किसी भी लड़की के लिए कुछ बढ़िया कुर्ती डिजाइन जो उस पर काफी अच्छे लगेंगे।  जानने के लिए अनुच्छेद जरूर पढ़ें (2019)

किसी भी लड़की के लिए कुछ बढ़िया कुर्ती डिजाइन जो उस पर काफी अच्छे लगेंगे। जानने के लिए अनुच्छेद जरूर पढ़ें (2019)

अगर आप भी अपने लिए एक अच्छी सी कुर्ती ढूंढते हुए यहां तक आई है तो हम आपकी जरूर मदद करेंगे। आपको इस अनुच्छेद में हम यह बताएंगे कि आपको अपने लिए कुर्तियों का चुनाव कैसे करना चाहिए और कौन-कौन सी कुर्ती लेनी चाहिए। नीचे हमने कई विकल्प दिए हैं जिनमें से आप अपने लिए कोई भी कुर्ती अपने हिसाब से चुन सकती है।

कुर्ती क्यों है सबसे बढ़िया एथनिक वियर ?

आरामदायक।

फैशन का दूसरा नाम अब कम्फर्ट हो गया है। और कम्फर्ट की बात करे तो भारतीय परिधानों से ज्यादा आरामदायक कुछ हो ही नहीं सकता। और भारतीय परिधान की बात करे तो भारी लेहंगा साडी को छोड़कर सबसे ज्यादा जिसमे आराम मिलता है वो है कुर्ती। आप मोटे हो या पतले ,छोटे हो या बड़े ,गर्मी का मौसम हो या सर्दी का , कुर्ती कोई भी कही भी कभी भी पहन सकता है। कुर्ती की एक ओर खासियत है कि एक ही कुर्ती को कई तरीके से पहना जा सकता है जैसे आप इसे जेग्गिंग ,लेग्गिंग ,सलवार यहाँ तक कि जीन्स कैफ्री पर भी पहन सकती है। बस आपको ज्यादा सा कॉमन सेंस और थोड़ा सा फैशन सेंस इस्तेमाल करना है फिर देखिये आप रोज़ कैसे ग्लैमरस नजर आएंगी और सबकी तारीफे पाएंगी।

कई वैरायटी और स्टाइल में उपलब्ध।

कुर्ती महिलाओं का अत्यधिक पहने जाने वाला पोशाक है। भारत के जिन हिस्सों में साड़ी नहीं पहुंच पायी है वहा कुर्ती ने अपनी जगह बनाई है। कुर्ती कई स्टाइल में उपलब्ध है जैसे पार्टी के लिए स्कर्ट स्टाइल कुर्ती ,सर्दियों के लिए शृग स्टाइल कुर्ती ,युवाओ के लिए जैकेट वाली कुर्ती ,गर्मियों के लिए आरामदायक कौल स्टाइल कुर्ती ,ऑफिस के लिए शर्ट स्टाइल कुर्ती आदि। कुर्ती लगभग सभी मटेरियल जैसे कॉटन ,जॉरजट ,शिफॉन ,रेशम , वूलेन में आती है।

मौके अनेक कुर्ती एक।

आज के इस मॉडर्न जमाने में आपको बाजार में कुर्ती के एक से एक डिज़ाइन देखने को मिल जायेंगे। आप बस फरमाइश कीजिये आपको किस मौके के हिसाब से कुर्ती चाहिए। जैसे शादी पार्टी के लिए हैवी अनारकली कुर्ती और ऑफिस के लिए सिंपल स्ट्रैट कुर्ती। आप कुर्ती में अट्रैक्टिव दिखने के लिए नोज़रिंग ,इयरिंग और ब्रेसलेट ट्राय कर सकती है। और अगर आपको फैशनेबल के साथ डेसेन्ट नजर आना है तो आपको ज्यादा मशक्क्त करने की जरूरत नहीं है बस कुर्ती के साथ हाई हील्स पहन लीजिये ।

लड़कियों के लिए 10 लाजवाब कुर्तियां।

फ्रंट स्लिट वाली प्रिंटेड ए लाइन कुर्ती |

Source www.ajio.com

कुर्ती पहनने का सबसे जरूरी रूल है कि आप कुर्ती का चयन अपने बॉडी शेप के अनुसार करे। कुछ लड़कियां आलिआ भट्ट ,श्रद्धा और सारा अली खान जैसी बॉलीवुड हीरोइन को देखकर कुर्ती खरीद लेती है। पर ये कुर्ती उनके आलावा किसी को उनके ऊपर अच्छी नहीं लगती। इसलिए कुर्ती लेने से पहले अपनी हाइट और वेट चेक करे फिर उसी फिट के हिसाब से कुर्ती ख़रीदे। अगर आप न ज्यादा मोटी है न ज्यादा पतली तो आप फ्रंट स्लिट कुर्ती ट्राय कर सकती है। तो हमारा पहला सुझाव है फ्रंट स्लिट वाली प्रिंटेड ए लाइन कुर्ती | इसका कलर मस्टर्ड येलो है जो गर्मी में बहुत खिलता है। ये कुर्ती सिल्क ब्लेंड फैब्रिक से बने होने के बावजूद फ्लोवी है। अगर आप ट्रेडिशनल स्टाइल को पहन कर बोर हो चुकी है तो ये कुर्ती आपके लिए एकदम सही ऑप्शन है क्योकि इसमें कमर से लेकर निचे तक फ्रंट स्लिट वाला डिज़ाइन है। इसकी लम्बाई और प्रिंट इसको परफेक्ट वेअरिंग आइटम बनाता है। इस कुर्ती में वी गर्दन और 3 / 4 लम्बाई की आस्तीन शामिल हैं। हम इसे कूल वाइब्स के लिए डेनिम्स के साथ स्टाइल करने की सलाह देंगे। यह निश्चित रूप से आपके कॉलेज या कैज़ुअल फंक्शन में पहनने योग्य है। आप इस कुर्ती को एजीओ.कॉम से 1,430 रूपए में खरीद सकते है।

नीली कढ़ाई वाली लॉन्ग कुर्ती।

शादी समारोह में जाना तो ज्यादातर लोगो को पसंद होता है पर शादी में किस तरह के कपड़े पहने जाये ये समस्या अधिकतर लोगो खासकर महिलाओं की होती है। भारत में शादी बहुत ही धूम धाम से की जाती है। शादी से जुड़े कई तरह के फंक्शन होते है जैसे सगाई ,हल्दी ,रतजगा ,गोद-भराई आदि। मतलब जितने फंक्शन उतने कपड़े क्योकि हर फंक्शन में एक ही कपड़ा तो नहीं पहना जा सकता है न। अगर आपको भी शादी में जाना है पर अभी तक आप इस नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है कि क्या पहने तो आप लॉन्ग कुर्ती पर विचार कर सकती है। इसलिए आगे का समय बर्बाद किए बिना, बस इस नीले कढ़ाई वाली लंबी कुर्ती पर एक नज़र डालें, जो अपनी डिजाइनर स्टाइल के कारण रॉयल लगती है ।इस कुर्ती के दो भाग हैं, एक इनर पार्ट और दूसरा कुर्ती से जुड़ा स्लीवलेस श्रग। इनर पार्ट हल्का है और रॉयल क्रेप कपड़े से बना है और बैलेंस करने के लिए श्रग भारी है और रेशम के कपड़े से बना है।हम इसे आपको पूरी तरह से शादी या किसी अन्य उत्सव में पहनने के लिए सलाह देते है । यह खूबसूरत कुर्ती सलोरी.कॉम पर 2,049 रूपए में उपलब्ध है।

पॉली कॉटन ए लाइन कुर्ती |

Source www.amazon.in

कॉटन गर्मी से राहत दिलाने के साथ आरामदायक भी होता है पर इसको रख रखाव की भी उतनी ही जरूरत पड़ती है। बिन प्रेस के तो आप कॉटन को पहनने के बारे में सोच भी नहीं सकते है। कामकाजी महिलाओं के पास समय की बहुत कमी होती है क्योकि उन्हें ऑफिस के साथ घर भी संभालना होता है। इसलिए वे जहां तक सम्भव हो सके कॉटन को अवॉयड ही करती है। यही दिक्कत घर से दूर पढ़ाई के लिए रह रही लड़कियों की होती है। तो ऐसी महिलाओं और लड़कियों के लिए पोली कॉटन एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। हम आपके लिए पेस्टल ग्रीन कलर में फॉर्मल लुक देनी वाली पॉली कॉटन कुर्ती खोज कर लाये है । यह एक सिंपल डिज़ाइन वाली ए-लाइन कुर्ती है ।सबसे पहली बात इसका रंग काफी फैशनेबल है और दूसरी बात इसकी गोल गर्दन और चौथाई लंबाई की आस्तीन वाली साधारण डिजाइन के वजह से यह दिखने में बहुत फॉर्मल लगती है। आपको इसके फ्रंट साइड में टैसल डिटेलिंग मिलती हैं। इस काफ लेंथ की कुर्ती को आकर्षक बनाने के लिए आप काले लेगिंग के साथ डाल सकते है । अमेज़न.कॉम पर यह कुर्ती मात्र 399 रूपए में मिल रही है।

एथनिक नेट अनारकली गाउन कुर्ती |

हमारे देश की महिलाये कितने भी वेस्टर्न रंग में रंग जाये पर जब बात फेस्टिव सीजन और फंक्शन की हो तो ऐसे में खूबसूरत दिखने के लिए वो एथनिक कपड़े ही पहनना पसंद करती है। उसमे भी सबसे पहली उनकी चॉइस होती है अनारकली। सबसे अच्छी बात है कि जो महिलाएं अपने मोटापे से परेशान रहती है और कपड़े के मामले में अपना मन मारती रहती है क्योकि उन्हें लगता है कि उनकी सुंदरता में उनका बढ़ता पेट बाधा डाल रहा है। वो भी अनारकली आराम से पहन सकती है। अगर आपका शरीर भारी है तो ध्यान रहे आप अनारकली के फैब्रिक में जॉरजट और शिफॉन को ज्यादा प्राथमिकता दे। आजकल गाउन वाले अनारकली भी खूब चल रहे है। ऐसी ही एक एथनिक नेट अनारकली कुर्ती हम आपके लिए लेकर आये है।यह एक ग्रे रंग का भारी अनारकली गाउन कुर्ती है जिस पर बहुत ही सुंदर बेज रंग का काम है। यह कुर्ती एक साधारण दुपट्टे के साथ आती है और यह कम्पलीट सेट आता है ।इस कुर्ती पर स्टोन वर्क के साथ बेहतरीन कढ़ाई का काम किया गया हैं। कुर्ती में फुल स्लीव्स और बड़ी मात्रा में फ्लेयर हैं। मैचिंग कलर से यह ओर भी सुंदर और क्लासिक दिखती है। हम पूरी तरह से इसे शादी के रिसेप्शन के लिए सुझाएंगे और आप इसे स्नैपडील.कॉम से 1,984 रूपए में खरीद सकते हैं। '

नीली फ्लेयर्ड कुर्ती |

अगर आप लम्बे समय से एथनिक वियर पहन रही है और अब तो आपकी सहेलियों ने भी आपको टोकना शुरू कर दिया है कि यार कुछ तो नया ट्राई कर ! तो सच में अब टाइम आ गया है कि आप थोड़ा ब्रेक ले। हमारा अगला सुझाव सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है। वो है नीली फ्लेयर्ड कुर्ती। यह साधारण सी दिखने वाली नेवी ब्लू रंग की फ्लेयर्ड कुर्ती आधुनिक अपील और ट्रेंडिंग डिज़ाइन के बारे में है।फ्लेयर को कुर्ती मे कम से कम रखा गया है क्योंकि कुर्ती की रेशम सामग्री पहले से ही इसे थोड़ा भारी बनाती है। सिंपल राउंड नैक और बिना स्लीवलेस पैटर्न किसी भी कॉकटेल पार्टियों के लिए काफी स्टाइलिश ऑप्शन है।यह कुर्ती ऊपरी हिस्से जहां एम्बेलिशमेंट है उसको छोड़कर बिलकुल प्लैन है । यह निश्चित रूप से एक बहुत अच्छी कुर्ती है और विशेष रूप से अपने एलिगेंट कलर के कारण, आप इसे किसी भी अवसर पर बेझिझक पहन सकते हैं। फ्लिपकार्ट.कॉम पर ये कुर्ती 2,950 रूपए में मिल रही है।

कढ़ाई वाली शार्ट कुर्ती।

आजकल मार्किट में शॉर्ट कुर्ती की काफी डिमांड बढ़ रही है। ये कॉलेज जाने वाली लड़कियों को खासी पसंद आती है । ये कुर्ती आपको स्टाइलिश लुक देती है। अगर आप अपने लुक में थोड़ा बदलाव करना चाहती है तो स्लीक स्कार्फ़ आपको कुछ हटकर दिखा सकती है। एकदम प्लैन कुर्ती के साथ प्रिंटेड स्कार्फ़ या फिर प्रिंटेड कुर्ती के साथ कंट्रास्ट कलर का प्लैन स्कार्फ़ पहना जा सकता है। इसलिए हमने भी इसे अपनी लिस्ट में शार्ट कुर्ती को स्थान दिया है। ये है ग्रे कलर की शॉर्ट कुर्ती जिस पर कम से कम कढ़ाई का काम किया गया है। राउंड नैक की इस कुर्ती में गर्दन पर चौथाई लंबाई की आस्तीन और जांघों तक की लंबाई के साथ थोड़ा सा स्लिट है। कुर्ती के दोनों ओर भी सिंपल स्लिट्स का डिज़ाइन हैं जो आपको फ़्रीनेस का अहसास दिलाता है।गर्दन की रेखा पर थोड़ी कढ़ाई की गयी है जो इस कुर्ती में एथनिक और ट्रेडिशनल टच देती है। साधारण कुर्ती स्माल मीट अप और फॅमिली गेट टुगेदर के लिए एकदम सही है। आप सोफिस्टिकेटेड लुक के लिए कुर्ती को पैंट के साथ पहन सकते हैं। यह कुर्ती फैबइंडिया.कॉम पर 1,690 रूपए में खरीदने के लिए उपलब्ध है

फॉयल प्रिंट हाई स्लिट लयेरेड कुर्ती।

कॉलेज गोइंग गर्ल्स और ऑफिस जाने वाली गर्ल्स जीन्स पहनना ज्यादा प्रेफर करती है। जीन्स एक ऐसा ऑउटफिट है जिसके साथ आप कई तरह के अलग अलग एक्सपेरिमेंट कर सकते है। जीन्स के साथ आप टॉप से लेकर कुर्ती पहन सकती है। इन दिनों बॉलिवुड डीवाज जैसे सारा , जाह्नवी के बीच जीन्स के साथ कुर्ती पहनने का खुमार चढ़ा है। इस लुक को ट्राय करके आप एकदम आकर्षक और स्टाइलिश लुक पा सकती है। जीन्स के साथ सबसे सुंदर लगती है स्लिट कुर्ती जिसको पहनकर आप ट्रेडिशनल और मॉडर्न टच को बरकरार रख सकती है। तो हमारा अगला सुझाव है फॉयल प्रिंट हाई स्लिट लयेरेड कुर्ती। इसकी अपर लेयर ग्रीन और बॉटम लेयर पिंक कलर में है। यह एक बिना आस्तीन की कुर्ती है जिसमें फ़ॉइल प्रिंट और साइड टाई-अप ऑप्शन है। पॉलिएस्टर ब्लेंड से बनी यह कुर्ती सभी चमकीले रंगों और आकर्षक डिजाइन के साथ फैशनेबल लगती है।जबकि पेस्टल ग्रीन कलर एक सोबर कलर है वही हॉट पिंक कलर बहुत ही शाइनी है। लाइट और डार्क कलर का यह कॉम्बिनेशन देखते ही बनता है। इसलिए, यह कहना गलत नहीं होगा कि यह कुर्ती लगभग सभी अवसरों पर पहनने योग्य है । आप जब इस कुर्ती को पहनेगी तो हूर की परी नजर आएंगी । आप इस कुर्ती को मैक्सफैशन.इन से 699 रूपए है।

मस्टर्ड प्रिंटेड लेयर्ड कुर्ती।

पतले लोगो की समस्या रहती है कि वे बढ़िया से बढ़िया ड्रेस पहनने के बाद भी अच्छे नहीं दिखते है। अगर आप भी बहुत पतली है तो आपको लेयरिंग करनी चाहिए जिससे शरीर का पतलापन छीपता है और आप अट्रैक्टिव नजर आते है। मिंत्रा के पास लेयरिंग स्टाइल की एक से एक स्टाइल की जबरदस्त कुर्ती है। उन्ही सब में से हम आपके लिए चुन कर लाये है मस्टर्ड प्रिंटेड लेयर्ड कुर्ती जो एक मैचिंग ट्राउजर और एक बेज रंग की प्रिंटेड जैकेट के साथ आती है।कुर्ती और ट्राउजर की बात करें तो वे कॉटन ब्लेंड फैब्रिक से बने होने के वजह से सिंपल लुक देते हैं। कुर्ती के फिट को एडजस्ट करने के लिए कमर पर दिए गए स्ट्रिंग्स हैं।जैकेट के बारे में बात करे तो यह पूरे पोशाक का प्रमुख आकर्षण है। इस सूती कपड़े की जैकेट में चौथाई लंबाई की आस्तीन और बाजू में सीधी कुर्ती की तरह स्लिट होते हैं। आप इस कुर्ती को दो तरह पहन सकती है। एक जैकेट के बिना और दूसरा जैकेट के साथ। इसे कहते है " एक तीर से दो निशाने " | यह कुर्ती मिंत्रा से 1,079 रूपए में खरीदी जा सकती है।

रेड सेल्फ टेक्सचरड स्ट्रैट कुर्ती।

समय के साथ फैशन के रुझान ने भी अपना रुख मोड़ा है। आजकल लॉन्ग कुर्ती ट्रेंड में है। लॉन्ग कुर्ती को पहले लड़कियां केवल लेग्गिंग्स और चूड़ीदार के साथ पहना करती थी। पर अब यह फैशन पुराना हो चूका है और आजकल इनको प्लाज़्ज़ो ,एंकल लेंथ पैन्ट्स ,जीन्स और लॉन्ग स्कर्ट के साथ पहना जाता है। यह लुक अपनेआप में बहुत डैशिंग लगता है। लॉन्ग स्ट्रैट कुर्ती में सीधी हेमलाइन होती है जिसके कारण आप लम्बे दिखते है। और अगर आपकी कुर्ती लाल रंग की हो तो गज़ब। लाल रंग वैसे भी शक्ति ,ऊर्जा तथा जीवन के प्रति उत्साह को दर्शाता है। यह एक शक्तिशाली रंग जो सबको आकर्षित करता है। हम भी आज आपके लिए लाल रंग की लॉन्ग कुर्ती लाये है। यह कैज़ुअल लुक कुर्ती है। यह क्रीप रेड कुर्ती ए-लाइन डिज़ाइन और सॉलिड पैटर्न के साथ बिना किसी प्रिंट के आती है। इसकी नेट स्लीव्स आपकी पर्सनालिटी को उभारने का काम करती है। कुर्ती के हेमलाइन पर हाई-लो पैटर्न है जिसका मतलब है कि यह सामने की तरफ से छोटा और पीछे की तरफ से लंबा दिखने का भ्र्म पैदा करता है। इसे 467 रूपए में वूनिक.कॉम से ख़रीदा जा सकता है ।

डीप नेवी जेकक्वार्ड कुर्ती ड्रेस |

तो हमारी आखिरी पिक है एक फ्यूजन थीम्ड अनारकली कुर्ती ड्रेस। इस डीप नेवी ब्लू कलर की कुर्ती में सफेद अस्तर के विपरीत चेक पैटर्न है। कुर्ती अपने राउंड नैक पैटर्न और फुल स्लीव्स के कारण बहुत ही फॉर्मल और सफस्टिकेटेड वाइब्स देती है। वहीं चेक्ड पैटर्न इसमें क्विर्क को बनाए रखता है।यह कुर्ती एक असली शोस्टॉपर बन सकती है अगर इसको तरह की एक्सेसरी और आत्मविश्वास के साथ पहना जाये। यह जेकक्वार्ड फैब्रिक की कुर्ती बनावट में काफी समृद्ध है और असामान्य पैटर्न और डिजाइन के कारण बहुत स्टाइलिश है। आपको इस कुर्ती की फ्लेयर काफी पसंद आने वाली हैं क्योंकि यह कुर्ती को खूबसूरत लुक देती है। यह शानदार कुर्ती क्राफ्ट्सविला.कॉम पर 1,799 रूपए में उपलब्ध है।

कुर्ती जो आपकी अलमारी में होनी ही चाहिए।

चाहे लड़की के वार्डरॉब में ढेरो कपड़े हो पर जब तैयार होकर कही जाने की बारी आती है तो लगता है ये तो अभी पहना था और कुछ समझ नहीं आता। कोई कपड़ा छोटा लगने लगता है तो कोई पुराना। वैसे तो मार्किट में आपको हज़ार किस्म की कुर्ती मिल जाएँगी। पर प्रक्टिकली बात करे तो सबको खरीदना मुमकिन नहीं है। वैसे तो हमने आपको बेस्ट 10 कुर्ती के सुझाव दिए है। पर अगर आप उनमे से कुछ सिलेक्टेड पीस ही खरीदना चाहते है तो निचे हमने कुछ कुर्तियों को आपके लिए छांटा है जो आपके पास जरूर होनी चाहिए।

रोज़मर्रा के लिए कॉटन कुर्ती।

एक सिंपल कॉटन कुर्ती ऐसा कपड़ा है जो आपके पास पक्का होना चाहिए। इनके संदर्भ में सबसे बढ़िया बात यह है कि इनका फैशन कभी नहीं जाता है। इसलिए आपको ये डर नहीं है कि ट्रेंड चला जायेगा तो आप क्या करेंगी। रोज़मर्रा में पहनने के लिए ये परफेक्ट है। उनको घर में धोया जा सकता है तो आप ड्राई क्लीन के खर्चे से भी आजाद रहेंगे। आप बाजार से लेकर किसी भी ऑनलाइन स्टोर से कॉटन कुर्ती आसानी से खरीद सकते है। यह लगभग हर कपड़े की दुकान पर होती ही है। आप थोड़े डिफरेंट लुक के लिए इसको पलाज़्ज़ो या लेग्गिंग के साथ पहन सकती है।

एथनिक लुक के लिए अनारकली कुर्ती |

अनारकली एक ऐसी ड्रेस है जो पार्टी समारोह में सबसे अच्छी लगती है। अनारकली के भी स्टाइल आते है। आपके अलमारी में जब तक एक अनारकली न हो तो तब तक वो अधूरा है। इसलिए एक अनारकली खरीदिये और अपने अपने क्लोसेट को कम्पलीट करके उसे अट्रैक्टिव बनाइये। इनकी ज्यादा लम्बाई के वजह से निचे लेग्गिंग ही पहनी जा सकती है । इनको आप शादी में गाउन की तरह भी पहन सकती है।

इंडो वेस्टर्न मिक्स।

अगर आपको कुर्ती पहनना पसंद है और आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप किस तरह की कुर्ती पहने जिसमे ट्रेडिशनल के साथ थोड़ा मॉडर्न लुक भी आये तो आप इंडो वेस्टर्न कुर्ती का चयन कर सकती है। इस कुर्ती को चाहे एक आम घरेलू महिला पहने या कोई स्टाइलिश लड़की ये सब पर खूब जंचती है । इन्हें फ्यूजन कुर्ती के नाम से भी जाना जाता है। इनमे एथनिक और वेस्टर्न दोनों की झलक आती है। इस तरह की कुर्तियों को अपने ज्यादातर बुटीक पर टंगा देखा होगा क्योंकि वे लोग खुद इन कुर्ती को नए नए पैटर्न में सिलकर एक्सपेरिमेंट करते रहते है। इसके अलावा, सबसे अच्छी बात यह है कि आप इंडो-वेस्टर्न स्टाइल की कुर्ती के काफी डिजाइनों को ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। पर अगर कुर्ती आपके बजट से बहार है तो आप डिज़ाइन का चुनाव ऑनलाइन कर ले और फिर अपने दर्जी को उसे दिखाकर ऐसा ही पीस कम पैसे में तैयार करा ले।

स्टाइलिश देखाने वाली शार्ट कुर्ती।

अगली कुर्ती जो आपकी अलमारी में होनी ही चाहिए वो है शार्ट कुर्ती। शार्ट कुर्ती दिखने में तो काफी हद तक टॉप की तरह लगती है इसलिए आप इसको लेग्गिंग ,पटिआला सलवार के साथ जीन्स और जेग्गिंग पर भी पहन सकते है। थोड़ा मॉडर्न लुक देने के लिए आप इयररिंग्स और डेनिम जैकेट ट्राय कर सकती है। कॉलेज आने जाने के लिए तो ये एकदम परफेक्ट लुक है।

From our editorial team

निष्कर्ष

पहले तो पूरा अनुच्छेद पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। हम आशा करते हैं कि हमारे इस अनुच्छेद ने आपको अपने लिए एक अच्छी सी कुर्ती ढूंढने में काफी मदद की होगी। हमने आपको जिन जिन बातों के बारे में बताया है, उन्हें जरूर ध्यान में रखें क्योंकि वह बेहद जरूरी बातें है।