लहंगे खरीदने पर अपने हजार रुपए बर्बाद न करें, इसके बजाय इन 9 सबसे अच्छे लेहंगा किराये की वेबसाइटों से किराए पर लें। सुंदर लहंगे किराए पर लेना आसान l महत्वपूर्ण जानकारी भी।(2020)

लहंगे खरीदने पर अपने हजार रुपए बर्बाद न करें, इसके बजाय इन 9 सबसे अच्छे लेहंगा किराये की वेबसाइटों से किराए पर लें। सुंदर लहंगे किराए पर लेना आसान l महत्वपूर्ण जानकारी भी।(2020)

यदि आप एक बेहतरीन लहंगे की तलाश में हैं तो आप एक सही जगह पर हैं। लहंगा खरीदने के बजाय आपको इसे इन सबसे अच्छी 9 जगहों से किराए पर लेना चाहिए। अब सुंदर लहंगे किराए पर लेना आसान है। लेहंगों को किराए पर लेने के लाभ और नुकसान के साथ। अधिक जानने के लिए पूरे पैराग्राफ को पढ़ें।

क्या खरीदने के बजाय रेंट पर लेहंगा लेना एक बेहतर विकल्प है?

Source bp-guide.in

    अपनी शानदार शादी के मौकेपर एक दिलकश लुहावना लेहंगा पहनना हर लड़की का सपना होता है। हालांकि, डिज़ाइनर से लहंगा खरीदना, रेंट पर लेने की तुलना में काफी महंगा होता है। अगर आप बजट में मिलनेवाले कपड़े और परिधान की तलाश में हैं और वे चित्ताकर्षक भी लगने चाहिए, तो लेहेंगा किराए पर लेना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। निचे दिए हुए कुछ बातों से जानिए , लेहेंगा किराए पर लेना सबसे अच्छा विकल्प है

  • डिजाइनर वियर - बहुत सारी महिलाएं एक विशिष्ट डिजाइनर के डिजाईन की दीवानी हो जाती हैं और अपनी शादी पर, वे अपने पसंदीदा डिजाइनर के कपडे पहनना चाहती हैं। हालांकि, एक डिजाइनर लेहेंगा खरीदने के लिए एक खर्च करना नसीबवालों का ही काम होता है, लेकिन अगर रेंट करें तो वही बात सिर्फ कुछ हजारों में हासिल की जा सकती है। इससे आपको अपने पसंदीदा डिजाइनर के कपड़े पहनने का अवसर मिलता है। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प है, जो इस पर मोटी रकम खर्च करने से बचना चाहते हैं।
  • व्यावहारिक विकल्प - लेहेंगा आमतौर पर केवल एक बार पहना जाता है, इसे फिर से पहनने की संभावना बहुत कम होती है। तो एकही बार के पहनने पर लाखों रुपये बर्बाद क्यों करें, उसी पैसे का इस्तेमाल किसी और चीज के लिए किया जा सकता है।
  • समय की बचत - लेहेंगा खरीदने पर बहुत समय लगता है जैसे की - डिजाइन चुनें, इसे सिले और कई बार फिटिंग के लिए जाएं। हालांकि पहलेही अपने चयन के अनुसार एक लेहेंगा किराए पर लेने से कम समय लगता है |

परिधान रेंट करने से पहले ये 5 चीजें जान लीजिये

  • सीधा दुकान से किराएपर लेना- ऑनलाइन साइटों से दूर रहें, हमेशा अपनी पोशाक को एक प्रत्यक्ष स्टोर से किराए पर लें, इससे चयन की प्रक्रिया, विकल्प और परीक्षण बहुत आसान हो जाता है। आप पोशाक का एहसास कर सकते हैं और आप जो जानते हैं वही किराए पर ले रहे हैं|
  • पोशाक की पूरी तरह से जांच करें- किराए पर लेने से पहले, पूरी तरह से पोशाक की किसी भी क्षति के लिए जांच करें और सुनिश्चित करें कि यह अच्छी स्थिति में है ताकि आपके पास सही पोशाक हो। यदि इसे किराए पर लेने के बाद कोई नुकसान का पता लग गया, तो किराए पर देने वाला आपको मरम्मत के लिए अतिरिक्त भुगतान मांगेगा।
  • कीमत की दूसरी जगह तुलना करें- आज बाजार में बहुत सारे किरायेपर चीजें देनेवाले प्लेटफार्म हैं। तो टॉप के तीन दुकानोंपर पर एक नज़र डालें और समान / एक सरीके पोशाक के लिए कीमतों की तुलना करें और सबसे अच्छा चुनें। किराया आमतौर पर 4-दिन के लिए वस्तु की कीमत के 15-20 प्रतिशत और 7-दिन के लिए 25-30 प्रतिशत है।
  • गुणवत्ता का स्तर ऊँचा रखें- हम किराए पर पोशाक का चयन इसलिए करते हैं क्योंकि इसका एक मुख्य कारण हैं, मूल्य, इसलिए गुणवत्ता पर समझौता न करें। यह केवल एक ही बार पहना जाता है, इसलिए हो सके तो यह अच्छे से अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए ताकि आप इसमें चमके |
  • डिलीवरी कुछ दिन पहले मिले इसलिए पूछें- जब समारोह पर हाजिर होने का समय हुआ हो और आपके पास अंतिम समय में स्टोर पर जाने का समय नहीं है, तो यह चिंता और घबराहट का कारण बनता है। सुरक्षित विकल्प यह है कि, हमेशा इवेंट से कुछ दिन पहले ही डिलीवरी के लिए कहना चाहिए|

लेहेंगा किराए पर लेने के लिए सबसे अच्छे 8 स्थान

1. ड्रेससेंटर.इन से इंद्राधनुष लेहंगा

Source dressrent.in

करीना कपूर इस रोहित बाल के डिजाइनर इंद्रधनुष मखमली लहंगे में गजब की हॉट लग रही थीं। वह कुछ सालों पहले लक्मे फैशन वीक में यह भड़कीले पोशाक पहनकर रनवे पर आई थी। यह अद्भुत, नीला भारी अलंकृत वेलवेट डिजाइनर लेहेंगा एक आकर्षक चीज है जिसपर रेशम धागे की कढ़ाई की हुई है| यह बहुरंगी लेहेंगा सेक्विन वर्क और स्कर्ट पर छाड़ मोटिफ्स का फ्यूजन है, जो पूरे आउटफिट में एक आकर्षण पैदा करता है|। नेट और माइक्रो वेलवेट से बना, यह दिलकश पोशाक किसी भी अवसर पर अच्छी तरह से फबता है |यह शानदार कढ़ाई का पहनावा आपको चमकदार और हसीन बना देगा। रूप को पूरा करने के लिए इस परिधान के साथ सूक्ष्म आभूषण पहनें| लेहेंगा 2, 200 रुपये में ड्रेसरेंट.इन पर किराए पर उपलब्ध है। आपको रु4,000 की जमानत राशि जमा करनी होगी।

2. अनुश्री रेड्डी द्वारा फूलों की प्रिंट का लेहेंगा

Source www.stage3.co

अनुश्री रेड्डी के पहनावे सूक्ष्म रंगों, मुलायम कपड़े और विंटेज पुष्प प्रिंट का एक सुंदर मिश्रण है। उसके डिजाइन अलंकृत कढ़ाई और स्त्रित्व के कटाई से अविश्वसनीय रूप से सुंदर हैं। सेक्विन के साथ सुशोभित ब्लाउज विशेष रूप से आपके मन को लुभाते हैं और उसके लेहेंगों का मुख्य आकर्षण हैं। उनके आउटफिट्स का फिनिश और सुरुचिपूर्ण कलर पैलेट हर किसी को पसंद आता है। दीपिका पादुकोण, इलियाना डीक्रूज़, तम्मना भाटिया और कई अन्य कई बॉलीवुड हस्तियों ने उनके शानदार पहनावे का प्रदर्शन किया है। स्टेज 3 पर उपलब्ध इस ब्रांड का फ्लोरल प्रिंट चुलबुली और नटखट महिलाओं के लिए एकदम सही है। चंचल स्त्रीत्व के रंग, विंटेज पुष्प डिजाइन स्कर्ट और सुशोभित ब्लाउज के साथ गोसम्मार दुपट्टा यह पहनावा वास्तव में जादुई लगता है | यह लेहेंगा एक संगीत की रात्रि महफ़िल या मेहँदी के समारोह के लिए एकदम फिट है। जब आप इस अद्भुत पोशाक में जायेंगे, तो वाकई आप सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने के लायक होगी| झूमर झुमके और चरखे की अंगूठी के साथ रूप को पूरा करें। इस लेहेंगे का किराया रु. 5,900 है | आप पोशाक को 3 दिन या 6 दिनों के लिए किराए पर ले सकते हैं।

3. टेरा इनडे व्हार्मिलिओन रेड ब्राइडल लेहेंगा

टेरा इंडे एक फैशन हाउस है जो एक बेहतरीन मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाले प्रबोधित उत्पाद पेश करता है। शिल्पा भाटिया द्वारा स्थापित है और उनकी एक सफल स्टाइलिंग वेबसाइट - द क्लोथिंग रेंटल भी है। द वर्मिलियन रेड ब्राइडल लेहेंगा एक सुंदर पहनावा है, जो क्लोदिंगरेंटल.कॉम पर किराए पर उपलब्ध है। शादियों में हमेशा रेड एक सदाबहार रंग है | सुहाग के रंग के रूप में जाना जाता है, लाल रंग की साड़ी या लहंगा, जिसे आज भी कई दुल्हनें पसंद करती हैं। वर्मिलियन रेड लेहेंगा किसी भी लड़की को आहें भरने पर मजबूर करता है | सुनहरी कढ़ाई के साथ शानदार पोशाक और जरी के काम किया हुआ लाल दुपट्टा, पारंपरिक दुल्हन के लुक के लिए एकदम सही है। ब्राइडल लुक को पूरा करने के लिए आप इस खूबसूरत लहंगे को कुंदन चोकर, गोल्ड मांग टिक्का और हरे रंग के बड़े झुमकों के साथ पहन सकती हैं। लेहेंगा रुपये 9,000 के किराये की कीमत पर उपलब्ध है।

4. सब्यसाची से डिजाईन किया हुआ ब्राइडल लेहेंगा

क्या आप किसी दुल्हन बनाने जानेवाली लड़की के सपनों की दुनिया का परम परिधान जो सब्यसची का स्वर्गीय ब्राइडल लेहेंगा ढूंढ रहे हैं? ठीक है, अब आप रेंटिटैबे पर उसके उत्कृष्ट रूप से डिज़ाइन किए गए लाल लेहेंगा किराए पर ले सकते हैं। प्रियंका चोपड़ा से लेकर दीपिका पादुकोण तक कई मशहूर हस्तियों ने अपने खास दिन पर इस डिजाइनर के लहंगे के साथ मटकते हुए पहना है | उनके लहंगे में उच्च श्रेणी और लालित्य का अंदाज है और उनकी हर रचना पूरी तरह से हर दुल्हन बनने जानेवाली लड़कियों के स्वाद से मेल खाती है, चाहे यह न्यूनतम, आधुनिक या सरल हो| प्रयोगात्मक और सुरुचिपूर्ण डिजाइन और सरासर गुणवत्ता ने उनके पहनावे को कई दुल्हनों का पसंदीदा बना दिया है। रेड डिजाइनर लेहेंगा पारंपरिक भारतीय दुल्हन के लिए एकदम सही है जो स्कर्ट के चारों ओर जरी और सेक्विन के जरीकाम को खूबसूरती से शामिल करता है। इसे कढ़ाईदार दुपट्टे के साथ कशीदाकारी बॉर्डर के साथ तैयार किया गया है। । यह अति सुन्दर उत्पाद 4 दिनों के लिए रु. 29, 999/- के किराये पर मिलता है और वापसी योग्य सुरक्षा जमा रु. 30,000/- किराये पर लेने से पहले भुगतान किया जाना चाहिए।

5. गरिमा सिंघल'स ब्लैक एंब्रॉयडरी लेहेंगा

गरिमा सिंघल का ब्रांड अपनी कालातीत और गतिशील समकालीन शैली के लिए जाना जाता है। उनकी रचनाओं में भारतीय परिष्कार, लालित्य और आरामदेही का मिश्रण उन्हें फुर्तीला और प्रफुल्लित करता है। सरल और फिर भी उत्तम दर्जे का डिजाइन किसी भी अवसर पर इठलाने के लिए एकदम सही है। इस डिज़ाइनर का ब्लैक चंदेरी लेहेंगा लितोनिज.इन पर किराए पर उपलब्ध है। फुर्तीली समकालीन कढ़ाई इस लेहेंगे के रूप को परिभाषित करते हैं। शानदार ब्लाउज़ का डिज़ाइन इस आकर्षक पोशाक का मुख्य आकर्षण है। यह रु 6,499 के किराये के लिए उपलब्ध है। मध्यम बड़ा और सबसे बड़ा इन आकारों में उपलब्ध है|। आप इस पोशाक को 4, 6 या 8 दिनों के लिए किराए पर ले सकते हैं।

6.पिस्ता हरी और सुनहरी स्व-कशीदाकारी किया हुआ लेहेंगा

अपने ग्राहकों के लिए नए फैशन ट्रेंड शुरू करने के उद्देश्य से, मुंबई की स्टाइलिस्ट पूजा कपूर ने शानदार द रेंटिंग हाउस की शुरुआत की। समकालीन भारतीय शानदार शैली से लेकर भारतीय कढ़ाई, कपड़े और रंगों तक, आप अपने व्यक्तित्व के अनुरूप किसी भी पोशाक को किराए पर ले सकते हैं। यदि आप पारंपरिक रंग पैलेट से टोंड-डाउन शेड में कुछ करना चाहते हैं, तो द रेंटिंग हाउस पर उपलब्ध पिस्ता ग्रीन कशीदाकारी लेहेंगा सेट इठलाने के लिए एक शानदार पोशाक है। यह ताजगीभरा और ठंडा शेड उमस भरी गर्मी के लिए एकदम सही है। लहंगा और ब्लाउज़ के चारों ओर गोल्डन एम्ब्रायडरी वर्क इसे अद्भुत रूप देता है। इसे गोल्डन बॉर्डर के साथ नेटेड दुपट्टे के साथ जोड़ा है |इस पोशाक का किराया मूल्य रु 3,000/-

7. फाल्गुनी और शेन पीकोक की तरफ से नीला प्रिन्टेड लेहेंगा और वेलवेट क्रोप टॉप

यदि आप वही पुराना बोरिंग और पारंपरिक लहंगा पहने हुए थक गए हैं तो फाल्गुनी और शेन पीक से मुद्रित लेहेंगा ही है जिसके लिए आपको जाना चाहिए। लेहेंगा का ताजगीभरा और अनोखा डिज़ाइन अपने आप में एक तरह का प्रकार है और कोई भी इस ब्रांड का पहनावा पहननेवाला निश्चित रूप से किसी भी अवसर पर लाखों में एक दिखेगा| एक अलग सोच से बना एक ऐसा ही प्रिंटेड लेहेंगा है जो वेल्वेट क्रॉप टॉप के साथ दस्टाइलीज .कॉम पर उपलब्ध है। नीले पर प्रिंट के ठाठ और नुकीला संयोजन एक पोशाक है जो फैशन की प्रवृत्ति से एक कदम आगे है। जादुई लुक को पूरा करने के लिए इसे झूमर झुमके और रत्न कंगन के साथ बाँधें। पुरे पोशाक के किराये की कीमत रु 11, 500/- और 4 या 8 दिनों के लिए उपलब्ध है।

8. ड्रेसलैकसेलेब्रिटी .कॉम से मादक गुलाबी लेहेंगा सेट लीजिये

एक गुलाबी लहंगा एक ऐसा पहनावा है जो हममें से अधिकांश अपनी अलमारी में रखना चाहेंगे। बेबी पिंक, फुचिया, मैजेंटा से लेकर हॉट पिंक तक, गुलाबी-बिंज में लिप्त होने के लिए बहुत सारे रंग हैं! यदि आप शानदार गर्म गुलाबी लेहेंगे में चारों ओर घूमना चाहते हैं तो अब आप इसे ड्रेसलैकसेलेब्रिटी .कॉम पर किराये पर ले सकते हैं। सिल्क फैब्रिक में तैयार हॉट पिंक लहंगा सेट हर जगह अपनी चमक बिखेरता है।

यह गुलाबी लहंगा व्यापक ज़री की कढ़ाई के काम का एक आदर्श प्रदर्शन है। लेहेंगे पर विषम सुनहरे धागे का काम लालित्य के काम को और ज्यादा जोड़ता है। यदि आप किसी भी समारोह के लिए एक फुर्तीला और मनमौजी पहनावे की तलाश कर रहे हैं तो यह शानदार लेहेंगा है, जो आपको चाहिए। लहंगा, ब्लाउज़ और दुपट्टे पर ज़री का काम इसके परिष्कृत रूप को बढ़ाता है। इस उत्तम लेहेंगे को पहनकर सबके आंखोको अपनी तरफ खींचो| आप अपने द्वारा चुने गए डिज़ाइनर आउटफिट की कीमत पाने के लिए ड्रेसइमलेस्ब्रिटी कस्टमर केयर को ईमेल या कॉल कर सकते हैं।

9. रतिराम पिच सुनहरे कशीदाकारी के साथ भारी लेहेंगा

अगर आप ऐसे पोशाक के लिए जाना चाहती हैं, जो दूसरों के लिए किसी अवसर के लिए बिलकुल अलग हो, तो एक चीज़ जो आपको उस रूप को हासिल करने में मदद करेगी, वह है अपने स्टाइल से चिपके रहना जो वास्तव में आपके व्यक्तित्व को व्यक्त करता है। पीच एक ऐसा रंग है जो स्त्रीत्व, खुशी और शांति का प्रतीक है। सूक्ष्म रंग एक लेहेंगे के लिए बिल्कुल स्वर्गीय रूप देता है। इसलिए, स्लेट रंग इन दिनों व्यापक रूप से लोकप्रिय है। इसके अलावा, यह बहुमुखी रंग हर किसी पर सूट करता है। इसलिए, इस मौसम में एक शानदार पहनावे के साथ रॉक करें, जो रेंटलअटायर.कॉम पर उपलब्ध है|। लेहेंगे पर व्यापक सोने की कढ़ाई का काम इसे एक शानदार रूप देता है। फूलों की कढ़ाई इसे उन लोगों के लिए उपयुक्त बनाती है जो एक स्त्रीत्व दिखाना पसंद करते हैं। भारी भरकम फ्लोरल बॉर्डर के साथ जालीदार दुपट्टे के साथ आउटफिट पूरा हुआ। यह पहनावा एक दिन के समारोह के लिए एकदम सही है। मोती ज्वेलरी के साथ रूप को पूरा करें जो खूबसूरती को चार चांद लगा दे।कीमत रु 5, 499/- है और आप 3, 5, 7 या 10 दिनों के लिए इसे किराए पर ले सकते हैं।

किरायेपर लेने के पोशाक की अच्छी और बुरी बातें

    अच्छी बातें

  • कम रखरखाव- समरोह के बाद भी पोशाक के भंडारण और संरक्षण की चिंता और लागत बढ़ जाती है। जब तक यह घटना खत्म होने तक अच्छी स्थिति में है और बुटीक में वापस आ जाता है, तब तक चिंता की कोई बात नहीं है।
  • अतिरिक्त लाभ- कभी-कभी जब आप एक लेहेंगे को किराए पर लेते हैं, तो गहने और अन्य सामान इसके साथ भेटवास्तु के तौर पर प्रदान किए जाते हैं।
  • बुरी बातें

  • छोटे संग्रह- किराए पर कपड़े का संग्रह सीमित है और पर्याप्त विशाल नहीं हैं। किराये की दुकानों आमतौर पर संग्रह को अक्सर अपडेट नहीं करते हैं ताकि आप नए डिजाइनों को याद कर सकें।
  • फिटिंग की कमी- रेंटेड पोशाक को हमेशा परिवर्तन की आवश्यकता होती है, चाहे वे किसी भी आकार के हों। कभी-कभी फेरबदल के बाद भी, वे अंत में पूरी तरह से फिट नहीं हो सकते हैं और यह उतना आरामदायक नहीं हो सकता है।
From our editorial team

अंतिम टिप

हम आशा करते हैं कि आपने पूरा अनुच्छेद पढ़ा होगा। यदि आप नियमित रूप से लहंगा पहनते हैं तो लहंगा किराए पर लेना आपको बहुत महंगा लग सकता है। इस मामले में आपको एक अच्छे लेहंगा में निवेश करना चाहिए।

Tag