यदि आपको अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती, डांस और पार्टी करना पसंद हैं तो बैंगलोर की नाइटलाइफ़ बहुत लोकप्रिय है: बैंगलोर के इन 10 टॉप पब्स पर जाएँ (2020)

यदि आपको अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती, डांस और पार्टी करना पसंद हैं तो बैंगलोर की नाइटलाइफ़ बहुत लोकप्रिय है: बैंगलोर के इन 10 टॉप पब्स पर जाएँ (2020)

बंगलौर केवल अपनी जीवन शैली के लिए प्रसिद्ध नहीं है। यदि आप बैंगलोर में नए हैं, तो आपने शायद कभी सक्रिय नाइटलाइफ़ के बारे में नहीं सुना होगा बंगालोरियंस के पास! यदि आप अपने काम के दबाव को छूमंतर करना चाहते है तो कुछ समय मस्ती करें लेकिन अगर आप ऐसे किसी स्थान के बारे में जानकारी नहीं रखते है, तो इस लेख में हम आपके लिए बैंगलोर में शीर्ष पब की सूचि लाते हैं,आप यहां सप्ताहांत पर एक यात्रा कर सकते हैं। सम्पर्क नंबर,खुलने का समय और अधिक जानने के लिए लेख पढ़ें।

बैंगलोर में नाइटलाइफ़

बैंगलोर अपनी सुंदरता के साथ-साथ प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए जाना जाता है जो यहां काम करते हैं, लेकिन यहां के पब के हमेशा लोकप्रिय रहे है :- एक कॉस्मोपॉलिटन शहर, बैंगलोर में लोग कार्यदिवसों और पार्टी के दौरान कड़ी मेहनत करते हैं। बैंगलोर अपने भोजन और पेय पदार्थों के लिए जाना जाता है। इसमें लगभग 3000 पब हैं जो गुणवत्ता वाले शराब परोसते हैं।

बैंगलोर के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें सभी उम्र के लोगों के लिए कोई न कोई जगह हैं, चाहे फिर वह छात्र हो, पेशेवर हो या पर्यटक हो :- बैंगलोर में लोग खाना काफी अच्छा लगता है। यदि आपको डांस और पार्टी करना पसंद हैं तो फिर बैंगलोर आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। यहाँ बैंगलोर के कुछ लोकप्रिय पबों के बारे में जानकारी दी है। जो आपको माइक्रोब्रैवरीज़ से लेकर उच्च अंत नाइट क्लबों तक लाइव कराओके का आनंद देते हैं।

बैंगलोर के सबसे अच्छे पब ।

हेंगोवर ।

बैंगलोर के सबसे अच्छे पब में से एक हैंगओवर है :- यह हॉलीवुड की महान फिल्मों से अत्यधिक प्रभावित है। यह वोक्सवैगन में कॉकटेल परोसने के लिए प्रसिद्ध है। यह इंदिरानगर में स्थित है और सस्ती कीमत में शानदार शराब परोसता है।

पब की पहली मंजिल पर वोक्सवैगन मिनीवन बाहर से दिखाई देता है :- जगह में प्रवेश करते ही आपको उत्साहित करता है। यह बैंगनी हलोजन प्रकाश की अपनी अद्भुत सजावट के लिए भी बहुत प्रसिद्ध है जो सभी के लिए बाहर घूमने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

सुंदर मिनीवन बार में परिवर्तित हो जाता है और कई प्रकार के व्यंजन और शराब परोसता है :- आपको शानदार शराब या कबाब के साथ बर्फ की ठंडी बीयर भी मिलती है। यह अद्भुत एशियाई, महाद्वीपीय और उत्तर भारतीय भोजन भी परोसता है। यदि आप एक मांसाहारी हैं, तो आपको पोर्क बाओ, गन्ना चिकन, मटन काली मिर्च सूखा या मसालेदार चिंराट पसंद आएगा।

जो लोग कुछ गोपनीयता का आनंद लेना पसंद करते हैं वे पब में विशेष नुक्कड़ और कोनों में बैठ सकते हैं :- जहां आप अपने प्रियजन के साथ बैठ सकते हैं या बस बाहर बैठकर सुंदर सड़क का आनंद ले सकते हैं।

लॉफ़्ट 38 ।

यदि आप बैंगलोर में हैं और पूरी रात पार्टी करना चाहते हैं, तो आपको लॉफ़्ट 38 एक अच्छा विकल्प है :- जो संगीत और दुनिया भर के कलाकारों द्वारा लाइव प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। यह तीन स्तरों के पार एक शानदार जगह है। लॉफ्ट। बैंगलोर में पार्टी करने वालों के लिए 38 सबसे अधिक होने वाली जगहों में से एक है, यह अपने जीवंत माहौल और शानदार बू के लिए लोकप्रिय है। यदि आप लॉफ्ट 38 में अपने सप्ताहांत का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको समय के साथ-साथ जल्दी तैयार होने की आवश्यकता है।

यह डीजे और नृत्य के लिए जाना जाता है,यहां का भोजन भी काफी स्वादिष्ट होता है :- आप ' चिकन स्लाइडर्स', 'गोअन चोरिज़ो पिज्जा' और 'केरल बीफ मिर्च फ्राई' और कुछ सबसे लोकप्रिय पेय जैसे मिस्ट्री मून ले सकते हैं। यदि आप कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप हमेशा कुछ कॉन्टिनेंटल, अमेरिकी, इतालवी, उत्तर भारतीय और एशियाई व्यंजनों के लिए जा सकते हैं। यदि आपको मीठा पसंद है, तो यहां काफी अच्छी मिठाई भी मिलती है। आप खजूर और टॉफी का हलवा, प्रून और बादाम तीखा, शहद पके हुए दही, वेनिला पन्ना कत्था और प्रसिद्ध चीज़केक आज़मा सकते हैं।

बीच में विशाल डांस फ्लोर आपको पूरी रात अपने पैरों पर नचावाएंगा :- आपको निश्चित रूप से इस जगह की मुलाकात ले नहीं चाहिए। ये जगह दोपहर 12:30 बजे से रात 11:30 बजे तक खुला रहता है। लेकिन आप सप्ताहांत पर रात 1 बजे तक पार्टी कर सकते हैं।

हैरी के बार + कैफे ।

Source lbb.in

यदि आपको पार्टी करना अच्छा लगता हैं और प्रतिष्ठित बार में जाना चाहते हैं, फिर हैरी के बार + कैफे में जाएं :- ये वह बार है जहाँ आपको एक बार मिलेगा, जो आपको सिंगापुर की याद दिलाएगा और आपको रात भर उत्साहित रखेगा। ये व्हिस्की प्रेमियों के लिए एक शानदार जगह है, आप केवल 99 रुपये के लिए व्हिस्की के 30 एमएल प्राप्त कर सकते हैं और साथ ही में आपको कई स्वाद वाले कॉकटेल भी मिलेंगे।

यहां आपको भारतीय मदिरा पसंद है तो आप उन्हें 249 रुपये की सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं :- जब आप हैरी के बार एंड कैफे में जाते हैं, तो आप अपने दोस्तो के साथ सस्ती कीमत में एक महान रात का आनंद लेना सुनिश्चित करते हैं। आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ यहां इकट्ठा होने की योजना बना सकते हैं। हैरी के बार + कैफे के कर्मचारी विनम्र हैं और आपकी सेवा करने के लिए प्रशिक्षित हैं और आपका स्वागत काफी अच्छा करते हैं।

पेकोस क्लासिक ।

बैंगलोर में अपनी शाम का आनंद लेने के लिए एक और बढ़िया जगह पेकोस क्लासिक है :- यह बैंगलोर के सबसे प्रसिद्ध रेट्रो रॉक पब में से एक है और इसे युवा लोग अधिक पसंद करते हैं और यदि आपको नृत्य अच्छा लगता है तो आप इसका आनंद लेंगे। इसे दीवारों पर पोस्टर और चित्रों के साथ सजाया गया है। आप इस जगह को पसंद करेंगे क्योंकि यह आपको वापस बैठने और अपने दैनिक बाधाओं को भूलने का मौका देता है।

आप या तो अंदर बैठ सकते हैं और हल्की सजावट का आनंद ले सकते हैं :- गहरे लाल रंग की दीवारें इसे एक आरामदायक एहसास देती हैं या आप बाहर बैठकर 60 से 80 के दशक के संगीत के साथ-साथ देश के महान रॉक, ब्लूज़, जैज़ संगीत का आनंद ले सकते हैं । पेकोस क्लासिक आपको अपनी चिंताओं को भूल जाने देगा और उस रात का आनंद देगा जैसे आपने पहले कभी नहीं किया था।

अंडरपास पब और ग्रब ।

Source magicpin.in

अंडरपास पब और ग्रब सप्ताहांत पर अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए एक शानदार जगह है :- यह एक ऐसी जगह है जो आपको सस्ती कीमत में पार्टी का आनंद लेने देगा। ये जगह भोजन और शराब की बेहतरी गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध है। इसकी अद्भुत और अनोखी आउटडोर सेटिंग जो एक पेड़ के चारों ओर बनाई गई है। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो प्रकृति से प्यार करते हैं और प्रकृति के करीब जाना चाहते है तो आपको अंडरपास पब और ग्रब पसंद आएगा।

धूम्रपान करने वालों के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र हैं, इसलिए आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है :- यदि धुआं आपको परेशान करता है, तो आप पब में बैठकर आराम कर सकते हैं और कॉकटेल का आनंद ले सकते हैं। यहाँ के कुछ प्रसिद्ध कॉकटेल लॉन्ग आइलैंड आइस्ड टी और व्हिस्की सॉर्स हैं, लेकिन आप विशेष अंडरपास स्पेशल को पसंद करेंगे जिनके लिए एक अनूठा स्वाद है।

अगर आप विभिन्न भोजन पसंद करते हैं :- तो आपको यहां परोसे जाने वाले चीनी, भारतीय और कॉन्टिनेंटल भोजन की कोशिश करनी चाहिए। सबसे अधिक मांग वाले कुछ व्यंजन कोकोनट और लाइम सॉस के साथ खस्ता ब्रोकोली हैं।

टॉइट ।

ये जगह बैंगलोर में उन लोगों के लिए सबसे अधिक चर्चित जगह है जो अपने वीकेंड का आनंद लेने के लिए बड़े चाव से पीना पसंद करते हैं :- टॉइट एक 3 मंज़िला आउटलेट है और हर उम्र के लोगों से भरा हुआ है। यदि आप आनंद लेना चाहते हैं और परेशानी से मुक्त रात चाहते हैं तो पहले से ही अपनी टेबल बुक करना उचित रहेगा। आपको प्रदर्शित विशाल बीयर टैंक पसंद आएंगे, ये अपनी बीयर के लिए प्रसिद्ध है।आप शराब की भठ्ठी की यात्रा भी कर सकते हैं और बीयर बनाने की कला सीख सकते हैं।

टॉयट अपनी सजावट के लिए भी जाना जाता है, यह एक अंग्रेजी थीम वाले माहौल के साथ शास्त्रीय रूप से सजाया गया है :- यहां कद्दू बीयर और मसालेदार अदरक और दालचीनी के लिए सबसे लोकप्रिय बासमती गोरा या मौसमी जायके का स्वाद लेना न भूलें। यह महान इटालियन, अमेरिकी व्यंजनों के साथ-साथ आपकी भूख को शांत करने के लिए महान पिज्जा भी परोसता है।  

स्काईये लाउंज ।

स्काईये लाउंज, यह नाम ही सब कहता है; यह बैंगलोर में सबसे लोकप्रिय बार में से एक है, जो शहर के क्षितिज के शानदार दृश्यों की पेशकश करने वाला एक छत वाला लाउंज है :- यह स्थान रोशनी के साथ खूबसूरती से सजाया गया है और जीवंत रंगों के साथ, डांस फ्लोर आपको पार्टी के मूड में ले आएगा। यह शराब के अपने विकल्पों के लिए जाना जाता है, आप स्काईव लाउंज की टीम द्वारा तैयार किए गए कुछ बेहतरीन कॉकटेल का स्वाद ले सकते हैं। यदि आप दुनिया भर का खाना पसंद करते हैं, तो आप स्काई लॉयज को पसंद करेंगे क्योंकि यह यूरोप, दक्षिण अमेरिका और मध्य पूर्व के कुछ बेहतरीन व्यंजनों को परोसता है। आपको मशरुम चेस्टनट डिम सम्स, स्टीम्ड कॉर्क या मलाया करी के साथ बैंबू शूट में चावल की कोशिश करनी चाहिए।

यदि आप बैंगलोर में हैं और अपने जीवन का समय चाहते हैं तो स्काईव लाउंज आपके दोस्तों के साथ रहने के लिए एक शानदार जगह है :- क्योंकि यह शहर का सबसे अच्छा बार होता है। आप न केवल शानदार भोजन और पेय प्राप्त करते हैं, बल्कि स्काई लाउंज में पुस्तक रीडिंग, स्टैंड अप प्रदर्शन या जीवंत कराओके भी देख सकते हैं। यह एक ऐसी जगह है जहाँ आप हर बार जाना चाहेंगे।यह सामको 5:30 बजे से रात में 11 बजे तक खुला रहता है, इसलिए एक बार ये जगह पर जाना न भूलें।

मॉकहॉलिक रेस्ट्रो बीयर कैफे ।

Source magicpin.in

बैंगलोर की हलचल के बीच मॉकहोलिक रेस्ट्रो बीयर कैफे के हरे वातावरण को देखकर आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे :- बैंगलोर में लोग यहां घूमना पसंद करते हैं क्योंकि यह दोस्तों के साथ घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है और साथ ही में ये सस्ती भी है। आपको कॉलेज के छात्र और पर्यटकों को कैफे में बहुत अच्छा समय बिताते हुए मिलेंगे।

यह स्थान महान चीनी भोजन के साथ-साथ उत्तर भारतीय व्यंजन भी प्रदान करता है :- यदि आप धूम्रपान नहीं कर रहे हैं तो आपको धूम्रपान करने वालों के लिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसमें दोनों के लिए अलग-अलग स्थान हैं। आपको हरियाली में ले जाने के लिए बाहर बैठने की शानदार व्यवस्था है। यहां पहुंचते ही आपको जगह से प्यार हो जाएगा।

वाटसन ।

उन लोगों के लिए एक और बढ़िया जगह जो कुछ मज़ा लेना पसंद करते हैं, वह है वाटसन :- यह एक रेट्रो थीम वाली जगह है, जिसे लाल ईंट की दीवारों पर फिल्म के पोस्टर से सजाया गया है। यह जगह मज़ेदार लोगों के लिए बहुत अच्छी है। अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें पुरानी हिंदी फिल्में विशेष रूप से पुरानी जासूसी प्रकार की फिल्में पसंद हैं, तो आप यहां कुछ समय बिताना पसंद करेंगे। वॉटसन की बालकनी में बैठने की जगह बहुत अच्छी है जहाँ से आप खूबसूरत लेक उल्सूर को देख सकते हैं और बढ़िया किफायती पेय पी सकते हैं।

अगर आप मज़े करना चाहते हैं तो आपको उस जगह का दौरा करना चाहिए :- इसके लिए बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना होगा। यह महान उंगली भोजन और सलाद के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के पेय भी प्रदान करता है। वाटसन रात के 11 बजे से रात 1 बजे तक खुला रहता है इसलिए अगर आप देर रात का नाश्ता और दोस्तों के साथ मस्ती करना चाहते हैं तो घूमने के लिए एक बढ़िया जगह है।

होप्पीपोला ।

बैंगलोर के सभी महान दर्शनीय स्थलों की यात्रा करने से थक गए, तो फिर होप्पीपोला एक अच्छा विकल्प है :- व्यस्त दिन के बाद बैठने और आराम करने के लिए यह एक शानदार जगह है। हालांकि यह स्थान बहुत बड़ा नहीं है, लेकिन इसे शांतिपूर्ण सफेद रंग और लकड़ी की सजावट के साथ सजाया गया है। आपको ऐसा लगेगा जैसे आप होपिपोला में प्रवेश करते ही एक अलग ही दुनिया में हैं। अपने दोस्तों के साथ बैठें और ठंडी बीयर पीएं और एक पल में अपने तनाव को धो लें।

यह जगह कपल्स के लिए परफेक्ट है और खूबसूरत सजावट आपको शानदार तस्वीरें लेने के लिए लुभाएगी :- एक बार यहां आने के बाद यादें भी बनाएगी। आप अपने मूड के आधार पर बाहर या फिर अंदर बैठना चुन सकते हैं। यह महान मैक्सिकन और कॉन्टिनेंटल व्यंजन के साथ-साथ यूरोपीय व्यंजन भी मिलता है जो काफ़ी स्वादिष्ट होता है। यदि आप एक बार में बैठना पसंद करते हैं और ठंडा होना चाहते है तो ये एक सही जगह है, जो दोपहर 12 बजे से रात के लगभग 1 बजे तक खुला रहता है।

पब में या रात को बाहर कैसे सुरक्षित रहें ।

पब / बार्स सभी उम्र के लोगों द्वारा पसंद की जाने वाली जगहें हैं,अधिकांश पब देर रात तक खुले रहते हैं :- बहुत अच्छी पेशकश करते हैं जो कई बार अवांछित परिस्थितियों की ओर ले जाता है। पब से बाहर निकलने से पहले अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए कुछ चीजें सीखना महत्वपूर्ण है।

यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए कि क्या आप दोस्तों के साथ या अकेले भी पब जाने की योजना बना रहे हैं:

  • अपने पेय को बिना पिए न रखें: एक बार जब आप पब में होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास लगभग हर समय अपना पेय होता है। गलत इरादों वाले लोगों के लिए पब के अंदर दुबकना और ऐसे लोगों को ढूंढना आम है जो अपने पेय के साथ लापरवाह हैं; वे आसानी से आपका ड्रिंक पी सकते हैं और आपका फायदा उठा सकते हैं। डेट बलात्कार फिल्मों का एक विचार नहीं है, यह वास्तविक जीवन में होता है। हर समय अपने पेय से सावधान रहें। दूसरों को आपके लिए पेय या ऑर्डर देने की अनुमति न दें।

  • बहुत लंबे समय तक अंधेरे स्थानों में न रहें :बहुत अंधेरे क्षेत्रों में रहने से बचें। या कम से कम, ऐसी जगह पर हो जहाँ कई अन्य लोग आपको देख सकें।

  • अकेले पब जाने से बचें: परिवार के दोस्तों के साथ पब जाने की सलाह दी जाती है। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें। यदि आप अकेले होने के बजाय लोगों के साथ हैं तो आप पर हमला होने की संभावना कम है।

  • अपनी चाबी अपने हाथ में रखें : यदि आप अकेले हैं और पार्किंग स्थल की ओर चल रहे हैं, तो अपने हाथ में अपनी चाबी रखें, यह अधिक सुरक्षित है क्योंकि इससे आपको अपने पर्स में अपनी चाबियों को खोजने में समय नहीं बिठाना होगा और जब आप विचलित होते हैं तो लोगों को आप पर हमला करने का मौका देते हैं। जितनी जल्दी हो सके कार में जाओ और दरवाजों को तुरंत बंद कर दो।

  •  
  • काली मिर्च स्प्रे खरीदें: यह अनावश्यक लग सकता है लेकिन आपके साथ मिर्च स्प्रे होना एक अच्छा विचार है। यदि कोई व्यक्ति आप पर हमला करने की कोशिश करता है तो यह अपने आप को बचाने के लिए एक महान उपकरण है।

  • बहार जाने के रास्ते को ध्यान में रखें :
    यह न केवल आपको अपराधियों से दूर भागने से बचाएगा बल्कि आप आपात स्थिति के मामले में जगह से बाहर निकलने में सक्षम होंगे। ऐसी घटनाएं हुई हैं जहां आग लगी और लोग बाहर नहीं निकल सके क्योंकि उन्हें बाहर जानेका रास्ता मालूम नहीं था।

  • चौकना रहें : दोस्तों के साथ होने पर भी अपने पहरे को कभी कम न होने दें। अपने आस-पास के लोगों के प्रति चौकना और जागरूक रहना हमेशा सुरक्षित होता है।

  • आश्वस्त रहें :जो लोग अपुष्ट, शर्मीले या डरपोक दिखते हैं, उन पर सबसे ज्यादा हमला किया जाता है इसलिए जब आप बात करते हैं तो लोगों के साथ संपर्क स्थापित करें और ऐसे लोगों से दूरी बनाए रखें जो संदिग्ध कार्य करते हैं। अज्ञात कारों के पास मत जाओ।

  • अपना फोन अपने पास रखें : अपने फोन को पहुंच के अंदर रखना अच्छा है, लेकिन जब आप टेक्स्टिंग कर रहे हों तो बहुत ज्यादा देर तक फोन पर न रहें। फोन आपको विचलित करता है और आप अपने गार्ड को छोड़ सकते हैं। अपनी डायलिंग सूची में एक आपातकालीन नंबर रखें और हमेशा एक दोस्त या परिवार के किसी सदस्य को बताएं कि आप कहां होंगे।
From our editorial team

पब में कैसे सुरक्षित रहें।

खुद को पब में सुरक्षित रखने के लिए कुछ चीजें सीखना महत्वपूर्ण है।जैसे अकेले पब जाने से बचें,अपनी चाबी और फोन अपने हाथ में रखें, बहार जाने के रास्ते को ध्यान में रखें,चौकना रहें इन सभी बातों का ध्यान रखें।हमारा सुझाव है कि आप फोन पर ज्यादा देर तक न रहें, खासकर जब आप टेक्सटिंग कर रहे हों। फोन आपको विचलित करता है, और आप अपने गार्ड को छोड़ सकते हैं। अपनी डायलिंग सूची में एक आपातकालीन नंबर रखें ।