मस्कारा में जादुई क्षमता होती है जिससे आपकी आंखें और अधिक सुन्दर लगती है, बस एक छड़ी के कुछ स्वाइप के साथ: 10 सर्वश्रेष्ठ मेबेलीन मस्कारा की सूचि है,साथ ही उपयोग करने की सही विधि,अभी देखें।(2020)

मस्कारा में जादुई क्षमता होती है जिससे आपकी आंखें और अधिक सुन्दर लगती है, बस एक छड़ी के कुछ स्वाइप के साथ: 10 सर्वश्रेष्ठ मेबेलीन मस्कारा की सूचि है,साथ ही उपयोग करने की सही विधि,अभी देखें।(2020)

हम सभी हमेशा मेबेलिन मस्कारा के प्रशंसक रहे हैं क्यूंकि यह सभी के बजट अनुकूल है और मेकअप में सबसे लोकप्रिय काजल में से एक है। यह अपने आप में सबसे अच्छा है खोजने के लिए मस्कारा की अपनी विशाल रेंज के बीच चयन करने के लिए मुश्किल हो सकता है। यह लेख आपको अपनी अगली मेबेलिन मस्कारा खरीदारी करने से पहले आपको उन सभी का पता लगाने में मदद करेगा जो आपको जानना आवश्यक है। हमने आपको लिए मेबेलिन मस्कारा की विशेष सूचि तैयार की है,अवश्य देखें।

बेस्ट मस्कारा कैसे चुनें ।

पहले अपने लैशेज के बारे में सब कुछ जाने ।

चाहे आप सबसे बेस्ट मेब्लीन मस्कारा हो या किसी अन्य ब्रांड का चुनाव कर रहे हों, आपको पता होना चाहिए :- कि आप जानते हैं कि किसी भी मस्कारा को खरीदने से पहले आपको किस तरह के मस्कारा की आवश्यकता है। सबसे पहले, आपको यह चेक करना चाहिए कि आपके पास किस तरह के लैशेज हैं तो आपको मस्कारा के फार्मूला का चयन करना चाहिए।

उदाहरण के लिए, छोटी और पतली लैशेस के लिए आपको एक भारी फॉर्मूला के लिए जाना चाहिए :- जो आपके लैशेस को बहुत अधिक वॉल्यूम देता है। लंबी लैशेज के मामले में आपको लाइटर फार्मूले का विकल्प चुनना चाहिए।

आप कैसा लुक चाहते हैं?

अलग प्रकार के मस्कारा अलग अलग प्रकार के लुक दिया करते हैं :- हम आपको ज्यादा प्राकृतिक लुक को चुन ने की सलाह देंगे। हालांकि, इसके लिए आपको क्लासिक आकार की ट्यूब का चुनाव करना होगा, जहाँ पर वैंड बहुत घना न हो। स्कैंडी वैंड से बहुत कम मात्रा में प्रोडक्ट लगाया जा सकता हैं।

यह लैशेस को पूरी तरह से नेचुरल लुक देता है,हालाँकि, यदि आप चाहते हैं :- कि आपकी लैशेज अधिक परिभाषित और लंबी दिखें, तो एक ऐसे ब्रश चुनें, जो बारीक हो, लेकिन लैशेस को कंघी करने के लिए एक अलग ब्रश का उपयोग करके क्लंपिंग से बचाव करें।

फार्मूला ।

आपके लैशेस के लिए सबसे अच्छा मस्कारा वह है जो आपको परिभाषित लैशेज देता है :- जिससे वे ना बहुत ज्यादा दिखते हैं और ना ही बहुत कम। इसके लिए, आपको मस्कारा में उपयोग किए जाने वाले फार्मूला के बारे में पता होना चाहिए।

यदि आप पूरे दिन अपना मस्कारा लगा कर रखेंगी तो इस बात का ध्यान रखिए की यह वॉटर प्रूफ हो :- लेकिन कुछ घंटों के लिए साधारण मस्कारा का चुनाव करें क्योंकि वाटरप्रूफ मस्कारा उतारना मुश्किल होता है।

बेस्ट मेबेलीन मस्कारा ।

मेबेलीन ग्रेट लैश मस्कारा ।

सभी सर्वश्रेष्ठ और लोकप्रिय मेबेलिन मस्कारों की इस सूची में पहला नाम है ग्रेट लैश काजल :- जो क्लासिक वॉल्यूम ब्रश के साथ आता है। आप इसे सबसे बेसिक टाइप के मेबेलिन मस्कारा में से एक कह सकते हैं जो रोज के लिए एकदम सही है। इस काजल का क्लासिक ब्रश भरी हुई लैश बनाने में मदद करता है जिसे आप हर दिन रॉक कर सकते हैं। भौंहों को लंबा करके और उनमें वॉल्यूम जोड़कर ब्रश यहाँ प्रभाव प्रदान करता है।

इस मस्कारा में एक मेस फ्री और क्लंप फ्री फॉर्मूला है जिस की वजह से फ्लेकिंग या स्मजिंग नहीं होती है :- इस काजल काले रंग में उपलब्ध है और स आंखों के साथ-साथ सेंसिटिव कॉन्टैक्ट लेंस पहनने वाले लोगों के लिए उपयुक्त है। यह ग्रेट लैश काजल 742 रुपए के लिए स्ट्रॉबर्रीनेट.कॉम पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

मेबेलीन लैश सेंसेशन मस्कारा ।

Source www.nykaa.com

बेस्ट मेबेलिन काजल में से एक और एक किफायती ऑप्शन जो हमने पाया है वह है मेबेलिन न्यूयॉर्क लैश सेंसेशनल मस्कारा :- यह एक गहरे काले रंग में आता है। जब भी आप इसे अपने लैश पर लगाते हैं तो यह और गहरे रंग का होता है। यह काजल एक बेंडेड स्टिक के साथ आता है जो सुनिश्चित करता है कि आप इसके साथ बालों का हर एक कतरा को कोट हो जाए। इसके अलावा, फैनिंग ब्रश लगाने के बाद आपकी आंखों पर कोई एक्स्ट्रा प्रोडक्ट न रहे।

मस्कारा सही मायने में आपकी आंखों और लैशेस को परिभाषित करने में मदद करता है :- इसके वाटरप्रूफ फॉर्मूला से पूरे दिन में यह स्मज नहीं करता है। हालांकि, हम आपको रेगुलर लगाने के लिए इस का उपयोग करने की सलाह देंगे क्योंकि यह अतिरिक्त नाटकीय रूप के लिए बहुत अच्छा नहीं है। यह अद्भुत काजल 510 रुपए के लिए नयका.कॉम पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

मेबेलीन वॉल्यूम एक्सप्रेस द फल्सीज मस्कारा ।

इस लिस्ट में अगला नाम मेबेलिन द फल्सीज़ वॉलम 'एक्सप्रेस वाशेबल मस्कारा का है :- यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो नकली लैश के लुक को इस्तेमाल किए बिना ही इसे हासिल करना चाहते है। यह आपकी पलको को उठाने में मदद करता है और साथ ही लैश को ठीक से अलग करता है। यह झूठी पलकें होने की तरह लुक देता है।

इस मस्कारा का एक मात्र उद्देश्य आपको नाटकीय पलकों को प्राप्त करने में मदद करता है :- साथ ही वॉल्यूम जो आपके लैशेज हमेशा चाहते थे। दूसरी ओर ब्रश में केराफाइबर होता है जो 8 गुना अधिक मात्रा प्रदान करता है। स्टिक काफी लचीली होती है और इसलिए यह जड़ से लेकर नोक तक की लंबाई में अच्छी तरह से चमकती है। 448 रुपए अब इस काजल को इन.करथय.नेट पर खरीदे।

मेबेलीन टोटल टेम्पटेशन वॉटरप्रूफ मस्कारा ।

अगर आप में बलिंट का बेस्ट वाटर प्रूफ भेज फार्मूला मस्कारा ढूंढ रहे हैं तो हमारे पास है टोटल टेंप्टेशन मसकारा है :- यह मसकारा गहरे काले रंग का है जो आपको पूरी तरह से एक ड्रामाटिक लुक देता है। यह मस्कारा खास पतली और छोटी पलकों के लिए बनाया गया है क्योंकि यह मस्कारा ऐसी पलकों को एक गहरा और भारी लुक प्रदान करता है। हालांकि इसका वेंड सीधा है पर इसके तीखे ब्रश आपकी पलकों पर एक बार में ज्यादा प्रोडक्ट लगाने में मदद करते हैं।

बोल्ड और पार्टी लुक के लिए आप इस काजल पर जरूर भरोसा कर सकते हैं :- इस काजल में उपयोग किया जाने वाला फाइबर बनावट में काफी सॉफ्ट और स्मूथ होता है जो करता है। मस्कारा में नारियल का अर्क होता है जो आपके लैशेज को हैवी बनाता है। शुक्र है कि यह एक लाइट फॉर्मूला है लेकिन इसका वाटरप्रूफ फीचर है तो इसे हटाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आप इसे 525 रुपए में शॉपरस्टॉप.कॉम पर खरीद सकते हैं।

मेबेलीन द कलोसाल वॉल्यूम एक्सप्रेस ।

Source www.nykaa.com

यदि आप मेबेलिन से एक और वॉटर प्रूफ फार्मूला की तलाश कर रहे हैं तो आप इस मस्कारा को आज़मा सकते हैं :- यह काले रंग में वॉशेबल और वॉटर रेसिस्टेंट दोनों ऑप्शन में उपलब्ध है। इस मस्करा का सिर्फ एक कोट वांछित प्रभाव पाने के लिए काफी प है। इस में कोलेजन से भरपूर पोषक तत्व होते हैं जो समय के साथ फुलर लैशेज देता है। हालाँकि, इस का मुख्य आकर्षण इसका मेगा ब्रश है जो बिना किसी झंझट के लैशेस को 9 गुना वॉल्यूम प्रदान करता है।

उनका वाटरप्रूफ फॉर्मूला स्मज प्रूफ भी है लेकिन लंबे समय तक नहीं चलता :- मस्कारा लगाते समय ध्यान रखें कि कोट को सूखने न दें और आप लैशेस पर एक्स्ट्रा प्रोडक्ट महसूस करेंगे। इसके अलावा, इस के लिए जड़ से ऊपर तक का एक स्वीप उस ड्रामेटिक लुक के लिए पर्याप्त है। आप इसे अब नयका.कॉम पर 405 रुपए में खरीद सकते हैं।

मेबलीन टोटल टेम्पटेशन वॉशबल मस्कारा ।

बेस्ट मेबेलिन काजल की इस सूची में अगला है मेबेलिन न्यूयॉर्क टोटल टेम्पटेशन वास्कप मस्कारा :- यह मस्कारा काले रंग में उपलब्ध है और क्रीमी और व्हीप्ड फॉर्मूला के साथ आता है। इसमें नारियल का अर्क होता है। घने और चमकदार लैशेज के लिए इस का इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि, यदि आप इसे दिन भर उपयोग करने की योजना बना रहे हैं तो आपको एक बार सोचना चाहिए क्योंकि यह न तो वाटरप्रूफ है और न ही स्मज प्रूफ। इस मस्कारा का ब्रश बहुत ही बढ़िया तरीके से काम करता है और आपके लैशेस को बहुत आवश्यक मात्रा देता है।

काले रंग के अलावा, यह मस्कारा बहुत ज्यादा काले और भूरे रंग ऑप्शन्स में भी उपलब्ध है :- आप मेकअप रिमूवर की मदद से इस को आसानी से हटा सकती हैं। पार्टी या आकस्मिक लुक के लिए इस मस्कारा को चुन सकते हैं। 881 रुपए में उबय.सीओ.इन पर इस मस्कारा को खरीदो।

मेबेलीन लैश स्टिलेटो अल्टीमेट लेंथ मस्कारा ।

इस सूची में अगला है मेबेलिन न्यूयॉर्क लैश स्टिलेट्टो अल्टीमेट लेंथ वाशेबल मस्कारा :- यह बहुत काले रंग में आता है। हालांकि इस मसकरा में एक सीधी छड़ी होती है, लेकिन उनके ब्रश में असमान ब्रिसल की लंबाई होती है, जो लंबे समय तक और साथ ही साथ केवल एक ही बार में छोटी लैशेज पर अद्भुत कवरेज प्रदान करती है। मस्कारा के फ्लेक्सिबल फाइबर लैशेज लंबाई प्रदान करने के लिए लैशेज को फैलाता है।

इसमें प्रो विटामिन बी 5 है जो न केवल सूत्र को सुचारू करता है, बल्कि आपकी लैशेस को भी स्थिति देता है :- कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वाले लोगों के लिए भी यह सुरक्षित है। आप निश्चित रूप से इस ब्रश के कोण वाले ब्रिसल्स से प्यार करने जा रहे हैं जो निचली लैश लाइन के लिए कोटिंग के लिए काफी अच्छा हैं। सिर्फ 2,100 रुपए के लिए कार्ट2इंडिया.कॉम पर इस मस्करा को खरीदो।

मेबेलीन हाइपर कर्ल वॉल्यूम एक्सप्रेस ।

यदि आप पतली लैशेस के लिए बेस्ट मेबेलिन मस्कारा की तलाश कर रहे हैं :- , तो यह मेबेलिन हाइपरक्यूलर मस्कारा आपकी सभी लैश समस्याओं का जवाब है। यह वॉटरप्रूफ मस्कारा मेबेलिन मस्कारा की वोल्यूम एक्सप्रेस रेंज का है जो काफी लोकप्रिय हैं। पलकों को वॉल्यूम और गहराई प्रदान करने के लिए। आप ब्रश के साथ इसकी थोड़ी झुकी हुई छड़ी को पसंद करेंगे जो उत्पाद का बेहतर कवरेज और बेहतर अनुप्रयोग प्रदान करता है।

यह हाइपरक्रल फाइबर ऐसा परिणाम देता है जो सीधे 18 घंटे तक रहता है :- यह वास्तव में आंखों के लिए एक ड्रामेटिक लुक जोड़ता है जो पार्टियों और रात के फंक्शन के लिए एकदम सही है क्योंकि यह वॉटर रेसिस्टेंट भी है। इसलिए, चाहे आप अपनी आँखों को कितना भी कूल और स्मूथ करें, यह आंखों पर नहीं फैला। आप इस काजल को शॉपरस्टॉप.कॉम पर 335 रुपए में खरीद सकते हैं।

मेबेलीन वॉल्यूम एक्सप्रेस द रॉकेट वॉशेबल मस्कारा ।

मयबलिन वॉल्यूम 'एक्सप्रेस रेंज से संबंधित, यह रॉकेट मस्कारा काले और भूरे रंग दो ऑप्शन में उपलब्ध है :- यह क्लंप-कम फाइबर की सुविधा देते हैं, जिसका दावा है कि आपकी पलकों के लिए किसी भी उत्पाद से छुटकारा पाने में आपकी मदद करता है। इसके फाइबर काफी चिकना है और लैशेस पर अच्छी तरह से ग्लाइड होता है ताकि आप लैशेस पर भारीपन महसूस न करें। उनके सुपरसोनिक ब्रश में एक हार्ड इंटरनल कोर और नरम ब्रिसल्स होते हैं जो पूर्ण कवरेज के साथ-साथ बेहतर अनुप्रयोग करते हैं।

जाहिरा तौर पर, इस मस्कारा में उपयोग किया जाने वाला फाइबर :- आपको फेक और बड़ी पलकों का आभास देने के लिए 8 गुना अधिक मात्रा देने का दावा करता है। यह सेंसिटिव आंखों के लिए और कॉन्टैक्ट लेंस पहनने वाले लोगों के लिए भी उपयुक्त है। यह आई डिजीज विशेषज्ञ परीक्षण किया गया काजल 637 रुपए के लिए स्किनगेने.इन पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

मेबेलीन इल्लीगल लेंथ फाइबर एक्सटेंशन मस्करा ।

यह सर्वश्रेष्ठ मेबेलिन काजल की इस सूची में लास्ट नंबर पर है :- मेबेलिन न्यूयॉर्क इलेगेल लेंथ फाइबर एक्सटेंशन वाशेबल मस्कारा काले रंग में उपलब्ध है और यह काजल आपको लंबाई में 4 मिमी तक लैशेस देने का दावा करता है। यह लंबे फाइबर्स के साथ बनाया गया है और उनका पेटेंट फॉर्मूला उत्पाद को आपके लैशेस पर ड्रामा और लंबा लुक देने के लिए ही है। मस्कारा वाशबल और वॉटर रेसिस्टेंट है।

यह सुनिश्चित करने के लिए इस मस्कारा के साथ विशेष फाइबर-फिक्स ब्रश प्रदान करते हैं :- कि हर बाल सूत्र के साथ कवर किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि, फॉर्मूला आपके लैशेस पर ज़ीरो फ्लेक्स देता है। यह काजल कम और कर्कश लैश वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा समाधान है। आप इस मस्कारा को कार्ट2इंडिया.कॉम पर 1,800 रुपए में खरीद सकते हैं।

मस्कारा लगाने के टिप्स ।

हमने आपके लिए कुछ बेहतरीन मेबेलिन मस्कारा 2020 चुना :- ताकि आप हर बार जब आप बाहर निकलते समय अपनी पलकों को टिपटॉप रख सकें। हालाँकि, यदि आप एक मेकअप एक्सपर्ट नहीं हैं तो हमारे पास आपके लिए कुछ विशेष सुझाव हैं। मस्कारा को पूरी तरह से लगाने के लिए आप इस टिप्स को आजमा सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि आप उन सुंदर आंखों को रगड़ें नहीं।

बेबी पाउडर है सहायक ।

अगर आपको यह पता नहीं है तो हम आपको बता दें कि बेबी पाउडर आपके मस्कारा को लगाने के तरीके को पूरी तरह से बदल सकता है :- आप अपने लैशेस पर सबसे पहले बेबी पाउडर लगाने के लिए एक छोटे शैडो ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। सबसे पहले मस्कारा का एक लेप फिर बेबी पाउडर और फिर काजल को दोबारा लगाएं। यह आपके लैशेस को मोटा और सघन दिखता है, यहां तक ​​कि उन पर बहुत अधिक उत्पाद लगाए बिना ही।

छुकी हुई स्टिक से बेहतर कवरेज ।

Source www.today.com

यहां तक ​​कि अगर आपके पास मस्कारा की सटीक है जो पूरी तरह से सीधी है :- तो आप इसे थोड़ा मोड़ सकते हैं। झुकी हुई वैंड्स आपके मस्कारा पर सबसे अच्छा प्रभाव डालती हैं क्योंकि यह आकार काजल को लैशेस पर समान रूप से लगाने में मदद करता है।

मुड़ी हुई स्टिक उन सभी जगह मस्कारा लगाने में मदद करता है :- जहां पहुंचना कठिन होता है और अक्सर बचा रहता है। इस तरह आप बालों का हर एक किनारा अच्छी तरह से ढंक सकते हैं।

धक्के जमने पर गरम भी कर सकते हैं ।

यदि आप मेबेलिन काजल या किसी अन्य का उपयोग कर रहे हैं :- तो कभी-कभी बनने वाले थक्कों या क्लंप्स से छुटकारा पाने के लिए टिप है। समय के साथ कुछ प्रोडक्ट्स का फॉर्मूला बहुत अधिक गाढ़ा हो सकता है और इससे छुटकारा पाने के लिए, आपको ट्यूब को एक गिलास गर्म पानी में डालना होगा।

ध्यान दे की ट्यूब कसकर सुरक्षित है ताकि पानी अंदर नहीं जा सके :- इसके अलावा, एक्स्ट्रा उत्पाद को हटाने के लिए अपनी स्टिक को समय पर साफ करते रहें।

स्किन ढकने के लिए भी कुछ करें ।

मस्कारा को अपनी पलकों पर लगाते समय यह ध्यान रखे कि आप इसे अपनी त्वचा पर न लगाएं :- अन्यथा इसे हटाने के लिए यह काफी मुश्किल होगा। यह प्रॉब्लम खास करके तब आती है जब आप अपनी निचली लैश लाइनों को कोटिंग कर रहे होते हैं।

मस्कारा लगाते समय अपनी त्वचा को ढकने के लिए आप कड़े कागज या क्रेडिट कार्ड के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं :- एक चम्मच भी इसके लिए काफी उपयोगी हो सकता है।

From our editorial team

अपने काजल को लम्बे समय तक सुरक्षित रखें और सूखने से बचाएं।

यद्यपि मस्कारा समाप्ति तिथि के बाद काजल का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती है, जो 3 से 6 महीने के बीच हो सकती है, आपको इससे पहले इसे बाहर फेंकने की आवश्यकता महसूस हुई होगी क्योंकि बढ़ी हुई अकड़न और सूत्र जल्दी से सूखने के कारण। यदि आप अक्सर इस समस्या का सामना करते हैं, तो आप इसका उपयोग करते समय ट्यूब में छड़ी को पंप कर सकते हैं। यह ट्यूब में प्रवेश करने और इसे पूरी तरह से सुखाने के लिए अधिक हवा को सक्षम करता है। अंत तक इसकी बनावट बरकरार रखने के लिए पंपिंग से बचे। आशा करतें यह लेख आपको एक अच्छे मस्करे की सलाह देने में सफल हुआ है।