ग्लोइंग स्किन चाहिए? पैकेजिंग प्यारा हो अच्छा लगता है, लेकिन प्रभावी स्किनकेयर बेहतर होते है(2020): 10 कोरियाई सौंदर्य उत्पाद जो आपके पैसे के लायक हैं।

ग्लोइंग स्किन चाहिए? पैकेजिंग प्यारा हो अच्छा लगता है, लेकिन प्रभावी स्किनकेयर बेहतर होते है(2020): 10 कोरियाई सौंदर्य उत्पाद जो आपके पैसे के लायक हैं।

Source www.popxo.com

जब सौंदर्य और स्किनकेयर उत्पादों की बात आती है, तो कोई भी कोरियाई ब्रांडों से बेहतर नहीं कर पता । हमने अब आपको कुछ फैब उत्पादों के बारे में बताते है। चूंकि उनकी अधिकांश सामग्रियां प्राकृतिक हैं, इसलिए वे आपकी त्वचा को पूरी तरह से पोषण देते हैं और आपकी अधिकांश त्वचा की समस्याओं को दूर करते है । तो महिलावो, भारत के इन कोरियाई ब्यूटी प्रोडक्ट्स से अपना प्रिय चयन करे , जिससे आपकी त्वचा दमक उठेगी!ये सौंदर्य की दुनिया में एक हिट हैं।

आप सोच रहे होंगे कि किस तरह कोरियन स्किनकेयर प्रॉडक्ट को ऑनलाइन चुनना है।

कोरियाई स्किनकेयर पद्वति ने पिछले कुछ समय से सौंदर्य और कॉस्मेटिक उद्योग में बड़ी हलचल दिखाई हैं :- त्वचा देखभाल के सभी पद्वतियो में यह अति विस्तृत और समय व्यतीत करता है। यदि आप पहले से ही लाभकारक हैं या इसमें आने की योजना बना रहे हैं तो हमें आश्चर्य नहीं होगा। ऐसे बहुत सारे प्रॉडक्ट ऑनलाइन मौजूद हैं, जो दूसरों से भी बेहतर होने का दावा करते हैं। तो, आप टॉप कोरियाई स्किनकेयर उत्पादों को ऑनलाइन कैसे चुनते हैं?

कोरियन स्किनकेयर प्रोडक्ट्स में उपलब्ध सामग्री को देखें।

आदर्श रूप से, किसी भी स्किनकेयर उत्पाद को देखने के लिए पहली चीज, अकेले कोरियाई उत्पाद हैं :- आम तौर पर, लगभग सभी कोरियाई सौंदर्य उत्पादों में कुछ विशिष्ट सामग्री का उपयोग किया जाता है। हम कुछ लिस्ट देने जा रहे हैं। जांचें कि क्या आपके द्वारा चुने गए उत्पाद में इन सामग्रियों में से एक या अधिक है।

घोंघा श्लेष्मा ।

घोंघे का श्लेष्मा या घोंघा का चूरा एक बलगम जैसा पदार्थ होता है :- जो घोंघे द्वारा बाहरी शारीरिक स्राव के रूप में निर्मित होता है। क्या, आपने शरीर के स्राव को सुना है? हाँ, आपने इसे सही सुना है। यह निश्चित रूप से स्थूल और विकराल ध्वनि करता है, लेकिन यह आपके लिए इंतजार करता है। " यह आपकी त्वचा के लिए क्या करता है सुनो! यह जेल जैसा पदार्थ मनुष्यों में त्वचा कोशिका पुर्नस्थापन की प्रक्रिया को तेज करने में मदद करता है.इसके परिणाम स्वरूप आपकी त्वचा कोमल और साफ हो जाती है और इसके निशान भी साफ हो जाते हैं। ठीक है, यह एक कोशिश के लायक लगता है ।

घोंघे का श्लेष्मा में हाइड्रेटिंग, एंटी-ऑक्सीडाइजिंग और रिकवरी के गुण होते हैं :- इसका उपयोग कोरियन स्किनकेयर प्रोडक्ट्स में युवा और चमकदार रंगरूप पाने के लिए किया जाता है। इसके अलावा झुर्रियों और महीन रेखाओं को कम करने के लिए भी ये अच्छे होते हैं।इसलिए, हम आपको सलाह देते हैं कि आपकी दैनिक दिनचर्या में, कम से कम एक या एक से अधिक कोरियन उत्पाद में घोंघे का श्लेष्मा डालें। पता नहीं कौन सा स्किनकेयर उत्पाद घोंघा श्लेष्मा के साथ चुनना है? पढ़ते रहें क्योंकि हम आने वाले भाग में टॉप कोरियाई स्किनकेयर उत्पादों पर चर्चा करते हैं। "

चाय के पेड़ की तेल ।

Source toiabarry.com

चाय के पेड़ का तेल सुंदरता उत्पादों में प्रधान बन गया है :- इसकी एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-माइक्रोबियल गुण इसे आपके मुहांसों के निशानों को रोकने और कम करने के लिए प्रसिद्ध हैं और इसके कारण आपकी स्किन साफ़ और चमकदार हो जाती है। चाय के पेड़ का तेल जो मेललुका तेल के नाम से भी जाना जाता है, आवश्यक रूप से ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाले मेलयुका वृक्ष के पत्तों से निकला तेल है।

सौंदर्य उत्पादों में इस्तेमाल होने वाला यह 100% प्राकृतिक उत्पाद त्वचा पर एंटी-फंगल, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-वायरल प्रभाव देता है :- यह घटक लगभग सभी कोरियाई स्किनकेयर ब्रांडों और उत्पाद लाइनों में बहुत बार उपयोग किया जा रहा है। तो, अगर आप मुंहासों और दाग-धब्बों को दूर रखने के लिए कुछ ढूंढ रहे हैं, तो अपने उत्पादों में इस घटक को देखें। स्किनकेयर उत्पाद जिसमें चाय के पेड़ का तेल होता है, का उपयोग करके अपने चिकना और तैलीय चेहरे को अलविदा कहें। "

हाईऐल्युरोनिक एसिड ।

हयालुरोनिक एसिड, जिसे हयालूरोनन के रूप में भी जाना जाता है :- प्राकृतिक रूप से हमारे शरीर में उत्पन्न होता है। यह चिपचिपा और स्पष्ट पदार्थ आमतौर पर जोड़ों और आंखों और संयोजी ऊतकों में पाया जाता है। इसमें नमी बनाए रखने और त्वचा को हाइड्रेटेड और कोमल बनाए रखने की अद्भुत क्षमता है। कोई आश्चर्य नहीं कि इसका कोरियाई स्किनकेयर उत्पादों में इस्तेमाल किया जा रहा है!हैल्लुरोनिक अम्ल वाले उत्पाद हमारी स्किनकेयर पद्वति में होने चाहिए क्योंकि हमारे शरीर में इसका उत्पादन आयु के साथ-साथ कम होता जाता है।

हायलुरोनिक एसिड का उपयोग क्रीम और सीरम में कोरियाई स्किन रूटीन में किया जाता है :- इसे त्वचा का लचीलापन बढ़ाने के लिए किया जाता है। एक अनुभवी त्वचाविज्ञानी के देख रेख में हाइड्रोरोनिक एसिड को सीधे त्वचा में फ़िलर के रूप में इंजेक्ट किया जा सकता है। या फिर इसे क्रीम, सीरम और मास्क के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

एक प्रकार का पौधा ।

प्रोपोलिस या मधुमक्खी की गोंद एक प्राकृतिक घटक है जो शहद मधुमक्खियों द्वारा निर्मित होता है :- यह एक लसदार मिश्रण है जो मधुमक्खियों द्वारा उनकी लार के द्वारा बनाया जाता है। इस अद्भुत घटक में बहुत सौंदर्य लाभ हैं और यह सचमुच कोरियन सौंदर्य की दुनिया को बढ़ा रहा है!कोरियन सौंदर्य ब्रांड लगातार नए-नए ब्रांड बनाते रहते हैं और प्रोपोलिस ऐसे तत्व होते हैं जो त्वचा की देखभाल के पूरे कार्यक्रम में जगह पाने के लायक होते हैं।

प्रोपोलिस को एंटीऑक्सिडेंट्स का पावरहाउस माना जाता है तथा त्वचा देखभाल के उत्पादों में इस्तेमाल होने पर बुढ़ापे की रोकथाम तथा फोटोडैमेज से लड़ता है :- यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है और इसे किसी भी व्यक्ति द्वारा हाइड्रेटेड, मुलायम और साफ़ त्वचा पाने के लिए उपयोग किया जा सकता है!यह आज कोरियाई स्किनकेयर ब्रांडों के अधिकांश में उपयोग किए जाने वाले सक्रिय घटक है। प्रोपोलिस युक्त उत्पादों को चुनते समय आपको बहुत सारे विकल्प मिलेंगे। हालाँकि, एक का चयन करने से पहले ध्यान रखें, खासकर अगर आपको शहद या मधुमक्खी उत्पादों से एलर्जी हो।

जिनसेंग(एक औषधीय पौधा जो दक्षिण एशिया और उत्तर अमरीका में पायी जाती हैं)।

जिनसेंग(एक औषधीय पौधा जो दक्षिण एशिया और उत्तर अमरीका में पायी जाती हैं) या आमतौर पर ये कोरियन गिन्सेंग के नाम से जाना जाता है :- जिसका अद्भुत औषधीय लाभ होता है। इसमें शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट गुण होते है और इसका उपयोग कोरियन स्किन केयर ब्रांड्स में व्यापक रूप से किया जाता है। आप देखेंगे कि क्रीम, क्लींजर, सीरम और मास्क सहित कई कोरियाई स्किनकेयर उत्पादों में जिनसेंग का उपयोग किया जाता है। अगर आपको बारीक रेखाओं और झुर्रियों का सामना करना पड़ रहा है या आपको सूजन और मुहाँसों से छुटकारा पाना है, तो जींसेंग नामक उत्पाद को अपनी सक्रिय सामग्री के रूप में इस्तेमाल करें।

एलोविरा ।

इन दिनों ये रसीला पौधे बहुत पसन्द किए जाते हैं :- वास्तव में, आप उन्हें लगभग सभी स्किनकेयर उत्पादों, कोरियाई, भारतीय या किसी अन्य में पाते हैं!इस जादुई पौधे के सुंदरता के लाभ इतने अच्छे हैं कि आप इन्हें अपनी त्वचा की देख-रेख में नहीं भूलना चाहेंगे। पदार्थ जैसे तेजी से अवशोषित और सुखदायक जेल में हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग लाभ हैं। एलोवेरा के सौंदर्य उत्पाद सामान्यतः सभी प्रकार की स्किन के लिए उपयुक्त होते हैं।

शहद ।

हनी स्किन "प्रचलन के बारे में सुना है :- वैसे, यह कोरियन सौंदर्य किंवदंतियों के बारे में लाई जाने वाली प्रसिद्ध "ग्लास स्किन" की अगली बड़ी बात है। "हनी स्किन "को हायड्रेटेड, नम और भरी हुई त्वचा के रूप में जाना जाता है। "ग्लास स्किन" के विपरीत ये त्वचा को स्पष्ट और पूरी तरह से चिकनी त्वचा पर फोकस करते हैं। क्रीम और शहद और तेल वाले अन्य त्वचा उत्पाद आजकल चलन में हैं। शहद कहते ही आप पूरी तरह से पोषण युक्त त्वचा प्राप्त करते हैं!

ऑनलाइन कोरियाई स्किनकेयर उत्पादों को चुनने से पहले विचार करने योग्य बातें ।

अब जब आपने कोरियाई सुंदरता की दुनिया का पता लगाने का फैसला किया है :- तो हमें आपको याद दिलाना होगा कि और भी बहुत कुछ है जिसे आपको देखने की जरूरत है।

उत्पाद में सामग्री ।

Source justneem.com

सामग्री को चुनते समय, उसे कोरियाई या अन्य, पैकेजिंग पर छपी हुई सामग्री की सूची को देखना न भूलें :- इस बात की जांच कर लें कि क्या यह ऊपर दी गई बातों में से कम से कम एक तत्व है। ये कोरियन स्किन केयर प्रोडक्ट्स में पाए जाने वाले मुख्य तत्व हैं जो एक या दूसरे रूप में पाए जाते हैं। यदि आपके उत्पाद में ऊपर बताई गई कोई भी सामग्री नहीं है, तो हम आपको खरीदने से पहले पर्याप्त अनुसंधान करने का सुझाव देते हैं।

ऑनलाइन स्टोर की प्रामाणिकता ।

प्रतिष्ठित ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं से कोरियाई त्वचा देखभाल उत्पादों को खरीदने की कोशिश करें और ढोंगी से सावधान रहें, क्योंकि वे इन दिनों बहुत सारे हैं :- ऑनलाइन स्टोर की समीक्षाओं की जांच करें और पता करें कि क्या स्टोर अच्छी व्यावसायिक प्रथाओं का पालन करता है। आप उन दोस्तों या रिश्तेदारों की मदद ले सकते हैं जो पंथ कोरियाई प्रवृत्ति का पालन करते हैं। या फिर, सोशल मीडिया साइट्स पर वेबसाइटों की टिप्पणियों और आलोचकों की पढ़ने के लिए समय निकालें।

मूल्य और पैकेजिंग ।

खरीद में जाने से पहले आपको उचित खोज करने की आवश्यकता है :- उत्पाद की वास्तविक कीमत और पैकेजिंग के बारे में इंटरनेट पर पर्याप्त खोज बिन करें। सुनिश्चित करें कि सस्ते दामों वाले पीस के पीछे न जाएँ क्योंकि वे असली सामान नहीं हो सकते हैं!

अपनी त्वचा के प्रकार और आवश्यकता को पहचानें ।

Source drsheths.in

आप अपने त्वचा को पहचानें कि आपकी त्वचा तैलीय या शुष्क किस प्रकार की है :- हर त्वचा की अपने अलग प्रकार की समस्याएं और जटिलताएं होती हैं। तदनुसार, आपको त्वचा की आवश्यकता का आकलन करने और यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि त्वचा को दुरुस्त, सुधार या आरोग्य बनाने में किन तत्वों की आवश्यकता है।

हमारी सबसे अच्छी कोरियाई स्किनकेयर उत्पादों की पसंद ऑनलाइन है ।

क्या आप के बारे में पता है कि कोरियाई स्किनकेयर उत्पादों को कहाँ से प्राप्त करना है :- कोरियाई उत्पाद बेचने वाले ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं की एक किस्म जानने के लिए इस गाइड की मदद लें। हमने कुछ उत्पादों को संकलित किया है, मुख्य रूप से मास्क या ओवरनाइट क्रीम। वे कोरियाई सौंदर्य रूटीन के बहुत विशिष्ट होते हैं और आहार में अनिवार्य होते हैं।

मीराबेले कोरिया चाय के पेड़ चेहरे की सीट मास्क के लिए आवश्यक ।

चाय का पेड़ इस चेहरे की सीट मास्क(मुखौटा) का मुख्य घटक है :- शीट मास्क कोरियाई त्वचा देखभाल प्रवृत्ति का एक हिस्सा हैं। इस चाय का पेड़ मास्क को विशेष रूप से भारतीय त्वचा के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह प्राकृतिक सामग्री की सभी अच्छाईयों को आपकी के ब्यूटी दिनचर्या में लाता है। आप उन्हें 470 रुपए में फ़्लिपकार्ट से प्राप्त कर सकते हैं

चाय के पेड़ से उपचार एयर शीट मास्क।

Source skinnmore.com

फिर भी एक और चाय के पेड़ की शीट मास्क :- जो आपको उस जिद्दी मुँहासे और निशान(दाग) से छुटकारा पाने में मदद करेगा। यह कपास का मास्क सामग्री कोरियाई तरीके से तैयार की जाती है, मुँहासे प्रवण त्वचा पर समस्याओं से लड़ने के लिये है। यह स्किनमोर पर 110 रूपये में उपलब्ध है।

3डब्लू क्लिनिक शंबूक(घोंघा) बलगम स्लीपिंग पैक ।

इस नाइट क्रीम या स्लीपिंग मास्क में शंबूक(घोंघा) श्लेष्मा के अलावा हाइलूरोनिक एसिड होता है :- यह त्वचा की प्राकृतिक चिकित्सा प्रक्रिया में सुधार करता है और आपको झूली और सूखी त्वचा से भी छुटकारा दिलाता है! इस मास्क को 680 रुपए पाने के लिए ग्रेसएंडछ्लोए.कॉम को देखें।

कोसरक्स अल्टीमेट मॉइस्चराइजिंग हनी ओवरनाइट मास्क ।

यह स्लीपिंग मास्क सुंदर त्वचा के लिए अंतिम कदम है :- (ध्यान दें कि वांछित!)प्रोपोलिस इस मास्क का मुख्य तत्व है और इसलिए इसमें फंगल, एंटी बैक्टीरियल और एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं। यह उत्पाद फर्स्टस्किनइन.कॉम पर उपलब्ध है।

ठीक है, अगर आप मास्क से परे उत्पादों की तलाश कर रहे हैं, तो हमारे पास आपके लिए भी कुछ और सुझाव हैं।

कोरेक्स एडवांस्ड घोंघा 96 श्लेष्मा पावर अर्क ।

Source shelc.in

शंबूक(घोंघा) श्लेष्मा का 96% ठीक यही पावर अर्क से बना है :- कोसरक्स एक अद्भुत ब्रांड है जिसमें कोरियाई त्वचा देखभाल के लायक दिलचस्प और उन्नत उत्पाद हैं। यह अर्क कम अलग नहीं है। त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए इस उत्पाद का उपयोग करें और इसे नरम और भरा हुआ बनाएं।शेलक.इन 1, 850 रुपये में अर्क बेचता है।

बेंटन शंबूक(घोंघा) मधुमक्खी उच्च सामग्री अर्क 15ml (मिनी) ।

Source beautybarn.in

यह सार प्राकृतिक घोंघे और मधुमक्खी के अर्क का अद्भुत संयोजन है :- इस उत्पाद की स्किन लिफ्टिंग और एन्टी-एजिंग फायदे इसे बहुत पसंदीदा बनता हैं। यह सब एक ही फॉर्मूले में रंग को चिकनी शानदार और युवा लुक बना देता है।अपना अर्क ब्यूटीबार्न.इन से 350 रूपये में प्राप्त करें।

कोसरक्स एडवांस्ड घोंघा 92 ऑल इन वन क्रीम ।

कोसरक्स से एक और बेहतरीन उत्पाद, यह सब एक क्रीम में कुपित और असमान त्वचा टोन का इलाज करता है :- इस क्रीम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें और त्वचा में उस अतिरिक्त पोषण और मॉइस्चराइजेशन के प्रभाव का अनुभव करें। यह 390 रुपये के लिए डैसिसकिनफिक्स .कॉम पर उपलब्ध है।

बेंटन एलो प्रोपोलिस शमक जेल ।

इस प्रकार के जेल मॉइस्चराइज़र में एलो वेरा और प्रोपोलिस के प्राकृतिक अर्क होते हैं :- यह हाइड्रेटेड त्वचा को सोखता है और मुँहासे के दाग और धब्बे को मिटाता है। अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए इस जेल के साथ अपने कोरियाई सौंदर्य उत्पाद आर्सेनल को भरे।1,150 रूपये में इस उत्पाद को फर्स्टस्किनइन.कॉम देखें।

क्लायर्स सप्लीमेंट प्रिपरेशन फेशियल टोनर ।

Source www.amazon.in

कलाइरस भारतीय त्वचा के लिए कोरियाई स्किनकेयर उत्पादों के लिए टॉप रेटेड ब्रांडों में से एक है :- अपनी त्वचा को निश्चल और हाइड्रेटेड रखने के लिए पौधे के अर्क से बने इस फेशियल टोनर को आज़माएं। यह त्वचा की ph को पुनर्स्थापित करता है। स्तर और अन्य उत्पादों के अवशोषण को बढ़ाता है। आप 928 रूपये में अमेज़न.इन से टोनर प्राप्त कर सकते हैं।

मिज़ोन शंबूक(घोंघा) रिपेयरिंग फोम क्लेंसर।

Source www.amazon.in

यदि आप की त्वचा मुँहासे से ग्रस्त हैं :- तो यह गहरी रोमछिद्र और मृत त्वचा को साफ़ करने वाला फोम क्लीन्ज़र आपके कोरियाई दिनचर्या में होना चाहिए। यह त्वचा पर बहुत कोमल महसूस करता है फिर भी मुँहासे और झुर्रियों से निपटने के लिए अपने काम में बहुत प्रभावी है । 909 रूपये में यह अमेज़न.इन पर उपलब्ध है।

बोनस: कोरियाई त्वचा देखभाल करने हेतु उत्पादों में गधा दूध का उपयोग किया जाता है ।

Source metro.co.uk

अगर आपको लगता है कि शंबूक(घोंघा) श्लेष्मा और मधुमक्खी के अर्क स्किनकेयर उत्पादों में शामिल होने के लिए अजीब चीजें हैं, तो फिर से सोचें :- कोरियाई त्वचा की देखभाल के बारे में बहुत विशेष हैं और वे अपने वांछित रंग को प्राप्त करने के लिए किसी भी ऊंचाई पर जाने से अपने मन को नहीं रोकेगा। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है अगर आप को अपने उत्पाद में गधे का दूध मिल जाए! जी हाँ, आपने सही सुना, गधे का दूध!

डर्मल कोरिया डर्मल येपेन डोंकी मिल्क स्लीपिंग पैक ।

कहा जाता है कि गधे के दूध का त्वचा पर अविश्वसनीय रूप से पुनःपूर्ति और कायाकल्प लाभ होता है :- यह मास्क पैराबेन फ्री है और इसमें प्राकृतिक तत्व होते हैं। कहा जाता है कि गधी के दूध में गाय के दूध से चार गुना अधिक विटामिन सी पाया जाता है! जब त्वचा देखभाल उत्पादों में इसे डाला जाता है, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि यह आपकी त्वचा को कितना फायदा पहुंचाएगा।फ्लिपकार्ट पर यह पैक 235 रूपये में उपलब्ध है।

ऊपर बताए गए सभी उत्पादों को कोरियन ब्यूटी ट्रीटमेंट रूटीन में शामिल करने की सिफारिश की जाती है :- ये चीज़ें लगभग सभी प्रकार की स्किन के लिए उपयुक्त होती हैं जिनमे संवेदनशील और मुहांसे युक्त स्किन शामिल हैं। ये सभी आर्थिक रूप से वहनीय हैं और कई वेबसाइटों पर आसानी से उपलब्ध हैं।

हम सुझाव देते हैं कि :- आप ऊपर उल्लिखित ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं को नोट लें। अपने तलाश को जारी रखें और उनकी उत्पादों की श्रेणी का पता लगाएं। हमें यकीन है!आप कुछ पसंदीदा पर ठोकर खा रहे हैं जो निश्चित रूप से आपके कोरियाई त्वचा की दिनचर्या में फिट हो जाएंगे।

From our editorial team

कोरियन ब्यूटी उत्पाद को अपनी दिनचर्या में शामिल करें ।

ऊपर वर्णित सभी उत्पादों को कोरियाई सौंदर्य उपचार को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते है,ये उत्पाद अत्यधिक प्रसंसनीय है। ये आइटम संवेदनशील और मुँहासे-प्रवण त्वचा सहित लगभग सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त हैं। इन उत्पादों की कीमत भी बहुत अधिक नहीं होती है और ये उत्पाद बहुत सी ऑनलाइन शॉपिंग सेंटरों पर आसानी से उपलब्ध हैं।आप संभवतः कुछ पसंदीदा त्वचा की देखभाल वाले उत्पाद पर धोखा खा जातें है,लेकिन आपके कोरियाई त्वचा के उत्पाद कभी धोखा नही देंगे । हमें यकीन है की ये आपकी दिनचर्या में फिट रहेंगे ।