क्या आपने हाल ही में ही में सगाई की है? 2019 में आपके प्यारे जीवनसाथी या मंगेतर के लिए 10 फैंसी दिवाली उपहार

क्या आपने हाल ही में ही में सगाई की है? 2019 में आपके प्यारे जीवनसाथी या मंगेतर के लिए 10 फैंसी दिवाली उपहार

यह माना जाता है कि जीवन साथी स्वर्ग में चुने जाते हैं। क्या देवताओं ने हाल ही में आपकी इच्छा पूरी की? इस दिवाली पर, अपने मंगेतर को ये एहसास दिलाएं कि ये सोचे हुए गिफ्ट देकर वो आपके लिए कितना मायने रखते हैं। ये आपकी पहली दीवाली को यादगार बना देंगे।

दीपावली के अवसर पर उपहार जो आप अपने जीवन-साथी को भेट कर सकते हैं

एक रोमांटिक टच

एक पुरुष के लिए खरीदारी करना आसान नहीं होता, और बात जब अपने मंगेतर के लिए उपहार खरीदने की हो तो यह और भी कठिन हो जाता है। चाहे आप प्रेमी हो या अपने प्रेम को एक शादी के बन्धन में बांधना चाहते हो। चाहे य़ह एक अरेज मैरिज क्यों ना हो। आप उन्हे उत्तंम उपहार देकर अपनी छाप छोड सकते है।आपके उपहार का मुल्य चाहे कम और ज्यादा हो,आप भविष्य के पहिए पर सवार होने वाले दौनो एक-दूसरे के प्रतिपूरक होंगे इसलिए आपको ये याद रखना चाहिए कि ये आपके होने वाले पति है जिन्हे आप दिवाली उपहार भेट करना चाह रहे है। य़ह उपहार रोमैटिक हाव-भाव और मन को छू देने वाला होना चाहिए,क्योंकि ये रोमैटिक दिन आपके जीवन में दोबारा नहीं आने वाला।

फिर भी,आपको इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आगर आप अपने प्रेमी को ये याद दिलाना चाहते है कि वह आपके लिए कितने खास है, हम आपके लिए उपहारो की पूरी सूची लेके आए है, जो आपकी भावनाऔं के अनूरुप है और जिससे आप अपनी मन की भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं और उचित उपहार भेट कर सकते हैं।

भविष्य उन्नमुख उपहार

Source interlude.com

आप अपने प्रेमी के लिए मिठास का अहसास दिलाने वाले रोमांटिक भविष्य को ध्यान में रखकर उपहार का चयन कर सकते है। अपने भविष्य के सुर अपने प्रेमी के साथ मिलाते हुए व भविष्य को ध्यान में रखकर उनके लिए उपहार खरीद सकते है। अपने भविष्य का रास्ता उनके साथ बनाते हुए आप दम्मपति सपा बुक कर सकते है जिसका आप छ मास बाद उनके साथ लुत्फ़ उठा सकते हैं । अपनी शादी के उपरात आप अपने घर के लिए सजावट का समान और उपयोगी वस्तुएं भी खरीद सकते है, जिसमें आप शादी के बाद जाने वाले हो।

हर लडकी का अपने पति के साथ भविष्य को लेकर एक सपना होता है। आप उन्हे खुशहाल भविषय को निर्देशित करने वाला उपहार देकर अपने आपको भविष्य हेतु तैयार कर सकते है।

एक भावनात्मक उपहार

Source i1.fnp.com

उपहार देना आपको उपयुकत अवसर देता है कि आप अपने प्रेमी से कितना प्यार और उनका कितना खयाल रखते है, यह उन्हें बता सकें। आप उन्हे उचित उपहार देकर उन्हे अहसास करवा सकते है कि आप उन्हे व्यक्तिगत तौर पर कितना समझते है और उनकी पसंद और नापपसंद की भी आपको कितनी परख है। ये सब आपके प्रेमी को खुश कर देगी, इस तरह का निरीक्षण वास्तव में किसी को भी खुश कर सकता है क्योंकि इससे यह साबित होता है कि आप उन्हे कितना समझती हैँ और उनके प्रति आपका कितना अथाह प्रेम है।

इस दिवाली पर चाहे छोटे-छोटे उपहार खरीदे, लेकिन जो उनकी पसंद के अनूरुप हो और जिससे वह अत्तयन्त रुप से प्रंस्सन हो जाए। ये सब आपकी उनके प्रति निरीक्षण प्रकृति और आप अपने प्रेमी का कितना खयाल रखती है,पर निर्भर करता है।

आपके प्यारे मंगेतर के लिए अल्ट्रा रोमांटिक दिवाली उपहार

पसंदीदा टी-शर्ट

यह दिवाली एक ठंडी और आरामदायक टी-शर्ट के साथ अपने प्यार की बौछार करें जो एक तस्वीर के साथ पूरी तरह से व्यक्तिगत हो सकती है। उसे एक उपहार के साथ आश्चर्यचकित करें जो आप दोनों के फोटो के साथ एक साथ या उसकी पसंद की किसी भी तस्वीर के साथ व्यक्तिगत हो सकता है, यह उसके पसंदीदा स्टार वार्स चरित्र की तस्वीर या उसके पसंदीदा सुपरहीरो की तस्वीर हो सकती है। इसके अलावा, यह टी-शर्ट ड्रिप-फिट कपड़े, एक उच्च-प्रदर्शन वाले माइक्रोफाइबर, पॉलिएस्टर कपड़े से बना है जो शरीर से पसीने को कपड़े की सतह में ले जाता है, जहां यह अंततः वाष्पित हो जाता है। इस टी-शर्ट को Rs.499 में www.giftsmate.net से प्राप्त करें।

लकडी की पट्टिका (पलेक्यू)

आप अपने प्रेमी को,लकडी की पट्टिका जिममें आप दोनों की फोटो अंकित हो, भी भेट कर सकते है, जिससे आपके प्रेमी के घर को अनोखी डिजाइन व लुक मिलेगी। लकडी की पट्टिका,जो विशेष रुप से नक्कशाकशी करके बनाई गई है,एक जिन्दगी के आदित्य़ उपहार के रुप में भेट कर सकते है।

इसमें आप आपनी तस्वीर को अंकित करवा कर और जिसमें एक व्यक्तिगत संदेश छुपा हो, भी भेट कर सकते है ।जब आप उनके साथ उनके घर जाऔंगें तो इस पट्टिका को घर की सजावट के लिए एक आकर्षक सजावट के तौर पर उपयोग कर सकते है।आप इसे www.giftsmate.net के माध्यम से मात्र Rs. 1,199 में खरीद सकते है और इसे अपने होने वाले पति को उपहार भेट कर उन्हे खुश कर सकते है।

कपल मसाज

ये कितना आश्चर्यजनक होगा कि आप आरामदायक,पुनर्युवा का अहसास दिलाने वाली मालिश का उपयोग करे।ऐसा करना भी आश्चर्यजनक और गजब की तरकीब होगी। इस मसाज को भी खरीद सकते है जो पुराने अदभुत आयुर्वौदिक तेल और मालिश के अनुष्ठान को ध्यान में रखकर विशेष तैर पर बनाई गई है। यह आपके शरीर और आत्मा को पुन: तरोताजा और युवा बना देगी,।

व्यवसाहिक मालिशिया भी अभियारम हर्बल आँयल का उपयोग सिर और शरीर के उपरी भाग हेतु एक आयुर्वौदिक अनुष्ठान के रुप में करते है। जो आपकी आखों की रोशनी,दीर्घ आयु,गठिया,जीबन-शक्ति और आपकी त्वचा में निखार लाती है। अपने प्रेमी के साथ इस मसाज का उपयोग करना भी रोमाचकारी होगा। आप इसे www.excitinglives.com के माध्यम से अभी मात्र Rs. 2,550 में खरीद सकते है।

मेंरा डार्लिंग कौम्बो

मेरा डारलिग कौम्बो जोकि एक बनावटी गुलाब के बोक्स और प्यार भरी कोटेशन फ्रेम में आता है भी ले सकते है। हम जानते है कि आप सोच रहे होगे कि ये तो गुलाब का बोक्स मात्र व कम इस्तेमाल होना वाला बनावटी बोक्स मात्र होता है। परन्तु ये साधारण,शानदार और अपने प्रेमी को मीठी यादे व उनके प्रति आपने प्यार का अहसास दिलाने वाला आकर्षक उपहार होता है।ये दिल को छु जाने वाली मीठी उद्दरणों को अंकित कर बनाया गया है और इससे भी ज्यादा इसे बनावटी फूलों, जो आपके उभरते प्यार को दर्शाता हो जिससे आप अपने रिशतों को प्रस्तुत कर सके,इन सब बातों को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है। आप इसे www.archiesonline.com के माध्यम से मात्र Rs. 1,999 में खरीद सकते है।

बारवेयर सामान

एक आधुनिक और खूबसूरती से दस्तकारी जिन बैलून ग्लास में लिप-स्मैकिंग जिन और टॉनिक या जिन कॉकटेल का आनंद लें। इन विशिष्ट माउथ-ब्लोइड जिन ग्लास को विस्तृत चपटे कटोरे के साथ डिज़ाइन किया गया है, जो वन्सपतिक तत्बों से भरपूर शराव की सुगन्द को वढा दे। इसका निचला भाग जिसे आसानी से हिलाय़ा जो सके,को हल्के वजन के साथ बनाया गया है जो कि सुन्दर वन्सपतिक तत्बों से तैयार किया गया है। आप जिन कोंकटेल बैलून गिलास के सैट को www.modernquests.com के माध्यम से मात्र Rs. 2,375 में खरीद सकते है।

पच्चास चौकलेट सैट का गुलदस्ता।

आप पच्चास चौकलेट सैट को अपने प्रेमी को भेजकर भी इस दीपावली के त्योहारे की शुभकामनाएँ देकर भी मना सकते हैं। आप इस चौकलेट सैट के साथ गुलाव के फूलों के गुलदस्ते को सम्मलित करके और अधिक खास बना सकते हैं। दीपावली का त्योहार हरकोई मिठास के साथ नई शुरुआत के तैर पर मनाना चाहता है। इसलिए दीपावली पर चौकलेट सैट देने से बेहतर उन्य कोई दूसरा उपहार नहीं हो सकता,आगर आपके प्रेमी मीठा खाना पसंद करते है तो इसका महत्ब और भी अधिक बढ जाता है। इसकी पैकिंग इस तरह की गई है कि ये एक वास्तविक गुलदस्ते की तरह लगता है जिसमें आप अपना कोई संदेश भेजना चाहे तो बो भी इसमें लिख सकते हैँ।आप इस अदभुत और स्वादिष्ट उपहार को www.excitinglives.com के माध्यम से मात्र Rs. 3,999 में खरीद सकते है।

आपके सुन्दर प्रेमी के लिए सधारण उपयोग होने वाले दीवाली उपहार

आर्मरेस्ट गैजेट औरगेनाइजर

क्या आपके प्रेमी के पास रिमोट कंट्रोल और बेहतरीन लेपटोप है ? क्या आपके प्रेमी का घर इन सभी गैजेट के परिणामस्वरुप एक मैस की तरह लगता है। आर्मरेस्ट गैजेट औरगेनाइजर इस दीवाली पर सर्बक्षेष्ठ उपहार हो सकता है। आप इस गैजेट औरगेनाइजर से आपने पति की सीट को और अधिक आकर्षक वना सकते है। इस छ: दराज वाले गैजेट में ,चशमें, रिमोट कंट्रोल और छोटी-छोटी चीजे भी रख सकते हैँ।इलके अलाबा आर्मरेस्ट का ग्रिप इसे आपकी कुर्सी को आपकी इच्छानुसार रखने में उपयुक्त होगा। आप इस उपयोगी उपहार को www.amazon.com के माध्यम से मात्र Rs. 846 में खरीद सकते है।

फोसिल समार्ट घडी

इस दीपावली के त्योहर पर शानदार,सुन्दर घडी जिसके वारे में हम आपको वता रहे है एक अदभुत उपहार का विकल्प हो सकता है। अगर आपका प्रेमी घडी पहनाना पसंद करता है तो ये विचार और भी बेहतरीन होगा।ये फोसिल समार्ट घडी गुलावी,गोल्ड,टोन्ड टच्च सक्रीन पौडोमीटर के साथ और अन्य विशेषताए जैसे: हार्ट रेट,स्लीप मोंनीटर,जीपीएस टैगिग,गतिविधी टैगिग व अन्य उपयोगी विशेषताऔं के साथ उपलब्ध है। ये कुछ खास विशेषताऔं से पैक कर अदभुत डिजाइन लुक व किफाइती घडी इस दीपावली पर एक बेहतरीन उपहार हो सकता है। आप इसे www.myntra.com से मात्र Rs. 19,995 में खरीद सकते है।

पर्सनेलाइजड पासपोर्ट वॉलेट

क्या आपका प्रेमी यात्रा करना पसंद करते है ? क्या उन्होने पासपोर्ट लिया है जिसे गलती से वाशीग मशीन में दर्जनो बार धोया गया हो और इससे उनको परेशानी तो झेलनी पडी हो ? अगर आप सोचते है कि ऐसा हो सकता है तो यह सही समय है कि आप लैदर का पासपोर्ट वॉलेट भी इस दीपावली के त्योहर पर उन्हे भेट कर सकते है जौ उनके पासपोर्ट की भी सुरक्षा करेगा।

ये पासपोर्ट कवर, हाथ से बनाया गया है और स्टाइलिश भी है,ये एक आम उपयोग होने वाली वस्तु है जो आम तौर पर य़ात्रा करने वाले लौगो कि लिए उपयागी हो सकता है। इसमें आपके कार्ड,पैसे रखने की जगह और पासपोर्ट रखने की जगह विशेष तौर पर वनाई गई है। इस उपयागी और स्टाइलिश वॉलेट को आप आज ही www.etsy.com से मात्र Rs. 1,599 में खरीद सकते है

आईस बक्केट

क्या आपके प्रेमी के घर में छोटा सा अपना बार है परन्तु,उस बार मे केवल एक ही चीज की कमी है वह है आईस बक्केट ? वह हमेशा बर्फ लेने कि लिए रसोई में आते जाते रहते है। आप उनकी इस समस्या को आईस बक्केट का शानदार उपहार देकर उनकी समस्या का समाधान कर सकते है। आजकल के दौर में आनंददायक बर्फ का धडा, जो बर्फ को तुरन्त पिघला देने वाला,जादुई शक्ति जैसा,जो आपके पार्टी के लिए तुरन्त तैयार करने में सहायक है और जो आपके बार कार्ट के लिए भी उपयागी हो सकता है। आप अपने प्रेमी को सुन्दर आईस बक्केट उपहार भेट करके अत्यधिक खुश कर सकती है। आप इसे www.thelabellife.com से मात्र Rs. 2,790 में खरीद सकते है।

सिल्क पैस्ले की टाई

किसी भी साधारण वस्त्रों के साथ टाई पहनना एक विवेकशील और आधुनिक व्यक्तित्व की पहचान है। आप अपने प्रेमी को ट्रैंडी और शानदार अन्दाज में देखने के लिए,एक इटोन पैस्ले प्रिन्ट टाई का उपहार भेट कर खुश कर सकते है। ये टाई कई विशेषताऔं के साथ उपलब्ध है जैसे साधारण टाई, उद्दरण अंकित स्टाइलिश टाई,सिल्क से बनी हुई फैशनेवल टाई,शानदार और क्लासिकल पैजले प्रिन्ट टाई आदि।जब आपके प्रेमी इस टाई को पहनेगे तो राहगीरो के द्वारा प्रंशंसा करना और आश्चर्यचकित रहना उनके लिए गोरवपूर्णता का अहसास दिलाएगी।आप इसे www.thecollective.in के माध्यम मे मात्र Rs. 9,000 में खरीद सकते है।

पलेइग कार्ड कफलिंक्स

क्या आपने देवी पार्वती के बारे में दीवाली के त्योहर पर ताश के पत्ते के खेल (जुआ) खेलने के बारे में सुना है ? दीवाली के त्योहर पर जुआ खेलने के साथ-साथ और उस साल के लिए इस खेल की सहायता से खूब पैसा इकट्ठा कर लेना भी एक आनंददायी खेल और पैसा इकट्ठा कर लेने का साधन होता है। हाँ,इस खेल के वारे में एक मान्यता है कि भगवान शिव और देवी पार्वती भी दीवाली पर जुआ खलते थे। देवी पार्वती ने भगवान शिव को इस खेल में हरा दिया था। देवी पार्वती ने जीत से खुश होकर व उतसुक होकर यह वरदान दिया था कि जो भी इस खेल को खेलेगा वह धनी हो जाएगा।

इस कथा को ध्यान में रखकर हमने टाटेऔजन सिल्वर पलेइग कार्ड कफलिंक्स को जो आपके प्रेमी के लिए उपयुक्त है, दीवाली के त्योहर पर एक उत्तम उपहार के रुप में तैयार किया है।ये कफलिंक्स सुन्दर तरीके से डिजाइन करके हर किसी के उनुकूल वनाया गया है जो अपनी जिन्दगीं को शानदार और जो अधिक धन कमाना चाहते है उनके लिए ये एक उपयुक्त उपहार है।आप इसे www.thecollective.in के माध्यम मे मात्र Rs. 17,850 में खरीद सकते है।

दीवाली के त्योहर पर दम्पति की विशेष गतिविधियां

आप जल्दी ही अपने प्रेमी से शादी करने वाली है तो क्यों ना इस दीवाली के अवसर पर आप अपने प्रेमी को साथ कुछ दम्पत्यपूर्ण गतिविधियां करनें की रीत शुरु करे। आप एक ऐसी रीत बना ले जिसे आप शादी के बाद भी जारी रखने के साथ-साथ अपने जीवन –भर तक इसे अपना सकते है। जैसे कि दीवाली के एक दिन पहले रंगोली बनाना,अपने घर में ताश के खेल का आयोजन करना और यहाँ तक दीवाली पर विशेष खेल खेलना आदि गतिविधियां भी हो सकती है। सवसे महत्वपूर्ण ये है कि आप दीवाली इकट्ठे होकर एक दम्पति की तरह अपने परिवार के साथ,निकट दौस्तो,रिश्तेरारो और वच्चों के साथ खेलपूर्ण गतिबिधियाँ करते हुए आन्दपूर्ण माहोल में मनाए।

From our editorial team

अपने मंगेतर के लिए इन खास इशारों के साथ 2019 में मनाएं दिवाली

दिवाली रोशनी, सुख और समृद्धि का त्योहार है। अपने सुखी वैवाहिक जीवन की नींव रखने का यह एक शुभ अवसर है। अपने मंगेतर के लिए इस दिवाली को विशेष बनाने के लिए इन रणनीतियों का पालन करें।