियों को एक दिवाली के उपहार के रूप में दे सकते है दें जो सकारात्मकता और शांति को फैलाता है।

उपयोग में आने वाले चीज़े।

उपहार लेना देना तो सबको भाता है पर जब बात आती है उपहार तय करने की तो हमको पेन ,नोटबुक ,पर्स के आलावा और कुछ नहीं सूझता। ये विकल्प बहुत पुराने और घिसे पिटे हो चुके है। कंपनी की हैसियत से आपको कुछ अलग अनोखा और बढ़िया उपहार देने की हर सम्भव कोशिश करनी चाहिए। क्योकि यह बात किसी एक व्यक्ति से न जुड़कर पूरी कंपनी से जुडी है। ऐसे में आप जिसको भी उपहार देते है वो आगे ओर चार लोगो को बताता है। अगर आपको सच में कुछ समझ नहीं आ रहा है तो आप प्रैक्टिकल गिफ्ट देने पर विचार कर सकते है। ये हमेशा उपयोगी और सार्थक साबित होते है।

फोल्डिंग किये जाने वाला चमड़े का सफर बैग।

जब भी आपको कही बार वेकेशन या पिकनिक पर घूमने जाना होता है तो सबसे बड़ी दिक्कत आती है पैकिंग की। बहार बहुत सारे बैग या बड़े बैग लेकर जाना तो मुमकिन नहीं होता और सामान इतना होता है कि छोटे बैग में आ नहीं पाता। तो इसका समाधान है फोल्डिंग ट्रेवल बैग। जो सामान के हिसाब से एडजस्ट हो जाते है। अगर ज्यादा सामान होता है तो आपको बस एक चैन खोलने की जरुरत होती है ओर ये बड़ा हो जाता है और अगर कम सामान है तो फिर तो चिंता वाली कोई बात ही नहीं। तो इस दिवाली आप ये शानदार और जानदार तोहफा आर्डर कर सकते है बिज़नेसगिफ्ट.इन से। यह अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट फोल्डिंग लेदरेट ट्रैवल बैग 2 कम्पार्टमेंट ,दो हैंडल और देटचेबल अडजस्टेबले शोल्डर स्ट्राप के साथ आता है। इसकी कीमत है केवल 735 रूपए। थोड़े ओर पैसे खर्च करके आप चाहे तो इस बैग पर अपने कंपनी का लोगो बनवा सकते है। अब बस ओनली ट्रेवल ,नो टेंशन जस्ट चिल।

2 पेर्सनलिज़्ड ओसियन रोटेटिंग व्हिस्की ग्लासेज का सेट।

अगर आपका उपहार सामने वाले की रूचि से मेल खाता हो तो आपका उपहार देने का मकसद खुद-ब-खुद पूरा हो जाता है ।अगर आप जिसको उपहार देने की सोच रहे है वह ड्रिंक करने का शौकीन है तो आप उसे रोटेटिंग व्हिस्की गिलास का सेट उपहार में दे सकते है । इस सेट का अपने विशेष ग्राहकों पार्टनर्स को दिया जा सकता है। इन ग्लास पर आप अपने कंपनी का लोगो भी बनवा सकते है। फिर ये ग्लास जब भी निकलेंगे आपकी कंपनी का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस सेट को अगर आप बल्क आर्डर देके खरीदते है तो आपको देने होंगे मात्र 795 रूपए वरना 970 रूपए देकर आप इनको अपना बना सकते है। ये बेहतरीन सेट उपलब्ध है आईजीपि.कॉम पर।

कार्ड होल्डर और पेन सेट।

उपहार अगर आप थोड़ा सोच विचार कर देते है तो आपके दिए गए उपहार की उपयोगिता तो बढ़ती ही है साथ ही उपहार लेने वाले की ख़ुशी भी कई गुना बढ़ जाती है। कहा जाता है कि कलम तलवार से अधिक शक्तिशाली है। यह भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। ये सामने वाले के काम भी आएगा और इस पर आप अपनी कंपनी का लोगो बनवा प्रचार कर सकते है। ऐसा ही एक कॉम्बो मिल रहा है प्रिंटवेन्यू.इन पर। इस कॉम्बो में आपको मिलता है 1 कार्ड होल्डर और एक पेन। दोनों ही काले रंग में है। सबसे अच्छी बात है अगर आप इस पेन पर अपने कंपनी का लोगो बनवाते है तो आपको एक भी पैसा अलग से नहीं देना पड़ता है। बल्क आर्डर देने पर इसकी कीमत है मात्र 676 रूपए।

स्वादिष्ट खाने की चीज़े।

जिस त्यौहार में मिठाई न हो वो त्यौहार ही कैसा ? आज के मॉडर्न ज़माने में जहां उपहार के नाम पर आपके पास ढेरो विकल्प है वही पुराने ज़माने में केवल मिठाई देने का रिवाज था जो आज भीं बरकरार है। दिवाली पर घर में मिठाई तो बनाई ही जाती है साथ ही घर पर आने वाले मेहमान भी मिठाई के डब्बे लेकर आते है। आप भी इस दिवाली मिठाई को तोहफे के रूप में दे सकते है। उम्मीद है ये आपके कर्मचारियों और सहकर्मियों को पसंद आयेंगी। आजकल तो मिठाई में भी कई वैरायटी उपलब्ध है। रसगुल्ले ,बर्फी ,लड्डू ,बालूशाही ,पेठा ,सोनपापड़ी आदि में से आप किसी का भी चयन क्र सकते है। हालांकि सोनपापड़ी सभी मिठाइयों में से सबसे ज्यादा उपहार में दी जाती है।

गौर्मेट चॉक्लेट बॉक्स।

चॉक्लेट एक ऐसी चीज़ है जो छोटे बच्चो से लेकर बड़े तक सबको खूब पसंद होती है।यह बाजार में इतने आकर्षक और अलग अलग फ्लेवर में उपलब्ध है कि खुद को चाह कर भी रोक पाना मुश्किल है। यह टेस्टी के साथ ही हेल्दी भी होती है। इसे खाने से तनाव और कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद मिलती है। तो इस बार आप अपने कारोबारी सहयोगियों को गोरमेट चॉक्लेट बॉक्स उपहार में दे सकते है। इसको आप चोकोक्राफ्ट.इन से खरीद सकते है। इन चॉक्लेट्स की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इस बॉक्स में आप अपने हिसाब से बदलाव कर सकते है। इन चॉक्लेट और चॉक्लेट के बॉक्स पर आप अपनी कंपनी का लोगो बनवा सकते है। इसके अंदर एक बटर पेपर भी आता है जिसके ऊपर आप कोई मैसेज लिख सकते है। 595 रूपए में आप सैंपल आर्डर कर सकते है। इसके 10 बॉक्स की कीमत है 3450 रूपए।

कैडबरी और कैंडल कॉम्बो।

दिवाली जैसे बड़े पर्व पर उत्साह और उमंग में भी अधिक होता है। रिश्तेदारों ,कर्मचारियों और पड़ोसियों को दिवाली की शुभकामनाओं के साथ उपहार भेजना भी आम है। ऐसे में बात आकर अटकती है उपहार पर। आपकी हर संभव कोशिश होती है कि आपका उपहार सामने वाले को पसंद आये। उपहार का बढ़िया विकल्प है कैडबरी चॉक्लेट बॉक्स। इसको देखकर बच्चो के साथ बड़ो के चेहरे भी खिल उठते है। इसको ओर खास बनाने के लिए आप साथ में कैंडल भी दे सकते है। यह कॉम्बो आपको गिफ्टकार्ट.कॉम पर मिल रहा है सिर्फ 649 रूपए में। इस कॉम्बो के अंदर आपको एक कैडबरी चॉक्लेट बॉक्स का डब्बा और 2.5 x 3.5 इंच की 2 ग्लास कैंडल मिलती है। इसके अंदर एक कार्ड भी है जिसपर आप अपनी भावनाओ को शब्दों में बयां कर सकते है।

लकड़ी की ट्रे में काजू।

Source www.igp.com

अगर आपके पास वक़्त की कमी है और आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि क्या ख़रीदे तो बेस्ट ऑप्शन है सूखे मेवे। दिवाली सर्दिओ में आती है और सर्दिओ के मौसम में सूखे मेवे खाने की सलाह दी जाती है। ये एक पारम्परिक तोहफा है जो हर उम्र के लोगो के लिए अच्छा विकल्प है। इन्हे देने का एक फायदा यह भी है कि यह जल्दी ख़राब नहीं होते और सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होते है।

From our editorial team

अंत

हम आशा करते हैं की आपने पूरा अनुच्छेद पढ़ा होगा और यह समझ लिया होगा कि किस प्रकार के उपहार आपके कॉरपोरेट्स के लिए बढ़िया रहेंगे। हमने जो भी बातें आपको बताइ है उनका जरूर ध्यान रखें और हमारे साथ बने रहे। हम रोज आपके लिए कुछ बढ़िया और शानदार उपहार विकल्प लाते हैं।