Related articles

इंस्टाग्राम पर खरीददारी से पहले ध्यान रखने योग्य बातें ।

Source www.laura-moore.co.uk

यदि आप खरीदारी के शौकीन हैं और नए ऑनलाइन विकल्पों की तलाश कर रहे हैं :- तो इंस्टाग्राम शॉपिंग पेज एक बेहतरीन विकल्प बनने जा रहे हैं। लेकिन, इस अपेक्षाकृत नए क्षेत्र में उद्यम करने से पहले, आपको खुद से कुछ सवाल पूछने की जरूरत है जो आपकी मदद करेंगे अधिक में खरीदारी का सुखद अनुभव प्राप्त करें ।

जब आप किसी इंस्टाग्राम स्टोर पर खरीदारी करने पर विचार कर रहे हों, तो कुछ बातों का ध्यान रखें :

  • पेज पर फॉलोअर्स की संख्या और पेज कितने समय से सक्रिय है, इसकी जांच से शुरुआत करें।
  • टिप्पणियों या समीक्षाओं की तलाश करें जो स्टोर की प्रामाणिकता और सामान्य रूप से उत्पाद की गुणवत्ता की पुष्टि करती हैं।
  • जिस आइटम पर आप विचार कर रहे हैं, उसके लिए टिप्पणियों या किसी समीक्षा की जांच करें ताकि आप निर्णय लेने से पहले अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें।
  • आपको स्टोर की एक्सचेंज और वापसी नीतियों की जांच करने से भी नहीं चूकना चाहिए ताकि आप जान सकें कि अगर आपकी खरीदारी आपको संतुष्ट नहीं करती है तो क्या करना चाहिए।
  • इस तरह आप अपनी खरीदारी के बाद समस्या होने की संभावना को कम कर देंगे।
  • आपको उनके पेज पर टैग की गई पोस्ट की अतिरिक्त जांच करनी चाहिए, क्योंकि इससे आपको एक ही उत्पाद को अलग-अलग लोगों पर देखने में मदद मिलेगी, जिससे यह आपके लिए एक आसान निर्णय बन जाएगा।

5 ऐसी इंस्टाग्राम पेज जो कभी भी आपको निराश नहीं होने देंगे ।

साक्षा और किन्नी ।

Source saakshakinni.com

साक्षा और किन्नी एक व्यापक दृष्टि और परंपरा के लिए एक प्रसिद्ध ऑनलाइन ब्रांड है :- उनके पास इस क्षेत्र में लगभग 8 वर्षों का अनुभव है, जिसके बाद उन्होंने अपने स्वयं के लेबल के साथ फैशन उद्योग में कदम रखने का फैसला किया। ब्रांड बहुमुखी और आरामदायक उत्सव के परिधानों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। वे भारतीय परंपरा और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए कपड़े डिजाइन करते हैं। उनकी विशिष्टताओं में बोल्ड प्रिंट, धातु और स्टोन एंब्रॉयडरी तकनीकें हैं। ये कपड़े भारतीय विरासत का सही प्रतिनिधित्व करते हैं, फिर भी इसे ध्यान में रखते हुए आधुनिक वैश्विक महिला के रुझान को भी ध्यान में रखा गया है.।

उनके पास पश्चिमी फैशन के साथ पूर्वी कपड़ों की एक विस्तृत श्रृंखला है :- वे केवल काफ्तान, टॉप, स्कर्ट सेट, कुर्ता, अनारकली, जंपसूट, पैंट और केप जैसे अन्य नवीनतम फैशन पहनने के साथ ही कपड़ों की लाइनों से निपटते हैं। यह विशेष उत्पाद उनके फ्रोज़ा संग्रह से है । यह एक ऐसा सेट है जिसमें सफेद ग्रोसग्रेन प्लीटेड स्कर्ट के साथ बंधनी प्रिंट का कढ़ाई वाला कुर्ता शामिल है। आधुनिक सिलाई शैली के साथ प्रिंट बहुत पारंपरिक है। कुर्ता सफेद रंग में ब्लैक प्रिंट, साइडकट और हैंगिंग्स के साथ है। दूसरी ओर, स्कर्ट सफेद रंग में है और इसमें प्लीटेड स्टाइल है। इसे ब्लैक हील्स, ब्लैक क्लच और डेवी मेकअप के साथ पेयर करें। आप इस उत्पाद को साक्षा और किन्नी के इंस्टाग्राम पेज से 21,900 रुपये में खरीद सकते हैं।

अरबेल्ला ।

Source arabellaa.com

अरबेल्ला की स्थापना 2015 में 22 वर्षीय जूही गोडाम्बे द्वारा की गई थी :- जूही को फैशन और नवीनतम रुझानों की एक बड़ी समझ है क्योंकि उनके माता-पिता दोनों कलाकार हैं और इस क्षेत्र में उनकी गहरी जड़ें हैं। लंदन स्कूल ऑफ ट्रेंड्स से जूही के पास ट्रेडिंग की डिग्री है। उसे फैशन उद्योग और आधुनिक रुझानों के बारे में असाधारण ज्ञान है। इसलिए आखिरकार, उसने फैशन से प्यार करने वाली किसी भी लड़की के लिए अपना खुद का ब्रांड लॉन्च करने का फैसला किया। उनकी दृष्टि के अनुसार, 'अरबेल्ला उन महिलाओं के लिए है जो परीक्षण करना पसंद करती हैं। लेकिन उनके रूझान अपने व्यक्तिगत सौंदर्य के प्रति सच्चे रहते हैं। अरेबेला ठाठ और सेक्सी के संकेत का प्रतीक है, चाहे कुछ भी हो'।

ब्रांड की विभिन्न उत्पाद लाइनें हैं, शुरुआत में, अरबेल्ला का मुख्य ध्यान आधुनिक कपड़ों पर था :- लेकिन अब उनके पास अपनी लॉन्च की गई एक्सेसरी लाइन भी है। वे अन्य प्रकार के कपड़ों के अलावा आउटवियर, कॉर्ड, जंपसूट, ड्रेसेस का काम करते हैं। एक्सेसरीज में उनके पास ज्वेलरी, टोट बैग्स और टेक एक्सेसरीज हैं। यह उत्पाद उनके कपड़ों की श्रेणी का है। पन्ना हरे रंग में यह ग्लोरिया बैट विंग शर्ट शुद्ध सूती कपड़े से बना है जिसे गर्मी और सर्दी दोनों मौसमों में पहना जा सकता है। यह एक कॉलर वाली शर्ट है जिसमें ढीली आस्तीन और कफ बंद है। इसके अलावा, इसमें एक मध्य बटन-अप क्लोजर है जिसमें बड़े सफेद बटन हैं। कैजुअल लुक के लिए आप इसे ब्लू जींस के साथ या स्टेटमेंट लुक के लिए ग्लोरिया हाई वेस्ट स्कर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं। इस उत्पाद को अरबेल्ला की आधिकारिक वेबसाइट से इंस्टाग्राम के माध्यम से 2,250 रुपए में खरीदा जा सकता है।

172थ्रेड्स ।

Source www.172threads.com

172 थ्रेड्स दो मजबूत महिलाओं द्वारा निर्मित एक भारतीय घरेलू ब्रांड है :- नाम 172 थ्रेड्स टीम रजनी और आशना सिंह के हाउस नंबर से लिया गया है। इस ब्रांड में अनुभवी श्रमिकों द्वारा डिज़ाइन और तैयार किए गए दस्तकारी वाले लक्जरी कपड़े हैं जो हर एक विवरण पर ध्यान देते हैं। . इस ब्रांड में कालातीत अपील के लिए इंडो-वेस्टर्न सिल्हूट और समकालीन कट का एक इलेक्ट्रिक मिश्रण है। कपड़े आधुनिक महिला के जीवन की सरासर बहुमुखी प्रतिभा से प्रेरित हैं। इसका उद्देश्य समकालीन और फ्यूजन रुझानों के समामेलन के साथ अनुकूलित पोशाक बनाना है।

172 थ्रेड्स की मुख्य उत्पाद लाइन कपड़े हैं :- वे कुर्ता सेट्स, दुपट्टे, फेस्टिव वियर, लक्ज़री डेली वियर और समकालीन कपड़ों का सौदा करते हैं। इन सब के अलावा, उनके पास एक एक्सेसरी लाइन भी है जिसमें पारंपरिक बैग और सभी प्रकार के अवसरों के लिए पोटली-बैग शामिल हैं। हाल ही में, कोविड-19 के दौर में, ब्रांड ने आपके प्रियजनों के लिए 'अल्टीमेट गिफ्ट कार्ड्स' लॉन्च किया है। उन्होंने ई-कार्ड्स और फिजिकल गिफ्ट कार्ड्स दोनों को लॉन्च किया, जिसका टैगलाइन 'स्टेपिंग पास ब्ट कीपिंग योर डिस्टेंस' था। यह टील मिस्ट कुर्ता कशीदाकारी स्कैलप्ड स्लीव्स, स्ट्रेट पैंट्स और ऑर्गेना दुपट्टा के साथ सिल्क वेलवेट से बना है। कुर्ता और पैंट पर दर्पण, जरदोजी और मोती के साथ हाथ की कढ़ाई है। इसे सिल्वर हील्स और स्मोकी मेकअप के साथ पेयर करें। इस उत्पाद को 172 थ्रेड्स की आधिकारिक वेबसाइट से इंस्टाग्राम के माध्यम से 14,700 रुपए में खरीदें।

इंडिया ।

Source www.houseofindya.com

इंड्या हाई स्ट्रीट एसेंशियल्स (एचएसई) प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाला एक एथनिक और फ्यूजन वियर फैशन ब्रांड है :- इसे तन्वी मलिक और शिवानी पोद्दार द्वारा शामिल किया गया था। ब्रांड 2016 में स्थापित किया गया था और इसका स्वामित्व एचएसई प्राइवेट लिमिटेड के पास है। खुद को एक 360 ब्रांड के रूप में, जिसमें पूर्वी और साथ ही पश्चिमी कपड़ों की एक विस्तृत श्रृंखला है। फैशन उद्योग में इसके योगदान के कारण इसे उच्च लोकप्रियता मिली है। इसकी एक पूर्वी कपड़ों की लाइन है जिसमें डिजाइनर लक्स और फ्यूजन अवसर उचित रूप से पहनते हैं कीमतें। इसके अलावा, इसका एक उप-ब्रांड फबलय है जो आधुनिक रुझानों के साथ कलात्मक भारतीय विवरण, उच्च गुणवत्ता वाले कपड़े के साथ पश्चिमी सिल्हूट बेचता है।

यह प्लस-साइज़ महिलाओं के लिए एक उभरता हुआ पश्चिमी ब्रांड है :- इसके अलावा,इंडया जयरा का मालिक है, जो एक है फैशन ज्वेलरी ब्रांड। गहने प्यार से बनाए जाते हैं और आसान और पहनने योग्य डिजाइनों के साथ समृद्ध भारतीय संस्कृति और विरासत का प्रतीक हैं। ब्रांड कुर्ता सेट, एथनिक वियर, फेस्टिव वियर, टॉप्स, ट्यूनिक्स, कॉर्ड्स, पैंट्स, स्कर्ट्स, लाउंज वियर सहित कई अन्य कपड़ों की शैलियों, स्टेटमेंट ज्वेलरी और यहां तक ​​कि विभिन्न स्किनकेयर उत्पादों में डील करता है।एम्बेलिश्ड नेकलाइन वाला यह रोज़ लेयर्ड ट्यूनिक सिल्क और जॉर्जेट मटेरियल से बना है। इसके ऊपर एक लेयर्ड गाउन-ट्यूनिक के साथ इनर ड्रेस पर गोल्डन कलर का पोल्का डॉट प्रिंट है। ट्यूनिक में हुक और आई क्लोजर के साथ एक उच्च अलंकृत नेकलाइन है। यह पोशाक उत्सव के कार्यों और अर्ध-औपचारिक आयोजनों के लिए एक बढ़िया विकल्प है। आप इसे हाउसऑफइंड्या से इंस्टाग्राम के जरिए 4,086 रुपये में खरीद सकते हैं।

जूते खरीदने के लिए इंस्टाग्राम के 5 मुख्य पेज ।

बंजारन ।

Source banjaaran.in

बंजारन विरासत और समृद्ध संस्कृति से प्रेरणा लेते हुए वास्तव में एक भारतीय ब्रांड है :- पिछले कुछ वर्षों में, ब्रांड ने कच्छ, राजस्थान और आंध्र प्रदेश के कारीगरों के साथ कपड़ा और स्थानीय शिल्पकार के साथ अद्भुत उत्पाद बनाने के लिए सहयोग किया है। बंजारन है एक प्रसिद्ध ब्रांड जो आधुनिक स्पर्श के साथ जातीय उत्पाद बनाता है। डिजाइन साहस, दृढ़ता और दृढ़ संकल्प की कहानियों से प्रेरित हैं। उनके उत्पाद भारतीय इतिहास और उनकी संस्कृति के बीच एक गहरा संबंध दिखाते हैं। बंजारन मुख्य रूप से शू वियर लाइन में है। सभी जूते प्रीमियम गुणवत्ता वाली सामग्री, शानदार रंगों और पारंपरिक डिजाइनों का उपयोग करके प्यार से बनाए जाते हैं।

यह ब्रांड उत्पादों को बनाने और बढ़ावा देने के लिए कारीगर उत्पादन तकनीकों का उपयोग करता है :- इसके अलावा, उनके डिजाइन व्यवस्थित रूप से उनके कंट्रास्ट के प्यार को दर्शाते हैं और निर्माण और रचनात्मकता के बीच एक सही संतुलन की खोज में तैयार किए गए हैं। इस उत्पाद में चमकीले रंग पैलेट के खिलाफ एक पुष्प सेट है। यह उच्च गुणवत्ता वाले अशुद्ध चमड़े, काले चमड़े के ट्रिम से बना है, और इसमें लाल रंग के कुशन वाले अंदरूनी भाग हैं। आप इन पुरुषों के खच्चरों को बंजारन की आधिकारिक वेबसाइट से इंस्टाग्राम के माध्यम से 12,000 रुपए में खरीद सकते हैं।

सुपर किक्स इंडिया ।

Source superkicks.in

सुपरकिक्स एक भारतीय ब्रांड है जिसे 6 अप्रैल 2018 को स्थापित किया गया था :- इसने मुंबई, भारत में अपना पहला खुदरा स्टोर खोला। यह मुख्य रूप से एक स्नीकर स्टोर है जिसमें विदेशी हाई एंड ब्रांडों के ब्रांडेड जूते शामिल हैं। यह स्नीकर स्टोर के रूप में शुरू हुआ। लेकिन अब, यह उससे कहीं अधिक विकसित हो गया है। उनका मुख्य उद्देश्य कम दरों पर मूल उत्पाद प्रदान करना है और नौसिखियों और स्नीकरहेड्स के लिए एक सांस्कृतिक केंद्र बनना है। सुपरकिक्स के दो खुदरा स्टोर हैं; एक मुंबई में और एक बंगलौर में एक के साथ उत्कृष्ट ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट है. अब तक, सुपरकिक्स ने भारत के प्रीमियम स्नीकर जूतों की स्थिति को साबित और प्राप्त किया है। इसके लगभग 13 ब्रांड हैं; एडिडास, एडिडास ओरिजिनल, एसिक्स, बीरकेनस्टॉक, फिला, न्यू बैलेंस, यलती, रीबॉक, नाइके, प्यूमा, कनवर्स, वैन और स्नीकर लैब।

सुपरकिक्स का दावा है कि उनके द्वारा बेचे जाने वाले सभी उत्पाद 100% बेसिक हैं :- यह सीधे उनके संबंधित आउटलेट से आयात किए जाते हैं। स्टोर में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए जूते हैं। वे मुख्य रूप से शू लाइन उत्पादों में हैं, लेकिन अब उन्होंने अपने ब्रांड को एक्सेसरीज़ और परिधानों में भी विस्तारित किया है। वैन की यह जोड़ी द ओल्ड स्कूल वैन क्लासिक स्केट शू से है। वे साबर और कैनवास ऊपरी, गद्देदार जीभ, कम शीर्ष लेस-अप, और साइड स्ट्राइप, लाइनिंग और वैन सिग्नेचर वफ़ल आउटसोल के साथ प्रीमियम गुणवत्ता वाली सामग्री से बने होते हैं। आप इस उत्पाद को सुपरकिक्स से इंस्टाग्राम के माध्यम से 4,299 रुपय में खरीद सकते हैं।

मिंत्रा ।

Source www.myntra.com

मिंत्रा एक प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड है जो विभिन्न भारतीय डिजाइनरों और ब्रांडों के बहुत सारे उत्पाद बेचता है :- यह मूल रूप से कपड़े, जूते और सहायक उपकरण के लिए सबसे बड़ा ऑनलाइन खुदरा स्टोर है। यह पुरुषों और महिलाओं दोनों की जरूरतों को पूरा करता है। इस ब्रांड का उद्देश्य बिना किसी परेशानी के प्रामाणिक उत्पाद प्रदान करना और उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बढ़ाना है। इसकी एक बहुत ही सरल और सुविधाजनक वेबसाइट है जो हजारों जीवन शैली और फैशन से जुड़े उत्पाद बेचती है। यह लगभग सभी प्रकार के फैशन और सौंदर्य उत्पाद प्रदान करता है; परिधान , सहायक उपकरण, सौंदर्य प्रसाधन, और 500 से अधिक प्रमुख भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों के जूते। कुल मिलाकर, उनके पास सबसे तेज़ संचार सेवाएं हैं और उनकी ग्राहक देखभाल 24/7 उपलब्ध है।

यह विशेष उत्पाद उनकी फुटवियर श्रेणी का है :- शोटोपिया की ये ब्लैक सॉलिड वूमेन वेजेज पूरी तरह से मैट और ब्राइट ब्लैक कलर की हैं। इसमें खुली बैक के साथ खुली पैर की एड़ी है और नियमित स्टाइल है। वे सुपर आरामदायक हैं क्योंकि उनके पास कुशन वाली बनावट और पैटर्न वाले आउटसोल हैं। इस एड़ी की हील लगभग 4 इंच लंबी होती है। आप इस उत्पाद को इंस्टाग्राम के माध्यम से मिंत्रा की आधिकारिक वेबसाइट से 649 रूपये में ऑर्डर कर सकते हैं।

विरासती और बेहतरीन भारतीय गहनों की खरीदारी के लिए 5 इंस्टाग्राम पेज ।

आउट हाऊस ज्वैलरी ।

Source outhouse-jewellery.com

आउटहाउस ज्वैलरी दो युवा महिलाओं काबिया और साशा द्वारा निर्मित एक प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड है :- अपने जबरदस्त जुनून और शानदार फैशन सेंस के कारण, उन्होंने बहुत कम उम्र में अपना खुद का ज्वैलरी ब्रांड लॉन्च किया। यह ब्रांड शुरू में 2012 में लॉन्च किया गया था और तब से , इसे सबसे सभ्य और सुरुचिपूर्ण ज्वेलरी हाउसों में से एक के रूप में मान्यता दी गई है। आउटहाउस का मुख्य फोकस अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ नवीनतम फैशन ट्रेंड प्रदान करना है। विरासत से मिले डिज़ाइन और गुणवत्ता आउटहाउस ब्रांड की मुख्य विशेषताओं में से हैं। वे बहुत कुछ बनाते हैं बढ़िया दस्तकारी गहने के टुकड़े। उत्पाद का हर विवरण गहन ध्यान और उच्च परिशुद्धता के साथ बनाया गया है।

इसके अलावा, उनकी पैकेजिंग भी बहुत आकर्षक है। ये एक सुंदर गुलाबी बॉक्स में आते हैं :- झुमके की यह जोड़ी हर लड़की के गहने बॉक्स में होनी चाहिए। वे प्रीमियम गुणवत्ता वाले पत्थरों, हीरे और लटकन से बने होते हैं। उनके पास गनमेटल टैसल्स और स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ 22K गनमेटल प्लेटिंग है। यह उत्कृष्ट उत्पाद उनके ब्राइडल कलेक्शन से है और उनके पेज से इंस्टाग्राम के माध्यम से 10,500 रुपए में खरीदा जा सकता है।

लव टू बैग ।

Source lovetobag.com

लव टू बैग एक भारतीय ब्रांड है जिसकी भारतीय संस्कृति और परंपराओं में गहरी जड़ें हैं :- क्रिएटिव डायरेक्टर और लेबल की संस्थापक आयुषी कनोई गुप्ता ने पश्चिमी संस्कृति से प्रेरणा लेकर इस ब्रांड की शुरुआत की और इस तरह इसे भारतीय स्पर्श के साथ मिश्रित किया। ब्रांड ने मूल रूप से खुद को अभिजात वर्ग के लोगों के लिए एक हाईएंड ब्रांड के रूप में तैनात किया है। सभी उत्पादों को उत्कृष्ट शिल्प कौशल के साथ प्रीमियम गुणवत्ता सामग्री का उपयोग करके बनाया गया है। उच्च गुणवत्ता की रेशम, साटन, शुद्ध चमड़े, और बढ़िया मोती, आदि दुनिया भर से आयात किए जाते हैं लवटूबैग में कई तरह के क्लच हैं जैसे शादी के क्लच, ब्राइडल क्लच, फ्लैप ओवर क्लच, पोटली बैग, टैसलेड क्लच, और भी बहुत कुछ। इसके अलावा, लवटूबैग नियमित रूप से एले, वोग, ग्राज़िया, हार्पर बाजार जैसी पत्रिकाओं में कवर किया जाता है।

हैंडल के साथ यह ओपल सॉफ्ट पाउच आइवरी बारोक मोती, जापानी माइक्रोबीड्स और क्रिस्टल के साथ बनाया गया है :- इसके अलावा, यह हाथ से कढ़ाई की जाती है और बहुत ही उत्तम लेकिन नाजुक दिखती है। इसे ईस्टर्न और वेस्टर्न दोनों आउटफिट्स के साथ पेयर किया जा सकता हैं। क्रिस्टल टेसल्स की चमकदार चमक इस पोटली बैग की सुरुचिपूर्ण उपस्थिति को बढ़ाती है। साथ ही इस हैंडल को किसी और बैग के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, थैली में एक नरम सुडेट अस्तर होता है जो इसे टिकाऊ बनाता है। बैग के आयाम 26 सेमी x 16 सेमी हैं, और हैंडल आयाम 34 सेमी x 2.5 सेमी हैं। आप इस बैग को इंस्टाग्राम के जरिए लवटोबैग के पेज से 22,330 रुपये में खरीद सकते हैं।

अपनी समझ का इस्तेमाल करके एकदम परफेक्ट खरीदारी ।

Source www.thegossipmongers.com

अपने आप से पूछें कि क्या आपको वास्तव में इस वस्तु की ज़रूरत है भी या नही ? ऐसा इसलिए है :- क्योंकि कभी-कभी आपको कोई आकर्षक उत्पाद मिल जाता है तो आपको ऐसा लगता है कि आपको इसे अपने अलमारी में रखना जरुरी होगा। हालांकि, आपको बाद में पता लगता है कि आपके पास कभी इसकी आवश्यकता नहीं है और फिर आपको निर्णय पर पछतावा होगा। यह भी जांचें कि क्या आपके पास पहले से ही ऐसी ही एक समान वस्तु है। यदि हां, तो अपने आप से पूछें कि क्या यह निवेश इसके लायक है? क्योंकि कपड़ों की कई अलग-अलग शैलियाँ हैं बाजार जिसे आपने शायद अभी प्रयोग नहीं किया है और यदि आप कुछ नया करने के लिए जाते हैं तो यह एक बेहतर विकल्प होगा। एक और चीज जो आपको जानने की जरूरत है वह है 'क्या आप सस्ते दामों के जाल में फंस रहे हैं?'।

कभी-कभी जब कोई वस्तु अपेक्षा से सस्ती होती है या सेल पर होती है, तो हम खुद को समझाने की कोशिश करते हैं :- कि हम उत्पाद को वास्तव में जितना चाहते हैं उससे कहीं अधिक पसंद करते हैं। साथ ही, सस्ती वस्तु का अर्थ है कम गुणवत्ता, और इसलिए खराब निवेश। इसके बाद, कुछ समय लें और सोचें कि क्या आप इस उत्पाद के साथ आत्मविश्वास और सहज महसूस करेंगे? कुछ ऐसा चुनें जो आपको आत्मविश्वासी महसूस कराए और सच्चा आराम प्रदान करे। अंतिम लेकिन कम से कम, सामग्री टैग और धुलाई आवश्यकताओं की जांच करें। बहुत से लोग यह गलती करते हैं। वे यह महसूस किए बिना एक आवेगी निर्णय लेते हैं कि इसे वॉशिंग मशीन में नहीं धोया जा सकता है, और उन्हें इसे साफ करने के लिए विशिष्ट वस्तुओं की आवश्यकता हो सकती है। यह आपको खरीदने के बाद भी अधिक खर्च कर सकता है और इसमें समय भी लग सकता है।

Related articles

From our editorial team

जहां सोशल मीडिया के कुछ नुकसान हैं, वहीं एक पक्ष इसकी अच्छाई भी दर्शाता है।

जहां सोशल मीडिया के कुछ नुकसान हैं, वहीं एक पक्ष में इसकी अच्छाई भी है। हालांकि यह कई लोगों के लिए सोशल मीडिया एक पहेली है, वर्तमान में कई सुधार हुए हैं जिससे सोशल मीडिया जीवन में मददगार साबित होने लग गया है। जब खरीदारी की बात आती है, तो अब आप इसे इंस्टाग्राम जैसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं। इंस्टाग्राम के माध्यम से ऑनलाइन खरीदारी के लिए कई अलग-अलग वस्तुएं उपलब्ध हैं और कपड़े, जूते और गहनों की खरीदारी में आपकी मदद करने के लिए सबसे अच्छे इंस्टाग्राम अकाउंट हैं।