अपनी चाय पार्टी में शामिल करिए यह 10 चाय पार्टी फेवर्स जो दिखने और टेस्ट दोनों में बेहद शानदार है। साथ में चाय पार्टी होस्ट करने के ढेरों टिप्स जो आपकी पार्टी में चार चांद लगा देंगे (2020)

अपनी चाय पार्टी में शामिल करिए यह 10 चाय पार्टी फेवर्स जो दिखने और टेस्ट दोनों में बेहद शानदार है। साथ में चाय पार्टी होस्ट करने के ढेरों टिप्स जो आपकी पार्टी में चार चांद लगा देंगे (2020)

अगर आपने भी अपने दोस्तों मित्रों को अपनी चाय पार्टी पर बुलाया है और चाय पार्टी होस्ट कर रहे हैं लेकिन थोड़ा कंफ्यूज है कि कैसे करें और क्या करें तो हम आपकी इसमें पूरी मदद करेंगे । हम लाए हैं आपके लिए ऐसे 10 चाय पार्टी फेवर्स जो दिखने में तो लाजवाब है ही साथ ही खाने में भी बहुत स्वाद हैं । इसके साथ ही हमने आपको ढेरों तरीके बताए हैं और टिप्स दिए हैं जिनसे आप अपनी पार्टी में चार चांद लगा सकेंगे । अधिक जानने के लिए नीचे पढ़ें ।

चाय पार्टी की योजना बनाने की सोच रहे हैं? इसे एक बड़ी सफलता बनाना चाहते हैं?

अरे हाँ, ग्रीष्मकाल ..मौसम गर्म होने के अपने रास्ते पर अच्छी तरह से है - लेकिन फिर भी आप एक चाय पार्टी की योजना बनाना चाहते हैं - एक चाय पार्टी, सटीक पार्टी। यदि आपको अपने स्वयं के स्थान पर एक चाय पार्टी की मेजबानी करने का अवसर मिल रहा है, जो संभी लोग ऐसे मौके चाहते हैं। यदि आप भी, चाय पार्टी की मेजबानी करने के अपने तरीके के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं, तो कुछ टिप्स के बारे में ध्यान रखें - उनका पालन करें और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपकी चाय पार्टी एक बड़ी सफलता होगी।

सजधज का ध्यान रखें।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी चाय पार्टी की मेजबानी करना कहां करना चाहते हैं - चाहे वह घर के अंदर हो या आपके अपने बगीचे में - आपको सुझाव दिया जाता है कि आप उस जगह को ताज़े कटे फूलों से भर दें, क्योंकि आपके सभी आमंत्रित अतिथि इस कार्यक्रम में आनेवाले हैं और अच्छी तरह से तैयार भी होंगे।आपको चाय को हिलाने के लिए प्लेट में एक छोटा चम्मच भी रखना सुनिश्चित करना चाहिए। और यदि आप केक परोसने की योजना बनाते हैं तो, आपको केक काटने के लिए प्रत्येक प्लेट में एक छोटा कांटा भी रखना चाहिए। बेशक, आपको चम्मच और प्लेट के बीच या तो एक या दो चाकू भी रखने चाहिए। आपके मेहमानों ने इन सभी चीजों का उल्लेख नहीं किया होगा, लेकिन वे उन प्रयासों की निश्चित रूप से सराहना करेंगे जो आपने उनके लिए किए हैं।

चाय पार्टी के लिए पेय

यह एक चाय पार्टी है, इसलिए, निश्चित रूप से, आपको सभी प्रकार की चाय पार्टी में रखनी चाहिए। आपको ये सुझाव दिया जाता है कि आप पहले से ही अच्छी तरह से योजना बना लें कि आप किस चाय के मिश्रण के साथ पार्टी में जाने की योजना बना रहे हैं - और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप शराब बनाने की प्रक्रिया में महारत हासिल करें। यदि, आपके मेहमान के लिए ये चाय कोई नई बात है तो यहां आपको क्या करना चाहिए - उन्हें एक चाय परीक्षण ’करने दें और उन्हें उन सभी का स्वाद चखने दे और फिर अपनी पसंदीदा स्वाद वाली चाय चुनने दें। अगर आपने एक शानदार चाय पार्टी की योजना बनाई है, तो आप पार्टी में शैम्पेन भी रख सकते हैं।

चाय पार्टी के भोजन के बारे में मत भूलें

बेशक ही कुछ अच्छे भोजन के बिना कोई भी पार्टी पूरी नहीं होती है। यह सुझाव दिया जाता है कि आप अपने मेनू को पहले से अच्छी तरह से प्लान कर लें - सैंडविच अक्सर पार्टियों के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। तो इन सैंडविच को मेनू में क्यों सामिल ना करें? यदि संभव हो, तो आप विविधता जोड़ने के लिए सलाद भी रख सकते हैं - और जब वे उनकी चाय और भोजन का आनंद लेते हैं, तो आप टेबल को कपकेक, पाई और यहां तक ​​कि मैकरून के साथ भी सजा सकते हैं।

और, निश्चित रूप से, चाय पार्टी के इए रीटर्न गिफ्ट मनाना

हमें उम्मीद है कि आप अपनी चाय पार्टी में आनेवाले लोगों के एहसान को नहीं भूले हैं। एक बार पार्टी खत्म होने के बाद, याद रखें कि पार्टी में आए सभी मेहमान को उनके पसंदीदा उपहार उनके घर पर भेजें। हम विश्वास दिलाते हैं कि वे आपको धन्यवाद देने से नहीं रोक पाएंगे !!

क्या आप एक परिचारिका के रूप में पार्टी की योजना बनाना चाहते हैं? जानिए वो टिप्स और ट्रिक्स जो आपको एक शानदार परिचारिका बना देंगे!

चाय पार्टी करते समय हम ऐसा महसूस करते है कि आपने समय से कुछ कदम पीछे खींच लिए हैं - आखिरकार, यह चाय पार्टी के समय चीजें ऐसी दिखती हैं जैसे वे सरल और धीमी हैं। क्या आप जानते हैं कि जब आप चाय परोसते हैं, तो आप एक ऐसा माहौल बनाते हैं, जिसमें चारो और खुशी का माहौल होता है? बेशक, आज भी चाय पार्टी काफ़ी लोकप्रिय है, जिसे अक्सर जन्मदिन की पार्टियों, व्यापारिक बैठकों, और किसी भी अन्य सामाजिक सभा में रखा जाता है जिसकी योजना बनाना भी काफी आसान है। किसी भी अन्य पार्टियों की तरह, चाय पार्टियों में भी कुछ नियमों और शिष्टाचारों का पालन करना चाहिए।

सबसे अच्छा चाइना सेट का इस्तेमाल

आप एक चाय पार्टी आयोजित करने वाले हैं, इसलिए, आपको उस सेट का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए जो आपके पास है - और यदि आपके पास नहीं हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप उन्हें खरीद लीजिए। आपको ऐसा सेट पसंद करना चाहिए जो उतने भारी नहीं है। यदि संभव हो, तो आपको एक छोटे से चाय के सेट खरीदना चाहिए, जिसमें एक चायदानी, चीनी का कटोरा, दूध का घड़ा, सॉस, चायपत्ती, और केक प्लेट शामिल होंगे।

कपड़े के नैपकिन मत भूलें

इससे पहले कि आप प्लेट टेबल पर रखें, यह सुझाव दिया जाता है कि आपको सबसे पहले अपनी टेबल को एक खूबसूरत लेस और कपड़े के साथ सजाना चाहिए - और उसके लिए सफेद रंग की ही अक्सर पसंद करना चाहिए है, क्योंकि यह अन्य रंगों को सबसे अच्छे तरीके से दिखाता है। टिशू पेपर्स का उपयोग नहीं करना चाहिए, इसके बजाय, आपको कपड़े के नैपकिन का चयन करना चाहिए - लिनन या कपड़े के नैपकिन सबसे अच्छा काम करते है।

यह पूरी तरह से प्रस्तुति के बारे में है।

किसी भी अन्य पार्टी के साथ, जब भोजन की बात आती है, तो चाय पार्टी भी वही होती है। आपको यह सुझाव दिया जाता है कि आपको भोजन को आकर्षक रूप से प्रस्तुत करना चाहिए - और यदि आप उसे और भी अच्छा बनना चाहते हैं, तो आप फूड स्टाइलिस्ट की मदद भी ले सकते हैं। आप ट्रे को कपड़े या ट्रे कवर के साथ कवर कर सकते हैं। दृश्य को और भी अधिक सुंदर बनाना चाहते हैं - फूलों का एक गुच्छा भी लगा सकते हैं। या आप ताजे फलों की एक टोकरी में भी रख़ सकते हैं। फिर, आप अपने खाद्य पदार्थों को ट्रे में रख सकते हैं, जिससे न केवल यह सुंदर दिखाई देगा, बल्कि यह एक वाक्य में काफी अच्छी प्रस्तुति भी होगी।

चाय पार्टी के लिए कोई थीम तय करना

यह उतना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन यदि आप पार्टी को और भी मजेदार करना चाहते हैं, तो आप चाय पार्टी के लिए एक थीम चुन सकते हैं, और आप अपनी पसंद के अनुसार सजावट को सरल या विस्तृत कर सकते हैं। आपको सुझाव दिया जाता है कि यदि आप ग्रीष्मकाल में चाय पार्टी कर रहे हैं, तो आप पीले रंग की थीम चुन सकते हैं - ठीक है, यह सब आपकी कल्पना पर निर्भर करता है !!

चाय पार्टी के लिए टोन सेट करना।

एक चाय पार्टी में वातावरण भी बहुत महत्वपूर्ण होता है - और आप अपने रसोईघर में ही पार्टी नहीं रहे हैं, आपको कुछ मजेदार बातें भी जोड़नी चाहिए। यदि संभव हो, तो आप पूरे स्थान को फूलों से सजा सकते हैं और साथ ही में एक शांत या मधुर पृष्ठभूमि संगीत रख़ सकते हैं जिसमें या तो पियानोवादक या हार्सिस्ट हैं। बातचीत के लिए भी, हमेशा हल्के और मज़ेदार मुद्दों को ही चूनें - और इसका मतलब है, कोई गपशप या कोई गहरा विषय जो दूसरों को परेशान न करे।

आपकी चाय पार्टी में शामिल करने के लिए 10 ऐसे चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट जो आपके मेहमान को पूरी तरह से पसंद आएंगे

लैवेंडर इन्फ्यूज्ड सुगर का चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

जब यह चाय पार्टी की बात आती है, तो इन्फ्यूज्ड शक्कर हमेशा सबसे अच्छी चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट माना जाता है, जिसे ग्रीष्मकाल के लिए आदर्श माना जाता है, और आप इसे लैवेंडर, वेनिला बीन्स, नींबू और यहां तक ​​कि विदेशी फलों जैसी सामग्री के साथ किसी भी स्वाद के साथ अनुकूलित कर सकते हैं। 'लैवेंडर इन्फ्यूज्ड शुगर' को बनाना भी काफ़ी आसान है। आपको केवल दो सामग्री चाहिए - चीनी (1 कप), 2-3 चम्मच। हालांकि, इसे बनाना आसान है - आपको अपने चीनी और लैवेंडर को एक एयर-टाइट कंटेनर में डालना होगा, और इसे सील करना होगा। हर दिन आपको इसे अच्छी तरह से हिलाना होगा, और दो सप्ताह के बाद, आपकी संक्रमित चीनी तैयार हो जाएगी। इसे और अधिक मजेदार और व्यक्तिगत बनाना चाहते हैं? आप जार में एक हस्तलिखित टैग जोड़ सकते हैं, जिसमें आप इसे बनाने के नुस्खे के बारें में लिखेंगे। आपके मेहमान निश्चित रूप से इसकी सराहना करने वाले हैं।

मिनी एप्पल पाई 'चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

यदि आपने अपनी चाय पार्टी को बाहर रखने की योजना बनाई है, तो, यह चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट सबसे अच्छा विकल्प हो सकता हैं। आप मुख्य सामग्री के रूप में एक सेब के साथ मिनी पाईज़ बना सकते हैं, और इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए, आप उन मिनी ऐप्पल पाईज़ को छोटे पाई टिन में डाल सकते हैं। आप उपहार बॉक्स बनाने के लिए उनमें से चार को भी ले सकते हैं, इसे लिनन नैपकिन के साथ लपेट सकते हैं, और उस विशेष व्यक्तिगत स्पर्श के लिए एक छोटा हस्तलिखित टैग जोड़ सकते हैं।

ऑरेंज जिंजर टी चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

भले ही आपकी पार्टी चाय पर आधारित हो, लेकिन कौन कहता है कि आप को अपनी चाय पार्टी में उसी के अनुसार रीटर्न गिफ्ट रखने चाहिए? अपने मेहमानों को चाय का ट्रेंडिंग मिश्रण देना चाहते हैं? 'ऑरेंज जिंजर टी' एक अच्छा विकल्प हो सकता है। गर्मियों के दौरान ये कई लोगों का पसंदीदा होता है। आपको काली चाय, सूखे नारंगी के छिलके, नद्यपान की जड़ और अदरक की आवश्यकता होगी। आपको कुछ मेसन जार (छोटे वाले भी करेंगे) की आवश्यकता होगी। इन सभी को एक कटोरे में मिलाएं और मेसन जार में डालें। उस विशेष स्पर्श के लिए, आप मेसन जार को चारों ओर से सुतली में लपेट सकते हैं और हस्तलिखित नोट भी जोड़ सकते हैं।

वेनिला कद्दू मसाला कपकेक का चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

एक चाय पार्टी और कोई कप केक? 'वनीला कद्दू मसाला कपकेक' के रूप में एक मनोरम चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट के रूप में 'कप केक' बन सकता है। यह कपकेक किसी भी अन्य कपकेक की तरह ही है, निश्चित रूप से, आप अपनी पसंद के किसी भी घटक को जोड़ सकते हैं - कद्दू का मसाला सिर्फ एक अच्छा सा अतिरिक्त है जो आप अपने सामान्य कपकेक के साथ भी जोड़ सकते हैं। जैसा कि आप आमतौर पर करते हैं, वैसे ही कपकेक बनाए, लेकिन कुछ अलग स्वाद के लिए थोड़ा सा कद्दू मसाला डालें। उसके बाद, आप इस कप केक के ऊपर बटरक्रीम या अपनी पसंद की कोई भी चीज रख सकते है!!

स्ट्रॉबेरी जैम का चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

क्या आप जानते हैं कि आप अपने घर पर बनाया हुआ जैम भी रख सकते हैं (चाय पार्टी के लिए स्ट्रॉबेरी जैम सबसे अच्छा विकल्प है)? घर के उत्पादों ने हमेशा लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान रखा है, और यही सबसे बेहतर कारण है कि उन्हें आपकी चाय पार्टी में चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट के रूप में रख सकते हैं। स्ट्रॉबेरी जैम बनाएं और उन्हें मेसन जार में डालें - उनके ढक्कन को या तो एक मुद्रित कपड़े या लिनन नैपकिन के साथ कवर करें और उसके चारों ओर सुतली लपेटें। उसके साथ आप अपने हाथों से लिखा हुआ नोट भी जोड़ सकते हैं; हालाँकि, आप मेसन जार के साथ एक नुस्खा भी जोड़ सकते हैं - अपने पसंदीदा घर पर बनाई हुई स्ट्रॉबेरी जैम की रेसिपी।

लेमन लैवेंडर कप केक

क्या आप जानते हैं कि आप नींबू में से भी काफी स्वादिष्ट कपकेक बना सकते हैं और उसे लैवेंडर बटरकप की मदद से फ्रॉस्टिंग कर सकते हैं, जो एक काफी अच्छा विकल्प है। उन्हें एक उपहार बॉक्स में रखें, और इसे कवर करने के लिए मुद्रित नींबू या एक मुद्रित कपड़े का इस्तेमाल करें। बॉक्स के दोनों सिरों को सुतली से लपेटें, और उसके साथ एक हस्तलिखित नोट भी जोड़ें, और यह एक महान चाय पार्टी एहसास। बन जाएगा। उपहार बॉक्स को थोड़ा और आकर्षित बनाना चाहते हैं? कपकेक पर आप कुछ खूबसूरत छिड़काव करें - जिससे गार्निशिंग काफी अच्छी दिखेगी!!

इंद्रधनुष कैंडी किट चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

वैसे क्या आप जानते हैं आप चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट के लिए कैंडीज भी इस्तेमाल कर सकते हैं,? आपको बस या तो अपने घर पर ही कैंडीज बनाना है या कुछ खरीदना है - कुछ मेसन जार लें, लिनन नैपकिन के साथ ढक्कन को कवर करें। जार के चारों रंगीन रिबन भी लपेट सकते हैं और एक हस्तलिखित नोट भी साथ में रखें। यदि आपने अपने घर पर ही कैंडीज बनाये है, तो आप उसे बनाने का नुस्खा भी मेसन जार के साथ जोड़ सकते हैं - हम आपको आश्वासन देते हैं कि आपके मेहमान निश्चित रूप से इस चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट का आनंद लेंगे!

फॉर्च्यून कुकीज़ चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

चाय पार्टी के रीटर्न गिफ्ट के रूप में कुकीज़ को जोड़ना चाहते है? ठीक है, आप ऐसा भी कर सकते हैं !! इससे आप अपनी चाय पार्टी में एक नया स्टाइल जोड़ सकते हैं !! बस आपको कुछ बॉक्स लाने है, और उसमें इन कुकीज़ को रख सकते हैं। न केवल आपके मेहमान इसे पसंद करेंगे बल्कि यह मनोरंजन के एक महान स्रोत के रूप में भी काम करेगा। कुछ अलग करना के लिए आप अपने मेहमानों को एक साथ ये कुकीज़ खोलने के लिए कहें !!

मिठाई चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

यह एक मीठा चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट है जो आपके मेहमानों को काफी पसंद आनेवाला है! कुछ फ्रोस्टेड बैग खरीदें (आप उन्हें कई ऑनलाइन स्टोर पर से भी खरीद सकतें हैं) और उसमें कई सारे रंगीन कैंडीज रखें। यह सचमुच आपके मेहमानों का ध्यान आकर्षित करने वाला है। पारदर्शिता रखनें के लिए उन्हें सिलोफ़न में लपेटें - क्योंकि आखिरकार, इस वजह से ही आपने फ्रोस्टेड बैग खरीदे हैं - और उन्हें अपने मेहमानों को उपहार में दें।

बुके का चाय पार्टी रीटर्न गिफ्ट

यदि आपने अपनी चाय पार्टी बाहर रखी थी, तो फिर यह आपके लिए एक सबसे अच्छा विकल्प है - संक्षेप में, आप कुछ ताजे कटे हुए फूलों को बांध सकते हैं, और उन्हें कागज में लपेट सकते हैं (और वे जितना अधिक मुद्रित होंगे, उतना ही बेहतर होगा! !) और सभी बंडलों के साथ एक रिबन भी जोड़ें। देखिये, यह कुछ ऐसे शानदार गुलदस्ते बनायेगा जो आपके मेहमानों ने कभी देखें नहीं होंगे !! जब आप अपने मेहमानों को पार्टी के बाद छोड़ने जाते हैं, तो उन्हें धन्यवाद कहें और उन्हें ये सुंदर गुलदस्ते रीटर्न गिफ्ट के तौर पर दें।

From our editorial team

इसका भी ध्यान रखें

हम आशा करते हैं कि आपने हमारा यह अनुच्छेद पूरा पढ़ा होगा और हम आपकी कुछ मदद कर पाए होंगे । साथ में इसका भी ध्यान रखें कि पार्टी में स्नेक्स कभी खत्म ना हो और ऐसा भी ना करें कि ज्यादा ही हो जाए । साथ में आप जो भी पार्टी फेवर दे रहे हैं वह आपको ज्यादा महंगे ना पढ़ रहे हो अगर आपकी पार्टी में ज्यादा लोग आ रहे हैं तो सस्ता लेकिन बढ़िया ऑप्शन देख ले ।