आपके पति के 50 वे जन्मदिन के लिए 10 बेहतरीन और शानदार उपहार जो उसका दिल जीत लेंगे ।(2020)

आपके पति के 50 वे जन्मदिन के लिए 10 बेहतरीन और शानदार उपहार जो उसका दिल जीत लेंगे ।(2020)

50 साल का होना एक बहुत ही बड़ी बात है और अगर आपके पति भी 50 साल के होने जा रहे हैं तो आप उन्हें उनके जन्मदिन पर यह 10 शानदार और बढ़िया उपहार दे फिर देखिए उनका यह दिन कितना खुशी भरा बीतेगा । हमने हर एक प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी आपको दी है । अधिक जानने के लिए पढ़ते रहिए ।

अपने पति के 50वे जन्मदिन का उपहार खरीदने से पहले इन बातो पर विचार कर ले

अपने पति के लिए लिया गया उपहार उनके व्यवस्या और नीची रूचि के अनुसार होना चाहिए

आपके पति, आपके जीवनसाथी अब 50 वर्ष के होने वाले है और आप उन्हें एक उत्तम उपहार देना चाहते है। हम ये बात अच्छी तरह समझते है, और हमने यहाँ आपके लिए सभी उत्तम उपहारों के विकल्पों की सूची तैयार की है। निसंदेह आपकी उपस्थिति, आपका प्यार और देखभाल उनके लिए सबसे अच्छा उपहार है, जान विषय जन्मदिन के उपहार का हो तो बात ये है कि आपको इस के पार जाना होगा। अपने आप से पूछिए कि उनकी रूचि क्या है? क्या वह अपने काम को लेकर भावुक है? ये महत्वपूर्ण प्रशन आपको उनके लिए एक साबसे अच्छा उपहार ढूंढने में आपकी मदद करेंगे, क्युकी उन्हें ऐसा उपहार ही चाहिए जो ये दर्शाता हो की आप उन्हें जानती है।

आपके उपहार हो कारगर और अर्थपूर्ण होना चाहिए

पुरुष अधिकतर उधम मचाते है और पति तो और अधिक उधम मचाते है। आप एक ऐसा उपहार नहीं चाहते जो आने वाले कई वर्षो तक उनके अंदर ही समा रहे। आप उन्हें कुछ ऐसा दीजिये जो उपयोगी हो, अर्थपूर्ण हो, कुछ ऐसा जो उनके जीवनशैली को और अधिक उत्तम बना दे। आप उन्हें उनकी पसंदीदा एक व्हिस्की की बोतल या एक जेब घडी दे सकती है – 50 वर्ष पुरे करना बहुत रोमांचक है क्युकी इसके पश्चात् एक नए अध्याय की शुरुवात होती है। इस महत्वपूर्ण अवसर को एक ऐसा उपहार देकर मनाएं जिसे वह जीवनभर याद रखेगा।

पुरानी और प्राचीन वस्तुएं हमेशा से एक अच्छे विकल्प रहे है

एंटीक्स के बारे में तोह सुना होगा, अब 'मैनटीक्स' के बारे में जानिये, ऐसे एंटीक्स जो ख़ास पुरुषों के लिए हैं! 'मैनटीक्स' की नाई तीव्रता के साथ, पुरानी और प्राचीन वस्तुएं हमेशा से सभी महत्वपूर्ण 50वे जन्मदिन के लिए एक अच्छे उपहार के विकल्प रहे है। आपके पास विभिन्न प्रकार की वस्तुएँ है जिनमे से आप कुछ भी चुन सकते है – संग्रहणता, यादगार, प्राचीन वस्तुएँ, और सहायक उपकरण। उन्हें अपने अध्ययन या कार्यालय कक्ष की शोभा बढ़ाने के लिए इन अतुलनीय और रोचक वस्तुये बहुत ज्यादा पसंद आएंगे।

50 वर्षो के पुरुषों के लिए सस्ते उपहारो के विकल्प

पेर्सनलिज़्ड बियर मग्स

क्या आपकी पति को उनकी बियर बहुत पसंद है? उनके इस चरन को पेर्सनलिज़्ड बियर मग के साथ मनाये और उन्हे आप से फिर दोबारा प्रेम हो जाएगा। आप अपना कोई मैसेज भी इस बियर मग पर लिखवा सकते है। उन्हें अपना पर्सनलाइज्ड मग भुर्र पासांड़ आएगा, और यह उनके बीर बार के संग्रह में भी चार चाँद लगा देगा। आप इस शानदार मग को प्रेज़्ज़ीबॉक्स से 1,178 रु में खरीद सकते है।

बूक ऑन वर्कआउट

ऊपर लिखे शीर्षक से धोखा मत खाइये, हम यहाँ शारीरिक व्यायाम की बात नहीं कर रहे है - हम बात कर रहे है मानसिक व्यायाम की। यदि आप अपने पति की उन बातो से चिंतित है कि वह अपनी चाबियां, अपना पर्स स्वयं रखके स्वयं भूल जाते है तो ये वक़्त कबूल करने का है की वह बूढ़े हो रहे है। यद्यपि यह स्वीकार करना थोड़ा नुकसानदायक हो सकता है, लेकिन यह सब दी सीनियर मोमेंट्स मेमोरी वर्कआउट के माध्यम से दूर रखा जा सकता है। यह पुस्तक दुनिया के जाने माने मोमेंटोलोजीस्ट टॉम फ्रैंडमन द्वारा लिखी गयी है,और आपके पति की मेमोरी पॉवर को तेज बनाये रखने के लिए इसमे क्विज़, ब्रेनटेसर, पज़ल्स जैसी मेमोरी चुनौतियाँ दी गयी हैं। आप इसे आज ही प्रेज़्ज़ीबॉक्स से 635 रु में खरीद सकते है।

बॉडी मसाजर

आपको सख्त मांशपेशियों की समस्या से राहत पाने के लिए ना किसी मसाजर को भाड़े पार लेने की आवश्यकता है और ना ही मसाज कैसे करते है सिखने की। अपने पति को कंधों और कमर की समस्या से राहत देने के लिए उन्हें एक वाइब्रेटिंग बॉडी मसाजर उपहार में दीजिये। यह हाथ से चलने वाला मसाजर आपका स्वयं का मालिश सहायक बनेगा, और आप इसके साथ कहीं भी यात्रा कर सकते हैं! इस बैटरी से चलने वाले मसाज उपकरण के अंत में बॉल के आकार वाइब्रेटिंग पैड दिया गया है जिससे आप सही मात्रा में दबाव डालकर अपनी मांसपेशियों में किसी भी तनाव को कम कर सकते है। आप इसे प्रेज़्ज़ीबॉक्स से 725 रु में खरीद सकते है।

वुडेन कोस्टर

Source www.etsy.com

पर्सनालाइज़्ड वुडेन कास्टर्स! आप पर्सनालाइज़्ड वुडेन कास्टर्स के साथ अपने पति के 50वे जन्मदिन को अनोखा और यादगार बना सकते है। यह उत्तम और स्टाइलिश दिखता है, साथ ही यह लकड़ी के चार प्रकारों में आता है: अखरोट, ओक, मेपल और अकाजू। और साथ ही आप इसपर कोई विशेष पत्र या नोट या नाम भी लिखवा सकते है। ये कास्टर्स न केवल आपके पति के लिए एक उपहार हो सकता है, बल्कि यह आपके घर के सजावट के लिये भी हो सकता है। आप इसे आज ही एटसि से 493 रु में खरीद सकते है।

हैंडमेड रीडिंग ग्लासेज केस

Source www.etsy.com

जरा सोचिये – आपके पति मीटिंग के दौरान हाथो से बना लैदर रीडिंग ग्लॉस केस अपनी जेब या ब्रीफ़केस से निकलते है, फिर उस केस से अपना चस्मा निकालकर पहनते है, लेकिन सबकी नजरे अभी भी उस केस पर ही टिकी हुयी है। इससे आधिक स्टाइलिश क्या हो सकता है? यह ग्लॉस केस हाथो द्वारा वेजिटेबल तैंनेद लैदर से बना है और इसमें मौजूद प्राकृतिक तेल और मोम इसे सुरक्षित रखता है। यह उच्च गुणवत्ता वाले लैदर से बना है और पूरी तरह पर्यावरण के अनुकूल है। इसका आंतरिक भाग गद्देदार, मुलायम और स्पंजी है जिससे चस्मो में कोई डेग नहीं लगता। आप उपलब्ध तीन रंगों में से कोई भी चुन सकते है : कॉन्यैक, डार्क कॉन्यैक या डार्क ब्राउन। आप इसे एटसि से 1,075 रु में खरीद सकते है।

पुरुषों के लिए महंगे उपहारो के विकल्प जो 50 साल के होने वाले हैं

इयर्स टु रिमेम्बर सिल्वर कॉइन्स

Source www.gifts.com

अपने पति को ईयर टु रिमेम्बर सिल्वर कॉइन सेट उपहार के रूप में देकर, उनके 50वे जन्मदिन को अनोखा और यादगार बनाइये। यह एक अच्छा विचार है कि किसी को उनके जन्म वर्ष पर 5 चमकदार अमेरिकी सिक्कों के सेट को उपहार में दिया जाए। इस सेट में एक आधा डॉलर,क्वार्टर, डाइम, निकेल और एक पैसा आता है। इस पैकेज में उस वर्ष हुई सभी ऐतिहासिक घटनाओं की एक सूची भी आती है और साथ ही उस वर्ष के सभी रौचक तथ्य भी आते है जिस वर्ष आपके पति का जन्म हुया था। क्या आपको यह विश्वास नहीं हो रहा कि इनकी कीमतें लगभग 3,261 रु से शुरू होती हैं? हमे भी नहीं हुआ, लेकिन इसके सत्यापन के लिए प्रामाणिकता का प्रमाण पत्र इसके साथ आता है। आप इसे आज ही गिफ्ट्स से खरीद सकते हैं।

विंटेज वुड चार्जिंग स्टेशन

Source www.gifts.com

अगर आपके पति उन पतियों में से है जो हर बार आपको इसलिये फ़ोन करते है क्युकी वे अपनी चाबियां या पर्स भूल आए है, तो यह वुड चार्जिंग स्टेशन एंड वालेट उनके लिए एक अच्छा समाधान है। ये आवश्यक है कि हर कोई अपना दिन एक संगठित तरीके से शुरू करे, औरर यह अवश्य आपकी मदद करेगा। अब आपके पति अपना सारा सामान एक ही स्थान पर रख सकते है और उन्हें फिर कभी कुछ भी ढूंढ़ने की आवश्यकता नहीं होगी। इस आकर्षक चार्जिंग स्टेशन और वैलेट के साथ उनकी सुबह की दिनचर्या आसान हो जायेगी। यह खूबसूरत चार्जिंग स्टेशन अखरोट व्रृक्ष की लकड़ी से बना है और इसमें फोन और टैबलेट जैसे सभी प्रकार के गैजेट्स को चार्ज करने के सुविधा दी गयी है। आप इसे अपने पति के अनुसार इस वुडेन स्टेशन को निजीकृत कर सकते हैं। आप इसे आज ही गिफ्ट्स से लगभग 11,023 रु में खरीद सकते हैं।

ब्रिटिश पॉकेट वाच

Source www.gifts.com

एक एंटीक ब्रिटिश पॉकेट वाच, आपके पति की आप पर सारी आशाओं पर खरी उतरेगी। 50वां जन्मदिन एक विशेष अवसर होता है, इसीलिए इस जन्मदिन को विशेष उपहार के साथ ओर अधिक खास बनाइये। आप इस उपहार को ओर भी विशेष बना सकती है, उस वर्ष का 50 सेण्ट इसमें जोड़कर जिस वर्ष आपके पति का जन्म हुआ था, वह इसे हमेशा संभाल कर रखेंगे। इसी ओर अधिक निजीकृत कररने के लिये, आप इसे अपने पति के अनुसार इसे निजीकृत कर सकते हैं। आप इसे आज ही गिफ्ट्स से लगभग 6,522 रु में खरीद सकते हैं।

स्पेशल्ली मैप्ड कफलिंग्स

Source www.gifts.com

क्या आपके पाती एक यात्री है जिन्हे नए शहरो और जगहों में जाना पसन्द है? यदि आपका उत्तर हां है तो आप उन्हें उनके 50वे जन्मदिन पर एक कस्टम मैप कोआर्डिनेट कफलिंक्स उपहार दीजिये। वह अपनी आस्तीन पर यादो के रूप में दुनिया में अपनी पसंदीदा स्थानो को रख सकते है। चाहे वह उस शहर से प्यार करते हो जहाँ वह पले बड़े है या उस शहर को याद रखते है जहा वह कॉलेज गए थे –कस्टम मैप कोआर्डिनेट कफ़लिंक के रूप में, वह उस स्थान को अपने दिल के करीब रख सकते है। यह प्यूटर-टोंड बटन स्टाइल स्टेम और क्लोजर कफ़लिंक है। आप इसे आज ही गिफ्ट्स से लगभग 5,870 रु में खरीद सकते हैं।

बोतल ऑफ़ हिज फेवरेट स्कॉच

आपके पति का 50वां जन्मदिन एक विशेष अवसर हैं और उत्सव होना चाहिए। हम जानते हैं कि आप अपने पति को कुछ देना चाहते हैं जों उन्हें पसंद भी आये और उनके काम भी आए, इसिलीए आप उन्हें एक स्कॉच की बॉटल क्यों नहीं दे देते, हम किसी ऐसी वैसी स्कॉच की बॉटल की बात नहीं कर रहे, आप उन्हें 50 साल पुरानी एक बोतल दे सकते हैं जो कि उसके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन - उनका 50वां जन्मदिन मनाने के लिए है।

अपना बजट संतुलित रखे

आपका एक संतुलित बजट होना आवश्यक है ताकि अपने पति के 50 वें जन्मदिन के उपहार पर खर्च करने से पहले आप अपनी वित्तीय सीमाओं को भी याद रखे। आपको उतना ही खर्चना या देना है जों आपके नियंत्रण में हो। यहाँ कोई नियम नहीं है कि कितना खर्चना है। समय से पहले ही सोचना शुरू कर दीजिये कि आपका बजट क्या है और आप उन्हें क्या उपहार देंगे ताकि आप उन्हे कुछ ऐसा दे सके जो उन्हें खुश कर दे और विषेश होने का अनुभव कराये, लेकिन साथ ही ऐसा हो जो आपकी बचत को नुकसान न पहुचाये।

From our editorial team

जल्द से जल्द ऑर्डर करें

हम आशा करते हैं कि आपको अपने पति के हिसाब से एक उपर्युक्त उपहार जरूर मिल गया होगा । और अगर आप उसे ऑर्डर करना चाहते हैं तो उसे अभी के अभी आर्डर कर दे ताकि समेत सिर आपके पास वह आर्डर पहुंच गए । उस उपहार को अच्छे से पैक करें और उसके साथ एक प्यार भरा नोट भी जोड़ दें ।